taktomguru.com

अपने दर्द को कम करें, एक खुफिया मुद्दा

अपने दर्द को कम करें, एक खुफिया मुद्दा
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

दर्द एक प्राकृतिक प्रतिबिंब है, जो मनुष्य और जानवर के लिए आम है। हालांकि, हम एक ही तरह से पीड़ित नहीं हैं। यह सच है कि जब एक कुत्ता एक पैर दर्द करता है तो वह जमीन पर वापस नहीं डालता है, और जब ट्रफल जलता है तो उसे तुरंत हटा दिया जाता है। यह एक अलार्म सिग्नल है, वैसे ही जब दांत या पेट दर्द होता है तो खाने को रोकना होता है। इन मामलों में, हम आपकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं?

दर्द महसूस करने की क्षमता पहले दो जन्म कुत्ते तंत्रिका तंत्र के बाद से जीवन के सप्ताह के दौरान aъn पर्याप्त खत्म प्रकट होता है सही ढंग से के रूप में आप बड़े होते हैं, पिल्ला दर्द की गहराई aprenderб, और कहा कि, चाहे कितना कठिन प्रतिक्रिया करने के लिए नहीं कर रहा है ऐसा लगता है कि यह अपने भविष्य के विकास के लिए अनिवार्य है।

Aсo 1955 में, एक cientнfico एक जिज्ञासु अनुभव realizу: मैं फॉक्स टेरियर के एक कूड़े वयस्क उम्र के लिए सभी आघात आने वालों evitбndoles और सामान्य रहने की स्थिति में रखा crнo, वे गंभीर चोट के बिना स्थानांतरित करने के लिए प्रवृत्त किया जा नहीं कर पाए। वे बेवकूफ लग रहे थे और उन्हें "हमला" करने वाली हर चीज को समझ में नहीं आया। इसके अलावा, उनकी उम्र के बावजूद, वे एक ही चीजों में और एक ही परिस्थितियों में एक-दूसरे को मारने या मारने के लिए लगातार उसी गलतियों में गिरने के लिए लौट आए।

लेकिन सभी कुत्तों को दर्द को समान तरीके से नहीं लगता है: कुछ मुश्किल से क्रूर होते हैं, दूसरों को खुशी होती है, दूसरों को उनकी सहायता के लिए हाथ काटते हैं। घबराए और बेचैन कुत्तों, बहुत उनके dueсos द्वारा खराब आम तौर पर बहिर्मुखी हैं और नाट्यरूप है कि जो लोग jуvenes के बाद से आदी किया गया है कि उनके भाई या उनके congйneres साथ लड़ने के लिए पीड़ित mбs mбs दिखा। यह ज्ञात नहीं है कि दर्द की डिग्री महसूस करने के लिए आनुपातिक है। उदाहरण के लिए, एक जवान पिल्ला aullarб हॉरर जब आप अपना पहला शॉट इंजेक्षन, लेकिन यह aprensiуn और दर्द से भय से mбs है के बाद से देर से mбs ही situaciуn बंद करने के लिए aprenderб। यह अधिक विश्वास है कि, जैसा कि मनुष्यों में है, दूसरों की तुलना में अधिक कॉमेडिक नमूने हैं।




हमारे सभी दोस्तों की अच्छी याददाश्त है और अच्छी तरह से उस स्थान या वस्तु को याद रखें जो उन्हें नुकसान पहुंचाती है। हम कुत्ते जो एक मुक्ति दी dнa algъn एक elйctrico धागा के सामने दोबारा से इंकार कर दिया या एक व्यक्ति जो उन्हें कुछ ocasiуn लात दिया है दृष्टिकोण से इंकार कर दिया के बारे में पता।

दर्द की संवेदनशीलता भी अंग या प्रभावित ऊतक के आधार पर गिर जाएगी। इस प्रकार, कुत्ते श्लेष्म झिल्ली बहुत संवेदनशील हैं। सतही पीड़ा घबराहट तनाव को उत्तेजित करती प्रतीत होती है, जबकि गहरे लोग सामान्य सामान्य उदासीनता और सामान्य राज्य के प्रगतिशील क्षय के कारण जागते हैं। यह आमतौर पर कैंसर या लंबी बीमारी के मामले में होता है, जो बाहरी अलगाव का कारण बनता है। तब कुत्ता किसी भी घबराहट तनाव से बचना चाहता है जो पीड़ा को ईंधन देता है।

situaciуn एक तेज या चोट पहुंचा रहा दर्द के मामले में अलग है: तो जानवर पागल जाने के लिए लगता है, यह आक्रामक या बेहद नर्वस हो जाता है: हर मामले में कुत्ते भूख और इच्छा से जीने के लिए खो देता है और उनकी गतिविधियों पर अनाड़ी, कठोर हो जाते हैं या उत्तेजित कभी-कभी हमें यह भी धारणा होती है कि उसका दर्द सतही है, जब वास्तव में यह गहन है - इसलिए, दर्द का पता लगाने और इसे राहत देने के बारे में जानना एक कठिन काम है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
कुत्तों में पीठ की समस्याएंकुत्तों में पीठ की समस्याएं
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीकेऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीके
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
» » अपने दर्द को कम करें, एक खुफिया मुद्दा
© 2021 taktomguru.com