taktomguru.com

अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना

बिल्लियों को खिलााना

बिल्लियों का आहार - आहार और स्वास्थ्य

किसी भी जीवित होने की तरह, बिल्ली को अपनी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से विकसित करने के लिए कवर किया जाना चाहिए, और किसी भी बीमारी के विकास के बिना जीना चाहिए। बिल्लियों की भोजन यह पूर्ण और संतुलित होना चाहिए, जो मुश्किल है अगर हम केवल भोजन तैयार करते हैं, जैसा कि हम सोचते हैं, क्योंकि उनकी ज़रूरतें अक्सर हमारे से बहुत अलग होती हैं।

कई अन्य खनिजों और विटामिनों के साथ-साथ स्वस्थ होने के लिए बिल्लियों को प्रोटीन और वसा की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। बचे हुए बिल्लियों के साथ बिल्लियों को खिलाने की सिफारिश नहीं की जाती है - कुछ अन्य चीजों को किसी पालतू जानवर के लिए आदत माना जाता था। आपकी बिल्ली देखभाल का हकदार है, और इसमें आपके जीवन के प्रत्येक चरण में आपको जो चाहिए उसे अनुसार आहार के साथ आपूर्ति करना भी शामिल है। एक ठीक से खिलाया बिल्ली बीमार कम हो जाएगा। आपका शरीर इसका मुकाबला करने या इसके प्रभाव को कम करने के लिए किसी भी रोगजनक से निपटने में सक्षम होगा।

प्रतिरक्षा प्रणाली का उचित कामकाज इसकी पोषण की स्थिति पर निर्भर करता है और बिल्लियों की भोजन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उचित पोषण आवश्यक है, विशेष रूप से जीवन के पहले महीनों के दौरान, तनाव, बीमारी या उन्नत चरण में स्थितियों के दौरान।

बिल्ली एक जानवर है जो किसी भी भोजन के अनुरूप नहीं है। गंध की उनकी परिष्कृत भावना अपने भोजन अस्वीकार करता है, तो आप उसे खुशबू पसंद नहीं है, भले ही है, जिस पर तापमान में कार्य करता है राशन अपनी पसंद के अनुसार नहीं है बनाता है। इसलिए विकसित उनके स्वाद और गंध हैं कि वे यह पता लगाने में सक्षम हैं कि भोजन ताजा नहीं है या नहीं। तो वह कुछ भी के लिए व्यवस्थित नहीं होगा।

बिल्ली स्वभाव से एक शिकारी है और यह अच्छी तरह से तंग आ गया है, भले ही यदि आप कर सकते हैं एक शिकार बनने का अवसर खो देंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह सुनिश्चित करने के अपने आहार, भरा हुआ है अपार्टमेंट में रहने वाले बिल्लियों के कुछ भी नहीं कहने के लिए पर्याप्त हो जाएगा या शहरी क्षेत्रों में यह संभावना भी नहीं है।

बिल्लियों की भोजन




यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि बिल्ली को खिलाया जाता है संतुलित भोजन, विशेष रूप से उनके लिए बनाए गए खाद्य पदार्थों की पेशकश कर रहा है, या तो डिब्बाबंद या सूखे या अर्द्ध सूखे खाद्य पदार्थ, एक फार्मूलेशन के साथ जो आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करता है।

एक संतुलित आहार और घरेलू बिल्ली के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए एक स्वादिष्ट स्वाद के साथ अपने प्रतिरक्षा प्रणाली Purina® बिल्ली Chow®, बनाया रक्षा प्लस, जो आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत पोषक तत्वों की एक अद्वितीय संयोजन, मजबूत और रोगों से बचाता है, इसलिए, यह हमेशा आपकी बिल्ली द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त होता है, और यह मालिक को शांत छोड़ देता है, यह जानकर कि वह अपने पालतू जानवर को वह सब कुछ दे रहा है जिसे वह चाहिए।

नई Purina® बिल्ली Chow® की किस्मों में से प्रत्येक, रक्षा प्लस विटामिन ए, सी और ई और खनिज सेलेनियम और जस्ता, जो एंटीऑक्सीडेंट है कि मदद अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत कर रहे हैं का एक अद्वितीय संयोजन होता है। इसके अलावा, इसमें एक विशेष घटक होता है, जो कवर करता है आपकी बिल्ली की पोषण संबंधी जरूरतें प्रत्येक चरण या जीवन शैली के अनुसार।

इसलिए, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श लें ताकि आप अपनी बिल्ली की उम्र और जीवन शैली के लिए सबसे उपयुक्त उपयुक्त Purina® Cat Chow® विविधता चुन सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
AlimentaciуnAlimentaciуn
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
© 2021 taktomguru.com