taktomguru.com

अपनी स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करना चाहिए

अपनी स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करना चाहिए

कुछ कुत्ते की देखभाल जो हमारे कुत्ते के साथ अच्छी है

एक पिल्ला को शिक्षित करना शामिल है उसे अपने दैनिक व्यवहार से संबंधित मुद्दों को समझने के लिए और सीखने के उस उदाहरण में अनुवांशिक कारकों, स्वच्छता, भोजन और निश्चित रूप से, जो आपके स्वास्थ्य से संबंधित हैं, को प्रभावित करते हैं। अगले लेख में हम चर्चा करेंगे कि रोजमर्रा की जिंदगी में अपनी स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करना चाहिए।

जानवर का तापमान ले लो यह आमतौर पर एक अच्छी शुरुआत है। यदि हम अक्सर ऐसा करते हैं, तो पालतू जानवर उस गतिविधि में प्राकृतिकता की एक निश्चित अवस्था पाएंगे और कई बार जब वह बीमार है, तो हमारे लिए बीमारी से निपटने के लिए यह बहुत आसान होगा। बेशक, हमें पता होना चाहिए कि एक कुत्ते का सामान्य तापमान लगभग 38.5 डिग्री सेल्सियस है।

हमारे कुत्ते की श्लेष्म झिल्ली अक्सर हमें कुछ शर्तों के बारे में सतर्क करते हैं और इसलिए, उन्हें देखकर अक्सर भी महत्वपूर्ण होता है और घरेलू पालतू जानवरों की स्वस्थ आदतों को मजबूत करने में मदद मिलेगी। यदि हम निचले पलक को खींचते हैं और यह एक गुलाबी रंग दिखाता है तो यह सामान्य होता है, लेकिन जब हमें एक ही स्थिति एक श्वेत श्लेष्म या पीले स्वर के साथ प्रस्तुत करती है तो हमें सावधान रहना चाहिए।
जानवर के पेट को महसूस करें यह सलाह दी जाती है और यह पता लगाने के लिए कि क्या आपकी कोई शर्त है केवल आपके दर्द को स्वीकार करें। यदि जानवर असहज है तो हमें पशु चिकित्सक की तत्काल सहायता करनी चाहिए क्योंकि यह काफी स्नेह पेश कर सकती है।

मैं कैसे पहचानूं कि एक पिल्ला बीमार है?




कुत्ते की स्वस्थ आदतों को मजबूत करने के लिए दैनिक आधार पर अभ्यास करने के अलावा, कुत्तों के बारे में बात करने के लिए सावधान रहना आवश्यक नहीं है और यह हमें नहीं बता सकता कि वे बीमार हैं या कुछ असुविधा को पहचानते हैं।
अगर कुत्ता नहीं खाता है, बेशक वह कुछ बीमारियों से गुज़र रहा है। इसी तरह, यदि आप निराश या दूर हैं, तो हम किसी समस्या की उपस्थिति में हैं और आपके पशुचिकित्सा के साथ यात्रा करना अच्छा होगा।
यदि आप सामान्य से अधिक पीते हैं, तो आपके चयापचय में कुछ ऐसा हो सकता है जो ठीक से काम नहीं कर रहा है और निश्चित रूप से, यदि आप आक्रामक हैं, तो कुछ ऐसा है जो आपको परेशान कर रहा है। इसी तरह से और चूंकि हम इस मामले में विशेषज्ञ नहीं हैं, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करने के लिए परामर्श करना होगा कि उनके साथ क्या हो रहा है।

इस तरह से, हम विशेष देखभाल के बारे में जानकारी साझा करते हैं कि एक पालतू जानवर को अपनी स्वस्थ आदतों को दैनिक आधार पर मजबूत करने के लिए प्राप्त करना चाहिए। साथ ही, हमने यह समझने के लिए कुछ सुझाव व्यक्त किए हैं कि क्या पशु एक निश्चित स्थिति से पीड़ित है।
हमेशा, लेकिन जब भी कुत्ता असामान्य दृष्टिकोण दिखाता है, तो समय पर किसी भी प्रकार की स्थिति को सही करने के लिए पशु चिकित्सा परामर्श करना आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
वयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभवयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभ
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
जानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगेजानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगे
» » अपनी स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com