taktomguru.com

स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या

निवारक स्वास्थ्य देखभाल का अभ्यास अपने कुत्ते को एक लंबे, खुश और स्वस्थ जीवन के साथ प्रदान करना महत्वपूर्ण है। निवारक स्वास्थ्य देखभाल के रूप में कुत्ते पुराने और पशु चिकित्सक के लिए जा रहा है, तो अपने poodle शारीरिक या व्यवहार में परिवर्तन दिखा हो जाता है अपनी दिनचर्या स्वास्थ्य देखभाल के लिए समायोजन करने के लिए है।

पशु चिकित्सक के लिए नियमित दौरे तब शुरू होनी चाहिए जब आपका कुत्ता युवा हो और जीवनभर रहे। यहां तक ​​कि अगर अपने कुत्ते को स्वस्थ लगता है, नियमित रूप से पशु चिकित्सा परीक्षाओं अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए के रूप में आप उम्र, और स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने से पहले वे गंभीर हो महत्वपूर्ण हैं।

आप किसी बीमारी के लक्षणों को पहचानना सीख सकते हैं। व्यवहार में परिवर्तन, भूख की कमी, पानी का सेवन, मूत्र, या आंत्र आंदोलनों पर ध्यान दें। यदि आपके कुत्ते में निम्न में से कोई भी लक्षण है, तो जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें:

  • वजन घटाने
  • उल्टी या दस्त
  • मूत्र में रक्त
  • सूजन या गांठ
  • श्वास श्वास
  • खांसी
  • सो हो जाना
  • असामान्य गंध
  • Convulsions या एस्फेक्सिया
  • स्पर्श करने के लिए दर्द या संवेदनशीलता
  • सुस्त बाल या अत्यधिक बालों के झड़ने
  • बुखार या नाक बहती है और आंखें

बीमारियों के खिलाफ अपने कुत्ते को टीकाएं, जिनमें से कई कमजोर हो सकते हैं, इलाज करने में मुश्किल हो सकते हैं या घातक हो सकते हैं। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते को अधिक टीका न करें, यह और भी महत्वपूर्ण है कि उसे टीकाकरण न रोकें। पिल्ले में टीकाकरण महत्वपूर्ण है।

परजीवी की रोकथाम का भी अच्छा नियंत्रण रखें। ध्यान रखें कि परजीवी द्वारा प्रसारित बीमारी के इलाज से रोकने के लिए यह बहुत सस्ता है।




विकास, हड्डियों और मांसपेशियों, और समग्र अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने कुत्ते को अच्छी पोषण प्रदान करें। सही वजन बनाए रखें (कुकीज़ और पुरस्कार से सावधान रहें, या इसे अपना खाना दें), पर्याप्त अभ्यास प्रदान करें आदि। अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद मिलेगी।

अपने कुत्ते को स्पैइंग और न्यूटियर करना भी एक स्वस्थ विकल्प है, और साथ ही सुरक्षात्मक या सड़कों पर कुत्तों की संख्या कम कर देता है।

पूडल स्वास्थ्य को नियंत्रित करने का एक तरीका शुरुआती समस्याओं की पहचान करना है। यदि आप एक सौंदर्य दिनचर्या का पालन करते हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों में होने वाले किसी भी बदलाव की पहचान कर सकते हैं:

कोट और त्वचा को साफ रखें। नियमित ब्रशिंग मृत बाल, और गंदगी को हटा देती है जो त्वचा पर नमी का कारण बन सकती है, जिससे जानवरों को त्वचा संक्रमण में पूर्ववत किया जा सकता है।

गोंद रोग और दाँत के नुकसान को रोकने के लिए हर दिन ब्रश दांत। कमजोर दांत दर्दनाक हो सकते हैं, इसलिए कुत्ते सामान्य रूप से पोषण संबंधी समस्याओं के जोखिम के साथ नहीं खा सकते हैं। दंत रोग के गंभीर मामलों में, मुंह में बैक्टीरिया रक्त प्रवाह के माध्यम से यात्रा कर सकता है, जिससे दिल या गुर्दे की समस्याएं होती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
कुत्ते की जांच: कितने की जरूरत है?कुत्ते की जांच: कितने की जरूरत है?
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
आपके पालतू जानवरों को आवधिक देखभाल प्राप्त करनी चाहिएआपके पालतू जानवरों को आवधिक देखभाल प्राप्त करनी चाहिए
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
जराचिकित्साजराचिकित्सा
घरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियांघरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियां
» » स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
© 2021 taktomguru.com