taktomguru.com

घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव

घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए युक्तियों का फोटो

फिश केयर कैसे बनाएं - मछली की देखभाल

इस खंड में हम उन सभी को समर्पित करेंगे जो मछली से प्यार करते हैं। कुछ ऐसे हैं जो घर पर मछली टैंक रखना चाहते हैं और मछली के खूबसूरत रंगों और उनकी बुद्धि का आनंद लेना चाहते हैं क्योंकि यह पुष्टि की जाती है कि वे हमें पहचानते हैं। तो देखते हैं कि कैसे निर्माण करना है, मछली टैंक, इसकी देखभाल और मछली का पता लगाएं।

मछलीघर प्राप्त करने से पहले, हमें पता होना चाहिए कि हमें सबसे ज्यादा जगह चुनने के लिए कितना स्थान चुनना है क्योंकि यह सिर्फ पर्यावरण को सजाने के बारे में नहीं है। एक्वैरियम जितना बड़ा होगा क्योंकि इस तरह मछली पूरी तरह से जीवित रहेगी, वे बेहतर पुनरुत्पादन करेंगे और अधिक मात्रा में पानी का लाभ होगा।

अगर हम कर सकते हैं, हम एक ढक्कन जोड़ते हैं, (वहां कई आकर्षक कवर हैं) ताकि पानी की वाष्पीकरण से बच सकें और बाकी आश्वासन दिया कि मछली को कभी याद नहीं करना चाहिए। फिर आपको उस फ़िल्टर को जोड़ना होगा जो मूलभूत सहायक उपकरण में से एक है क्योंकि यह मछलीघर से अशुद्धता को कम करता है और हटा देता है। फिर ध्यान रखें कि अलग-अलग फ़िल्टर हैं जो अन्य कार्यों के साथ मदद करते हैं। एक फ़िल्टर जो याद नहीं कर सकता, वह पृष्ठभूमि है जो गहरी में रेत को पानी शुद्ध करने के लिए ज़िम्मेदार है। पानी के उचित तापमान को बनाए रखने के लिए थर्मॉस हीटर भी आवश्यक है। प्रकाश के लिए, विशेष घरों में उन्हें हमें मछलीघर के प्रकार के अनुसार सबसे अच्छा सलाह देना है।

जब हमारे पास सबकुछ तैयार होता है तो क्या करना है




जब हमारे पास सब कुछ है हमें मछलीघर में एक बहुत ही प्रतिरोधी सतह पर रखना चाहिए, नीचे पत्थरों, रेत, उर्वरक और हमेशा प्राकृतिक पौधों में रखना चाहिए। इसके बाद, हम पानी के साथ मछलीघर ले जाने के लिए आगे बढ़ते हैं, और हम क्लोरीन को बेअसर करने के लिए उत्पादों को शामिल करते हैं। अंत में, जब मछलीघर अच्छी तरह से इकट्ठा होता है, तो मछली जिसे हम प्रत्येक के स्वाद के अनुसार चुनते हैं, रखा जाता है। हमें यह स्पष्ट करना होगा कि मछलीघर होने का मतलब यह नहीं है कि हम मछली की देखभाल और भोजन के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं। उन्हें सरल सजावट के रूप में उपयोग न करें और जिम्मेदार रहें।

एक मछली टैंक चुनने की तस्वीरें
एक मछली टैंक चुनने की तस्वीरें

मछली का नियंत्रण दैनिक किया जाना चाहिए, देखें कि क्या उनके पास खाना है, अगर कोई बीमार है, और यदि प्रजनन हो रहा है। और किसी भी जानवर के साथ, उन्हें एक ही समय में एक अच्छा कंपनी का समय दिया जाना चाहिए, यदि संभव हो तो मछली मालिकों को याद करती है जब वे घर पर नहीं होते हैं और जानते हैं कि वे कब पहुंचते हैं और उनकी देखभाल कौन करते हैं।

भविष्य की मछली के लिए भोजन युक्तियाँ

भोजन के लिए के रूप में, यह बहुत अधिक नहीं होना चाहिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मछली हमें कितनी भूख लगी है। खाने के लिए भोजन न रखें क्योंकि वे बीमारियों को तोड़ देते हैं। सबसे उपयुक्त भोजन सभी व्यवसायों में बेचा जाता है, उनके पास प्रोटीन, पोषक तत्व होते हैं और अच्छी तरह से संतुलित होते हैं। हमें हमेशा एक विशेषज्ञ या एक ही व्यापार मालिक के पास जाना चाहिए जो अच्छी तरह से मछली जानता है। हां हम उन्हें सब्जी भोजन, मच्छर लार्वा और कीड़े दे सकते हैं। और अंत में, पानी को नवीनीकृत करके और पूरी तरह से सफाई करके मछलीघर की पूरी स्थिति के मासिक चेक करें। इस तरह मछली स्वस्थ और खुश होगी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
बेटा मछलीबेटा मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
» » घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com