taktomguru.com

मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव

मुर्गियों को रखना एक लोकप्रिय खेल का मैदान प्रवृत्ति बन रहा है।

चूंकि अधिक अमेरिकी टिकाऊ और रासायनिक मुक्त भोजन में बदल जाते हैं, मुर्गियां डालने का प्रजनन, मुर्गियों को जीवन के कृषि तरीके से दूर तक स्वीकार किया जाता है। कई नगर पालिकाएं पिछवाड़े के कलम में मुर्गियों को उठाने की अनुमति देती हैं।

मुर्गियां कैसे बढ़ाएं

जबकि ताजा अंडे पौष्टिक भोजन होते हैं, यह तथ्य नहीं है कि मुर्गियां डालने का उत्पादन होता है। संकेतों को देखने के लिए कुछ मानव निगरानी आवश्यक है कि मुर्गियां खतरे में पड़ सकती हैं।

मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव

प्रकाश की आवश्यकता है

मुर्गियों को रखना उत्पादन को बनाए रखने के लिए प्रति दिन प्रकाश के संपर्क में कम से कम 16 घंटे की आवश्यकता होती है। यदि आपकी चिकन मुर्गी अंडे नहीं डालती है, तो पहला कदम यह निर्धारित करना है कि क्या आप एक दिन में प्रकाश के लिए पर्याप्त जोखिम का अनुभव कर रहे हैं।

यदि आवश्यक हो तो यह सूरज की रोशनी और कृत्रिम प्रकाश के संयोजन के माध्यम से हासिल किया जा सकता है। प्रत्येक 100 फीट चिकन कॉप के लिए 40 वाट प्रकाश बल्ब स्थापित करना और अपने बिछाने वाले मुर्गियों को पर्याप्त प्रकाश बनाने के लिए टाइमर पर सेट करना।

पर्याप्त पोषण

जिसके लिए एक अंडा ज्ञात होता है वह नौकरी है और विशेष रूप से पर्याप्त प्रोटीन खपत के संदर्भ में बहुत नाजुक पोषण संतुलन की आवश्यकता होती है। हड्डियों में हड्डी के नुकसान को रोकने के लिए कैल्शियम भी होता है। हालांकि यह मेज से मुर्गियों को बचे हुए देने के लिए मोहक है, लेकिन इसकी सलाह नहीं दी जाती है।

मुर्गियों को विशेष रूप से अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए भोजन की आवश्यकता होती है और मानव तालिका अवशेष मूल रूप से जंक फूड के बराबर होते हैं। लगातार अंडा बिछाने के लिए पानी तक लगातार पहुंच भी आवश्यक है। यदि आपके मुर्गी अंडे नहीं डालते हैं और आपके पास प्रकाश के लिए बहुत अधिक जोखिम है, तो समस्या को हल करने में आपका आहार अगले चरण में देखें।

रोग




बीमारी से प्रभावित हेन्स अपने अंडे नहीं रखेंगे। नए प्रौढ़ मुर्गियों को कभी भी ज्वार में पेश नहीं किया जाना चाहिए ताकि वे पहले से ही एक क्वारंटाइन अवधि से गुजर चुके हैं ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि वे बीमारी से मुक्त हैं।

हेनहाउस सूखा रखना कोकोसिडिया सहित विभिन्न परजीवीओं के प्रसार को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है जो रक्त और निर्जलीकरण के साथ फेकिल ड्रॉपपिंग का कारण बनता है। अगर अंडा उत्पादन में गिरावट का कारण प्रकाश और आहार नहीं है, तो अपने पशुचिकित्सा से एक झुंड स्वास्थ्य कार्यक्रम के बारे में बात करें।

तनाव

एक बार फिर, जैसे अंडा उत्पादन एक श्रमिक प्रयास है, यह उच्च स्तर के चिकन आराम के साथ शांति और शांति में सबसे अच्छा हासिल किया जाता है। जोरदार शोर, अतिरिक्त मानवीय बातचीत और शिकारियों को धमकी देने से प्रत्येक अंडे डालने से रोकने के लिए एक मुर्गी बना सकता है।

जबकि मुर्गियां छोटे बच्चों के लिए आकर्षक हैं, लेकिन उन्हें सहकारी से दूर रखना सबसे अच्छा है। यदि आपके मुर्गियां परत नहीं हैं, तो आपको उनके सहयोग के स्थान का मूल्यांकन करना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि उन्हें शांत वातावरण की आवश्यकता है या नहीं।

आयु

किसी भी जीवित प्राणी के साथ, उम्र भी बिछाने मुर्गी पर अपना टोल लेता है। जैसे ही आप बूढ़े हो जाते हैं, आपकी उत्पादकता कम हो जाती है। मुर्गियों का बहुमत 50 से 60 सप्ताह के बीच दो प्लेसमेंट चक्रों के दौरान कुशलता से अंडे का उत्पादन करता है। यदि आपकी बिछाने वाली मुर्गियां बड़ी हैं, तो उन्हें बदलने का समय हो सकता है।

गिरना

महिला मुर्गी अंडे के उत्पादन में 10 से 14 सप्ताह तक पिघलने या गिरने का अनुभव भी करती हैं। यह प्राकृतिक और मुर्गी और आराम के लिए एक समय है।

मोल्ट पूरा होने के बाद वह फिर से उत्पादन शुरू कर देगी। यदि बिछाने चक्र में अंडा उत्पादन तीन से चार महीने से कम कर दिया गया है, तो अपने अतिरिक्त पेन की जांच करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंतायूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
मुर्गियों की नस्लोंमुर्गियों की नस्लों
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामलापशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
» » मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com