taktomguru.com

यात्रा पालतू जानवर: चक्कर आना, उल्टी। युक्तियाँ।

यह कई कुत्तों में एक आम समस्या है, खासकर जब वे युवा होते हैं। यह कुत्ते और उसके मालिक के लिए परेशान है, और अक्सर यात्रा अनुभव के साझा आनंद को कम करता है।

कुत्ते की कार

कार से यात्रा करते समय कुत्ते कितनी बार बीमार पड़ते हैं? 

क्या आप जानते थे कि 48% पशु चिकित्सकों के पास एक महीने में कुत्तों में प्रति यात्रा चक्कर आना कम से कम एक मामला है?

यात्रा बीमारी से पीड़ित कुत्तों की प्रोफाइल है:
34% पिल्ले हैं (एक वर्ष से कम)।
48% वयस्क कुत्तों (एक और सात साल के बीच) हैं।
18% पुराने कुत्तों (आठ या अधिक वर्षों के साथ) हैं।
यात्रा के 34% कुत्तों को चक्कर आना पड़ा है।

किए गए सर्वेक्षणों के परिणाम:
यात्रा के कारण लगभग 6 में से 6 यात्रा कुत्ते गति बीमारी से पीड़ित हैं।
औसतन, कुत्ते जो चक्कर आते हैं, हर साल औसतन 5 यात्राओं पर ऐसा करते हैं।
62% कुत्ते अपने पहले चक्कर आते हैं जब वे पिल्ले होते हैं लेकिन वयस्क भी पीड़ित होते हैं।
कुत्ते के मालिकों का केवल 58% जो चक्कर आते हैं, वे अभी भी अपने कुत्तों के साथ यात्रा कर रहे हैं।
कुत्तों के मालिकों का एक तिहाई (34%) जो चक्कर आते हैं, आश्वासन देते हैं कि वे अपने कुत्तों के साथ अधिक यात्रा करेंगे यदि यह चक्कर आना नहीं था।

कुत्तों में चक्कर आना आम है और अक्सर अपने मालिकों के जीवन को सीमित करता है। हालांकि, कई मालिक इस मुद्दे के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श नहीं करते हैं।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कार में चक्कर आती है?

यात्रा के दौरान
निम्नलिखित लक्षणों में से एक या अधिक की उपस्थिति से पता चलता है कि यात्रा करते समय आपका कुत्ता चक्कर आ सकता है:
- अतिरिक्त लार (अत्यधिक डोलिंग)।
- मैं gasp, निगल, मेरे होंठ चाटना।
- बेचैनी, चिंता, कंपकंपी।
- आप उल्टी करना चाहते हैं।
उल्टी

चक्कर आना कुत्ते से कुत्ते में भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, कुछ किसी अन्य सिग्नल को दिखाए बिना उल्टी हो सकते हैं। यदि कोई कुत्ता यात्रा करते समय उपर्युक्त संकेतों में से एक या अधिक दिखाता है, तो यह चक्कर आ सकता है।

यात्रा से पहले
कुत्ते जल्दी से सीखते हैं कि कार यात्रा असुविधाजनक है, इसलिए वे चिंता के संकेत दिखाना शुरू कर सकते हैं जैसे ही उन्हें पता चलता है कि उन्हें कार में रखा जा रहा है। कुछ लोग यात्रा शुरू करने से पहले या कार में डालने से पहले उल्टी हो सकते हैं।

अगर आपका कुत्ता चक्कर आ जाए तो क्या करें?

सबसे पहले, आपकी जीवनशैली या अपनी यात्रा योजनाओं को बदलने या प्रतिबंधित करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपका कुत्ता कार में चक्कर आने से पीड़ित है - समस्या को रोकने के लिए प्रभावी और विश्वसनीय तरीके हैं।

पशु चिकित्सा उत्पादों
आपके पशुचिकित्सा के पास उत्पादों की एक श्रृंखला तक पहुंच है जो आपके कुत्ते की कार बीमारी को रोकने में मदद कर सकती है। इनमें से कुछ प्रारंभ में मनुष्यों के लिए दवाओं के रूप में विकसित किए गए थे, और कुछ दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जैसे कि नींद वाले कुत्तों। हालांकि, आपके पशुचिकित्सा की हाल की जानकारी है जो आपको अपने कुत्ते को इन साइड इफेक्ट्स के बिना यात्रा से बीमार होने से रोकने में मदद कर सकती है - इसलिए अपने पशुचिकित्सक को समुद्री शैवाल के परिणामों को रोकने के नए तरीकों के बारे में पूछना उचित है।




सामान्य सलाह
खिड़कियों को कुछ हवा में जाने के लिए थोड़ा सा खोलना आपके कुत्ते को बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, कार में धूम्रपान या किसी भी अन्य मजबूत गंध से बचें। नियमित रूप से बंद हो जाता है, कार से उतरने की संभावना के साथ, थोड़ा और पीने का पानी चलने से भी मदद मिल सकती है। हालांकि, अकेले ये सुझाव चक्कर आने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं।

व्यवहार का संशोधन
आप कुत्ते को अपनी कार में धीरे-धीरे कम करने की कोशिश कर सकते हैं, इसके अंदर बिताए गए समय की थोड़ी सी मात्रा कम हो रही है। हालांकि, यह दृष्टिकोण एक ही समय में समय लेने वाली और निराशाजनक हो सकता है। यदि आपने कोशिश की है और यह अच्छी तरह से काम नहीं किया है, तो हार मत मानो: समस्या को रोकने के लिए अपने पशुचिकित्सक से एक और तरीका सुझाएं।

चक्कर आना क्यों होता है?

चक्कर आने वाली सटीक तंत्र पूरी तरह से समझ में नहीं आती हैं। मनुष्य और कुत्ते मस्तिष्क को सिग्नल भेजते हुए आंतरिक कान में निहित एक बुद्धिमान तंत्र के लिए संतुलन बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं। एक कार या समुद्र में उत्पादित आंदोलन इस तंत्र को उत्तेजित करता है जो दिमाग को सिग्नल के साथ बमबारी करता है। ये संकेत तनाव से खराब होते हैं (शायद पिछले बुरे अनुभवों के कारण) और मस्तिष्क के उन क्षेत्रों को उत्तेजित करते हैं जो मतली की भावना पैदा करते हैं और बाद में उल्टी हो जाते हैं।

केवल जब आंदोलन समाप्त हो जाता है तो मतली की संवेदना धीरे-धीरे गायब हो जाती है क्योंकि मस्तिष्क गतिविधि सामान्य हो जाती है।

मस्तिष्क में संकेतों को अवरुद्ध करके चक्कर आना काम करने के लिए दवाएं जो मतली और उल्टी का कारण बनती हैं। मस्तिष्क के अन्य हिस्सों में आपके प्रभावों के चलते जानवरों को यात्रा का आनंद लेने से रोकने के कारण कुछ दवाएं उनींदापन या sedation का कारण बनती हैं। हालांकि, चक्कर आने के लिए सभी उपचारों में इन प्रभावों का प्रभाव नहीं पड़ता है, अपने पशुचिकित्सक से अपने कुत्ते की चक्कर आने के बिना फाइजर की नई दवा के बारे में जानकारी के लिए पूछें।

निष्कर्ष:

चक्कर आना के लक्षणों की तलाश करें: यदि आपका कुत्ता कार में अलग-अलग काम करता है, लार या डोलॉल्स बहुत अधिक या आम तौर पर खुश नहीं लगते हैं, तो आप चक्कर आ सकते हैं।

कुत्ता

सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सक से पूछें: यदि आपका कुत्ता चक्कर आना संकेत दिखाता है, या आप बहुत लंबी यात्रा करना चाहते हैं, तो अपने पशुचिकित्सक से ऐसे उत्पाद के लिए पूछें जो चतुरता के कारण दुष्प्रभावों के बिना उल्टी हो सकती है।

अपने कुत्ते की चक्कर आने से अपनी योजनाओं को सीमित न करें: ऐसे उत्पाद हैं जो अधिकांश कुत्तों में समस्या को रोक सकते हैं।

जितना संभव हो सके तनाव मुक्त करें: यात्रा पर जाने से पहले अपने कुत्ते को न खिलाएं, कार में बहुत हवा दें, नियमित रूप से रुकें और साफ पानी दें।

जल्द ही शुरू करें: शुरूआत से कार यात्रा धीरे-धीरे शुरू करें, ताकि कुत्ता उन्हें अच्छे अनुभवों (जैसे चलने) से जोड़ता है और तनाव नहीं।

जानकारी का स्रोत: https://mareoviajeperros.es/

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार में कुत्ते का स्थानकार में कुत्ते का स्थान
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्ते के साथ यात्रा के खतरेकुत्ते के साथ यात्रा के खतरे
यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचेंयात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचें
जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं हैजब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है
कार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकेंकार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकें
बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।
"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्सअपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्स
» » यात्रा पालतू जानवर: चक्कर आना, उल्टी। युक्तियाँ।
© 2021 taktomguru.com