taktomguru.com

चिकन अंडे के ऊष्मायन के लिए सुझाव

ऊष्मायन के 21 दिनों के बाद, अंडे चिकन अंडे से अलग होते हैं।

चिकन अंडे का ऊष्मायन उन शौकों में से एक है जो चारों ओर घूम सकते हैं और कई तरीकों से खुद के लिए भुगतान कर सकते हैं। दुनिया भर के इनक्यूबेटर उत्साही ने कुछ बहुत ही प्रभावशाली परंपराओं को विकसित किया है जो पुरुषों और महिलाओं में अंडे और उच्चतम हैचिंग दर की स्थिति बनाते हैं।

 इस मामले की सच्चाई यह है कि एक बार तापमान निर्धारित हो जाने पर और उचित आर्द्रता बनाए रखने का समय, केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके अंडे को बदल देती है और प्रतीक्षा करती है।

चिकन अंडे सेते कैसे सेते हैं

चिकन अंडे के ऊष्मायन के लिए सुझाव

जिस तारीख को आप अंडे सेट करना चाहते हैं, उससे पहले कुछ दिनों पहले अपने इनक्यूबेटर को चालू करें। एक हाइग्रोमीटर के साथ एक डिजिटल थर्मामीटर का उपयोग कर तापमान और आर्द्रता को मापें। 99 और 102 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच चिकन अंडे सेते हैं। आर्द्रता को यथासंभव 60 प्रतिशत के करीब रखें (हालांकि यह अभी भी एक एयर इनक्यूबेटर में मुश्किल हो सकता है)।

तापमान और आर्द्रता स्थिर रहने के बाद अंडे इनक्यूबेटर में सेट करें। अंडा के एक तरफ एक एक्स के साथ और दूसरे के साथ ओ के साथ एक मुलायम पेंसिल के साथ चिह्नित करें। प्रत्येक अंडा को ट्रे में ध्यान से रखें, या तो एक्स या ओ का सामना करना पड़ता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि सभी अंडे एक ही तरफ रखे गए हैं।




अंडे को दिन में कम से कम तीन बार, एक्स तरफ से ओ तरफ और इसके विपरीत बारी करें। वसा के अंत को पकड़कर और अपने अंगूठे और अग्रदूत के साथ रोलिंग करके अंडे को बारी करें। इस तरह से अंडों को परिवर्तित करने से मुर्गी की क्रिया की नकल होती है और इसके परिणामस्वरूप कुछ भ्रूण की मौत हो जाएगी। घातक छलांग के आंदोलन में अंडे को अंत से अंत तक कभी न दें।

पहले 15 दिनों के लिए अंडे को धार्मिक रूप से चालू करें। यह उन्हें आराम करने और पिछले छः दिनों तक पहुंचने के लिए तैयार करने की अनुमति देता है। नमी को लगभग 70 प्रतिशत बढ़ाएं और पीआईपी अंडे को ट्रैक करें।

बैकलाइट परीक्षा इस चरण में की जा सकती है, हालांकि घरेलू उत्पादकों के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि इनक्यूबेटर के बाहर होने पर चिकन अंडे जल्दी ठंडा हो सकते हैं।

अंदर तापमान में उतार-चढ़ाव भ्रूण की मौत का कारण बन सकता है। इनक्यूबेटर जितना कम खुलता है, उतना ही आपकी सफलता की संभावना अधिक होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
बतखों का गर्भावस्थाबतखों का गर्भावस्था
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
चिकन बड़ाचिकन बड़ा
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
मगरमच्छ का गर्भ और प्रजननमगरमच्छ का गर्भ और प्रजनन
» » चिकन अंडे के ऊष्मायन के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com