taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए टिप्स

अपने पालतू जानवर के बाल रहे हैं

आपके पालतू जानवर का कोट आपकी स्वास्थ्य स्थिति का एक अच्छा संकेतक है। निम्नलिखित युक्तियों के साथ इसका ख्याल रखना सीखें।

कुछ लक्षण हैं जो इंगित करते हैं कि हमारा कुत्ता कुछ बीमारी से गुजर रहा है। सबसे स्पष्ट में से एक अत्यधिक बालों के झड़ने हो सकता है, शरीर के कुछ हिस्सों में खराब गंध और परेशानियों के साथ।

किसी भी प्रकार की असुविधा को रोकने के लिए, कुछ सरल सिफारिशों को अभ्यास करना बेहतर है जो आपको हमारे जानवर के जीवों का स्वस्थ और उज्ज्वल का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा रखने की अनुमति देगा।

अपने पालतू जानवर के बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए टिप्स

अपने पालतू जानवर के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स

# 1 इसे परजीवी से मुक्त रखें

हर कोई जानता है के रूप में, परजीवी एक पहलू यह है कि अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को खतरे में, अपने बालों के ऊतकों पर गंभीर प्रभाव के कारण हो सकता है, इसलिए यदि आपको लगता है कि अपने कुत्ते को बहुतायत में बाल खो रहा है इस समस्या हो सकती है।

अपने कुत्ते को परजीवी से मुक्त रखने का सबसे अच्छा तरीका उचित दवाओं के साथ इसकी रक्षा करना है। बाहरी परजीवी को खत्म करने के लिए आंतरिक परजीवी से लड़ने और पिपेट रखने के लिए मौखिक गोलियां देने का प्रयास करें।

# 2 उसे एक पेशेवर स्नान दो

यदि आपका खुद का पशु चिकित्सा बाथरूम आपकी जेब के संसाधनों में समायोजित किया गया है, तो अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को मजबूत करने के लिए इस सेवा का लाभ उठाना बेहतर होगा। अन्यथा, आपको यह संतुष्टि प्रदान करने के लिए स्वयं का ख्याल रखना चाहिए।

यदि आप अपने कुत्ते को स्नान करने जा रहे हैं, तो आपको एक बिल्ली का बच्चा होना चाहिए जो आपको जानवर के सभी मृत बालों को हटाने की अनुमति देता है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा कुत्तों के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करते हैं और मनुष्यों के लिए सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग से बचते हैं, क्योंकि वे गंभीर जलन पैदा कर सकते हैं।

# 3 इसे सही ढंग से फ़ीड करें




इस उद्देश्य को पूरा करने और अपने पालतू जानवरों के सामान्य कल्याण को प्राप्त करने के लिए, उचित पोषण आवश्यक है। हालांकि, यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि एक अच्छा आहार का अर्थ प्रचुर मात्रा में भोजन प्रदान करना नहीं है, बल्कि पोषक तत्वों में समृद्ध भोजन है।

याद रखें कि स्वस्थ और चमकीले बाल जीवन शक्ति का प्रतीक हैं। अपने दैनिक भोजन को पूरक के साथ मजबूत करें जो आपके बालों की स्थिति में सुधार करे।

# 4 अत्यधिक स्नान न करें
# 4 अत्यधिक स्नान न करें

# 4 अत्यधिक स्नान न करें

कुत्ते के मालिकों के बीच एक सामान्य प्रवृत्ति जानवरों के कोट को मनुष्यों की त्वचा से भ्रमित करना है। यह एक गंभीर गलती हो सकती है, क्योंकि स्वच्छता के मामले में दोनों काफी अलग हैं।

इसे अक्सर स्नान करने से बचें, क्योंकि रासायनिक उत्पादों से अधिक त्वचा और बालों पर गंभीर परेशानियों का कारण बन सकता है। यहां तक ​​कि संभावना है कि यह कवक और बैक्टीरिया का अनुबंध करेगी, इसलिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। महीने में एक या दो बार स्नान करना सबसे अच्छा है।

# 5 इसे नियमित रूप से ब्रश करें

बाथरूम के साथ क्या होता है इसके विपरीत, ब्रशिंग एक ऐसी गतिविधि है जिसे आपको आदत में बदलना होगा यदि आप अपने कुत्ते को सही बाल स्वास्थ्य का आनंद लेना चाहते हैं।

(तार बाल के वितरण के कारण) एक विशेष कंघी पालतू "कार्ड" कहा जाता है का उपयोग करना, आप एक दैनिक अपने कुत्ते को दे सकते हैं अपने बालों की सफाई, क्योंकि यह हासिल करेंगे अपनी प्राकृतिक तेलों वितरित कर रहे हैं और रोकने के पाउडर आपके शरीर का पालन करेगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं, घर पर अपने पालतू जानवर के बाल की देखभाल करना बहुत आसान है यदि आप उचित कदमों का पालन करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगाकुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
हमारे कुत्ते में एलर्जी रोकेंहमारे कुत्ते में एलर्जी रोकें
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचेंकुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचें
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखेंअपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें
अपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करेंअपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करें
» » अपने पालतू जानवर के बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए टिप्स
© 2021 taktomguru.com