taktomguru.com

छोटी दौड़ की शिक्षा के लिए कुछ सुझाव।

एक छोटे कुत्ते होने का मतलब यह नहीं है कि एक बड़ी नस्ल के साथ सह-अस्तित्व अधिक व्यवहार्य है। हमें व्यवहारिक समस्याओं को जानना चाहिए, खासतौर पर उन लोगों के पास जो कुत्तों में रहते हैं।

कई मालिकों का मानना ​​है कि छोटे नस्ल कुत्तों को पैदल चलने की आवश्यकता नहीं है, या कम चलने की जरूरत है। वे रेत के साथ ट्रे डालते हैं और अपनी पिल्ला को अपनी जरूरतों को पूरा करने की स्थिति में रहने की कोशिश करते हैं। अपने कुत्ते के बावजूद, सभी कुत्तों के लिए चलना आवश्यक है। यह मानसिक रूप से उत्तेजित करने, बाहरी दुनिया से जुड़ने और सामाजिक संबंध बनाने का समय है। यह बुनियादी जरूरतों को कवर करने का समय भी है, जैसे व्यायाम, सोचें कि कुछ नस्लों को शिकार के लिए बनाया गया था।

बेल्ट की हैंडलिंग चिकनी होना चाहिए। हमें एक मध्यवर्ती कदम पर चलना चाहिए, जिससे आप अपने कुत्ते को स्नीफ कर सकते हैं और इसे मोटे तौर पर खींच नहीं सकते हैं। बेल्ट बहुत सारी सूचनाओं को प्रसारित करता है और पर्यावरण में क्या होता है इसके संदर्भ में संघ बनाता है। उदाहरण के लिए, यदि एक बड़ा कुत्ता दृष्टिकोण करता है और हम जल्दी से अपने कुत्ते को पकड़ लेते हैं, तो वह इसे खतरे के रूप में पहचान लेगा, और संभावित रूप से बड़े कुत्ते को खतरे के रूप में प्रतिक्रिया देगा और डर महसूस करेगा।




अगर कुछ पूरी तरह से सच है कि हम कुत्तों को पालतू जानवर पसंद करते हैं और इससे दोनों पक्षों पर लाभ वापस आते हैं। लेकिन यह हमेशा परेशान होना सुखद नहीं होता है, या तो क्योंकि क्रेस अपर्याप्त या परेशान है, या क्योंकि वे अत्यधिक हैं। सोचें कि अगर आप पूरे दिन परेशान और गले लगा रहे थे तो आप कैसा महसूस करेंगे।

शुरुआती उम्र में सामाजिक संबंधों की कमी, क्योंकि हम पिल्ला को अधिक सुरक्षा देते हैं, व्यवहार की समस्याओं में एक मौलिक बिंदु है।

शारीरिक दंड से सावधान रहें जो वास्तव में छोटे आकार के कुत्ते को बहुत नुकसान या चोट कर सकते हैं। इसके अलावा चीखें या खतरे बहुत हानिकारक हैं।

आपको यह ध्यान रखना होगा कि वे खिलौने नहीं हैं। कई माता-पिता अपने बच्चों के खेलने के लिए पिल्ला खरीदते हैं। यह एक गंभीर त्रुटि है, जो अक्सर बच्चों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याएं लाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक हैसवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक है
कुत्ते में बोरियत से कैसे बचेंकुत्ते में बोरियत से कैसे बचें
कुत्तों में पीठ की समस्याएंकुत्तों में पीठ की समस्याएं
कुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध कियाकुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध किया
कुत्ते के दैनिक चलने का सबसे अधिक तरीका कैसे बनाएंकुत्ते के दैनिक चलने का सबसे अधिक तरीका कैसे बनाएं
आपके कुत्ते की सैर, शिक्षा का सुदृढीकरणआपके कुत्ते की सैर, शिक्षा का सुदृढीकरण
कुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकारकुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकार
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
माल्टीज़ बिचॉन सवारीमाल्टीज़ बिचॉन सवारी
अपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिएअपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिए
» » छोटी दौड़ की शिक्षा के लिए कुछ सुझाव।
© 2021 taktomguru.com