taktomguru.com

कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ

मोटापा यह एक समस्या है जो आम तौर पर आबादी का एक बड़ा प्रतिशत प्रभावित करती है, और इस अवधारणा को जानवरों की दुनिया में भी स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी कारण से, आज के लेख में हम कुत्ते मोटापे से बचने के लिए कुछ सलाह और विचार देने जा रहे हैं।

कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ

पिल्ला से वयस्क तक

एक आम गलती है कि कुछ कुत्ते के मालिक अक्सर बनाते हैं कि वे इस बारे में अवगत नहीं हैं पौष्टिक मतभेद पिल्ले और वयस्क कुत्तों के लिए आवश्यक है।

हम इस आधार से शुरू करते हैं कि ज्यादातर मामलों में कुत्ते को साल या साल के आधे जीवन के रूप में वयस्क माना जाता है।

हम साथ शुरू करते हैं पिल्ला खिलाने, और इसके लिए हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि यह वह अवधि है जिसमें उसके शरीर, अंग आदि का गठन होता है, जिसका अर्थ यह है कि किसी भी अन्य उम्र की तुलना में इसका अधिक पहनना होता है। इसलिए, हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि सभी पोषक तत्व प्रदान करना आवश्यक है ताकि प्रक्रिया अपना पाठ्यक्रम सही तरीके से जारी रख सके।

हालांकि, ऐसा समय आता है जब वह उम्र को पूरा करता है और बन जाता है वयस्क कुत्ता. यह वह जगह है जहां कई मालिक गलती करते हैं, और यह देखते हुए कि पिल्ला को बहुत भूख लगी है, अपनी वास्तविक जरूरतों के लिए उच्च आहार देना जारी रखें।




इसलिए, सबसे अच्छा हम कर सकते हैं सबसे उचित प्रकार के भोजन को खोजने के लिए दौड़ और आकार हमारे कुत्ते का, और यह हमेशा हमसे संपर्क करने का एक अच्छा विकल्प है भरोसेमंद पशुचिकित्सक मूल्यांकन करने के लिए और हमें उस प्रकार के भोजन पर सलाह दें जिसे हमें लागू करना चाहिए।

भोजन से अधिक

भोजन से अधिक यह कारण है कि, छोटे से थोड़ा, पोषक तत्वों की अतितायत हमारे पालतू जानवर के शरीर में, वसा बनना और भयभीत मोटापे की उपस्थिति की ओर अग्रसर होना। इस कारण से हमें उस प्रकार के भोजन का ख्याल रखना चाहिए जिसे हम उसे और मात्रा भी देते हैं।

इन मामलों में ध्यान में रखना एक और महत्वपूर्ण कारक है गतिविधि जो हमारे कुत्ते के पास है. एक कुत्ते जो अभ्यास का अभ्यास करता है, वह उस कुत्ते के समान भोजन नहीं करेगा जिसमें अधिक आसन्न जीवन हो।

कुत्ते मोटापे की समस्याएं

कैनाइन मोटापा में मानव मोटापे के समान समस्याएं होती हैं, और अधिक वजन होने से इसका कारण बन सकता है बीमारियों से पीड़ित हैं कार्डियक, श्वसन, अस्थिबंधन, हड्डियों और जोड़ों में समस्याएं, et cetera।

इन कारणों से हमें बनाए रखने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा उचित आहार हमारे साथी की उम्र और दौड़ के आधार पर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के deworming की आवृत्तिकुत्तों के deworming की आवृत्ति
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देश
बिल्ली का बच्चा मोटापाबिल्ली का बच्चा मोटापा
पिल्लों में मोटापे अच्छे स्वास्थ्य का लक्षण नहीं हैपिल्लों में मोटापे अच्छे स्वास्थ्य का लक्षण नहीं है
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
» » कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com