taktomguru.com

Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

क्या आपके पास एक प्यारा Schnauzer पिल्ला है? कितना रोमांचक! अगला कदम आपके नए पिल्ला का प्रशिक्षण होगा। अपने Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए कुछ शानदार सुझाव जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

दो schnauzersजिस क्षण आप इसे घर लाते हैं, अपने नए स्केनौज़र पिल्ला को प्रशिक्षण देना शुरू करना महत्वपूर्ण है।




निम्नलिखित प्रशिक्षण युक्तियाँ आपको प्रारंभ करने में मदद करेंगी।

  • अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए सभी युक्तियों में से सबसे महत्वपूर्ण अल्फा नेतृत्व की स्थिति होगी। इसका मतलब है कि आपके "झुंड" परिवार का नेता बनना। यदि आप शुरुआत से ऐसा नहीं करते हैं, तो आपका स्केनौज़र पिल्ला स्वयं अल्फा नेता बनने का प्रयास कर सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपका पिल्ला संभाल और ट्रेन करना बेहद मुश्किल हो सकता है। आप अपने स्केनौज़र पिल्ला को दिखा सकते हैं कि आप अल्फा नेता हैं। आपके और आपके परिवार के खाने के बाद इसे खिलाना एक तरीका है। एक दूसरा तरीका हमेशा अपने Schnauzer पिल्ला से पहले दरवाजा बाहर चलना है। तो याद रखें, जब आप अपना नया स्केनौज़र पिल्ला घर लाएंगे तो अपनी अल्फा नेतृत्व की स्थिति स्थापित करना शुरू करें।
  • धैर्य। अपने Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण जब धैर्य रखना महत्वपूर्ण है। प्रक्रिया के अंत में, आज्ञाकारी Schnauzer का इनाम, समय लगेगा, यह आपके समय और धैर्य के लायक होगा।
  • पुनरावृत्ति अपने नए Schnauzer पिल्ला को प्रशिक्षित करने की कुंजी है। जितना अधिक आप दोहराते हैं, उतनी जल्दी आपका स्केनौज़र पिल्ला समझ जाएगा कि आप उसे क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आपको अपने Schnauzer पिल्ला को पूरी तरह से समझने से पहले "sit" और "down" जैसे आदेशों को दोबारा दोहराना होगा। तो, दोहराना, दोहराना और दोहराना।
  • Constancia। इसका मतलब हमेशा नियमों और आदेशों से चिपके रहना है। उदाहरण के लिए, यदि आप बिस्तर पर उतरने के लिए अपने स्केनौज़र पिल्ला को अनुमति नहीं देते हैं, तो उसे कभी बिस्तर पर न जाने दें। भले ही आप वास्तव में एक उपहार के रूप में इसे एक दिन करना चाहते हैं। असंगतता अंततः प्रशिक्षण प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देगी। चयनित आदेशों के साथ, लगातार होना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप "sit" जैसे कमांड को चुनते हैं तो उसे बाद में चरण में "बैठें" में न बदलें। यह केवल आपके स्केनौज़र पिल्ला को भ्रमित कर देगा और प्रशिक्षण प्रक्रिया को बढ़ाएगा।
  • प्रशंसा आपके नए Schnauzer पिल्ला को प्रशिक्षित करते समय उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। हर बार जब आपका स्केनौज़र कुछ सही करता है, तो उसे बहुत प्रशंसा के साथ सही तरीके से पुरस्कृत करें। यह आपको भविष्य में अच्छे व्यवहार को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • आपको प्रशिक्षण सत्र को छोटा और मजेदार रखना याद रखना चाहिए। आपका Schnauzer पिल्ला सिर्फ एक पिल्ला है और उसका ध्यान अवधि बहुत लंबा नहीं होगा। इसलिए, आपको इसे शुरू करने के लिए केवल एक समय में लगभग दस मिनट तक प्रशिक्षित करना चाहिए। यदि आप "शॉर्ट एंड मजेदार" नियम से चिपके रहते हैं तो आपका स्केनौज़र पिल्ला अधिक प्रशिक्षण का आनंद उठाएगा।

वहां आपके पास है - आपके स्केनौज़र पिल्ला के लिए कुछ शानदार प्रशिक्षण युक्तियाँ। याद रखें, जितनी जल्दी आप अपने पिल्ला को प्रशिक्षण देना शुरू करेंगे, उतना ही बेहतर! और यदि आप समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आपको एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और आज्ञाकारी Schnauzer पिल्ला द्वारा बड़े हिस्से में पुरस्कृत किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
» » Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com