taktomguru.com

अपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँ

पिस्सूफ्लीस बहुत लंबे समय से आसपास रहे हैं, हमारे पालतू जानवरों को परेशान करते हैं और हमारे घरों पर हमला करते हैं। वे छोटे बुद्धिमान जीव हैं जो कहीं भी जीवित रह सकते हैं। वे संयम में खाते हैं, चुपचाप कार्य करते हैं और आक्रामक रूप से पुनरुत्पादन करते हैं। यह बुरी खबर है।

लेकिन यहां अच्छी खबर है: हम fleas के खिलाफ लड़ाई जीत सकते हैं। ऐसी दवाएं उपलब्ध हैं जो पिस्सू के जीवन चक्र को बाधित करती हैं और सुरक्षित, प्रभावी और उपयोग करने में आसान होती हैं।




पालतू मालिकों को यह समझना चाहिए कि अब fleas को नियंत्रित करना कितना आसान है, खासतौर पर वे जो याद करते हैं कि उन्हें लड़ना कितना मुश्किल है। पहले मालिकों ने अपने कुत्तों को रोजाना रासायनिक उत्पादों के साथ छिड़काया था या उन्हें कीटाणुनाशकों में डुबकी लगा दी थी, उनके गज में लागू रासायनिक उत्पादों और अपने घरों में नेबुलाइजर्स का उपयोग fleas दूर रखने के लिए किया था।

भले ही अब हमारे पास नियंत्रण के लिए अच्छे उत्पाद हैं, हम अपने गार्ड को कम नहीं कर सकते हैं। फ्लीस हमेशा हमारे साथ रहेंगे, इसलिए उनके खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं:

  1. 1। एक शिक्षित कुत्ते के मालिक बनें। Fleas के बारे में सच्चाई जानने के लिए समय ले लो:
  1. दृश्यमान वयस्क fleas केवल पिस्सू आबादी का 5 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं। अंडे, लार्वा और pupae के रूप में अन्य 95 प्रतिशत अपने घर में छिपाते हैं।
  2. एक मादा पिस्सू दिन में 50 अंडे तक रख सकती है।
  3. लार्वा प्रकाश से पीछे हट जाते हैं और फर्श और असबाब में अपने घर की दरारें और crevices घुसना, जहां वे महीनों के लिए रह सकते हैं।
  • 2। लक्षणों को जानें। फ्लाई काटने के कुछ विशिष्ट विशेषताओं हैं। काटने से तुरंत कुत्ते को खुजली महसूस हो सकती है। एक स्टिंग के 30 मिनट के भीतर, वे एक लाल टक्कर विकसित कर सकते हैं। स्क्रैचिंग के कारण माध्यमिक संक्रमण भी आम हैं।
  • 3। पिस्सू काटने का इलाज करें। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित एंटीसेप्टिक साबुन और पानी के साथ काटने को धो लें।
  • 4। सभी चरणों में fleas को हटा दें। Fleas के जीवन चक्र वयस्कों, अंडे, लार्वा (कीड़े) और pupae (कोकून चरण) शामिल हैं। आदत कीटनाशक pupae को खत्म करने के लिए प्रबंधन नहीं करते हैं। पिस्सू के जीवन चक्र को तोड़ने के लिए एक कीट विकास नियामक का प्रयोग करें - (milbemycin oxime / lufenuron) प्रहरी स्वाद टैब्स, लेकिन अपने पशु चिकित्सक की सिफारिशों की पेशकश कर सकते भी सिफारिश की।
  • 5। परजीवी fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे। यदि आपका कुत्ता एक पिस्सू का "हिचकिचाहट" है, जबकि यह बाहर है, वयस्क वयस्कों का उपयोग करें जो वयस्क fleas को मार देगा। अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छे उत्पाद के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
  • 6। नियमित रूप से अपने कुत्ते की जांच करें। उसे खरोंच देखने के लिए इंतजार मत करो। बार-बार ब्रशिंग आपके पालतू जानवर के कोट पर सुरक्षात्मक प्राकृतिक तेल फैलाने, विसर्जन को कम करने, और आपको fleas देखने का अवसर प्रदान करने में मदद करेगी।
  • 7। समस्याओं वाले क्षेत्रों से बचें। अपने पालतू जानवरों को उन इलाकों से दूर रखें जहां पिस्सू की समस्याएं हैं।
  • 8। अपने कुत्ते के fleas की जांच न करें, बल्कि अपने पर्यावरण का भी इलाज करें। पेड़ से ब्रश निकालें, और उन पत्तियों को रेक करें जहां fleas और ticks गुप्त हो सकता है। यार्ड को छिड़कते समय, fleas उन क्षेत्रों में केंद्रित होते हैं जहां आपके पालतू जानवर अपना अधिकांश समय बिताते हैं। अंडे और लार्वा शायद उन जगहों पर होंगे जहां वे झूठ बोलते हैं।
  • 9। घर में उनको खत्म करो। घर के अंदर विलुप्त होने पर असबाबवाला फर्नीचर, कालीन और कालीन पर ध्यान देना चाहिए। घर के उपचार से पहले सभी मंजिलों को वैक्यूम करें और उपचार के बाद आकांक्षा के लिए सबसे अच्छा कब है यह देखने के लिए एक पेशेवर विस्फोटक से परामर्श लें। यदि आपका पालतू आपके बिस्तर में सोता है, चादरें और तकिए के मामलों को गर्म पानी और नियमित कपड़े धोने के डिटर्जेंट से धोएं। गद्दे वैक्यूम और नई तकिए खरीदने पर विचार करें।
  • 10। पूरे साल निवारक देखभाल का प्रयोग करें। पिस्सू और टिक मौसम से पहले निवारक उपचार का उपयोग करने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना आपके कुत्ते के लिए खतरनाक हो सकता है। उपद्रव से बचने के लिए पूरे वर्ष अपने कुत्ते को सुरक्षित रखें। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि कौन सा उत्पाद आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है और दवा को प्रशासित करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
    घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
    कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
    कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
    मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
    Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
    मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
    पालतू जानवरों में देवदार का तेलपालतू जानवरों में देवदार का तेल
    पिस्सूपिस्सू
    बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
    » » अपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँ
    © 2021 taktomguru.com