taktomguru.com

दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार

दांत में पीड़ा दर्द सबसे कष्टप्रदता का एक बीमारी है जिसे हम पीड़ित कर सकते हैं और इसलिए कुछ जानना अच्छा होता है दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार

. यह एक संकेत है कि हमारे मुंह में कुछ बुरा हो रहा है और यह एक लक्षण है जिसे हम अनदेखा नहीं कर सकते हैं।

सच्चाई यह है कि जब आप कम से कम इसकी अपेक्षा करते हैं तो यह बीमारी तब दिखाई दे सकती है, और कभी-कभी हम दंत चिकित्सक के पास जल्दी नहीं जा सकते। इस कारण से कुछ जानना बहुत उपयोगी है स्वाभाविक रूप से दांत दर्द से छुटकारा पाने के लिए घर का बना सुझाव।

CurioSfera.com में हम को कम करने और इस हालत पीड़ा कम स्वाभाविक रूप से अगर आप नहीं चाहते हैं, या Buscapina, पेनाडोल, आइबूप्रोफेन, पैरासिटामोल, Ketrolaco या नेपरोक्सन के रूप में दवा नहीं ले जा सकते हैं मदद करना चाहते हैं।

दांत दर्द के कारण

दांत दर्द के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द के कारण अलग-अलग हो सकते हैं. यह पता लगाना कि उनमें से कौन सा सबसे कम संभव समय में सुधार करने में सक्षम होना आवश्यक है।

हालांकि गुहा एक नियम के रूप में हैं दांत दर्द का मुख्य कारण, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने मामले का निदान करने के लिए जल्द से जल्द दंत चिकित्सक के पास जाएं। चूंकि आप देख सकते हैं, कारण कई हो सकते हैं। गर्भावस्था के दौरान भी आपको दांतों का सामना करना पड़ सकता है। आप में रुचि भी हो सकती है टूथपेस्ट का इतिहास.

इस बीमारी से आप जिन सबसे आम कारणों से पीड़ित हो सकते हैं वे आम तौर पर होते हैं:

  • लंबे समय तक दांतों के बीच भोजन
  • ज्ञान दांत की उपस्थिति
  • Bruxism (दांत clenching)
  • दांत क्षय
  • गम रोग
  • दंत चिकित्सा (बच्चों और छोटे बच्चों में)
  • जीवाणु संक्रमण
  • साइनसिसिटिस या कान दर्द
  • असामान्य काटने के बाद
  • एक दाढ़ी में एक फोड़ा
  • एक दंत आघात
  • एक पटा हुआ दांत या ताज

दांत दर्द के खिलाफ प्राकृतिक उपचार

दांतों के दर्द का कारण बनने वाली उस भयानक असुविधा को कम करने या कम करने की कोशिश करने के लिए कई प्राकृतिक समाधान या व्यंजन हैं। इस खंड में हमने 10 सर्वश्रेष्ठ लोगों को संकलित किया है। आप भी रुचि ले सकते हैं: दांत whitening के लिए घरेलू उपचार

अजमोद, दांत दर्द के लिए प्राकृतिक उपचार

अजमोद प्राकृतिक उपचार दर्द दांतअजमोद एक उत्कृष्ट है दांत दर्द से लड़ने के लिए प्राकृतिक विकल्प. इसे प्राप्त करना और उपयोग करना बहुत आसान है, इसलिए इस बीमारी के इलाज के लिए इसका बहुत उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, इसमें एक शानदार एंटीस्पाज्मोडिक होने की संपत्ति है।

आपको दिन में 5 या 6 बार प्रभावित दांत के साथ कुछ ताजा अजमोद चबाते हैं। इससे आपको दांत दर्द को सरल और पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से कम करने में मदद मिलेगी।

नमक बहुत प्रभावी है

अगर कारण मॉलर्स या दंत फोड़े से घिरे भोजन के कारण संक्रमण होता है, तो नमक एक होता है दांत दर्द को शांत करने के लिए अच्छा समाधान. नमक में एक महान एंटीसेप्टिक शक्ति (रोगाणुओं को नष्ट करने) की संपत्ति होती है।

आपको गर्म पानी के साथ एक छोटे से गिलास में एक चम्मच नमक जोड़ना चाहिए और हलचल करना चाहिए। प्रत्येक भोजन के बाद, इस मिश्रण को पीस लें और गर्जना करें। यदि आपके पास एक संभावित संक्रमण है, तो इससे आपको नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और आपको जो दर्द होता है उसे राहत मिलेगी।

शायद आप रुचि रखते हैं: कैंसर घावों या मुंह के घावों का इलाज कैसे करें.

दांत दर्द से छुटकारा पाने के लिए फ्लॉस

फ्लॉस दर्द दांत मोलर्सदांत के अंतराल की जगहों में आपको थोड़ी रेशम या फ्लॉस पास करना होगा। आपको चाहिए धीरे धीरे और धीरे करो ताकि क्षेत्र को परेशान न किया जा सके।

इससे मोलरों के बीच बने किसी भी भोजन को दूर करने में मदद मिलेगी और इससे असुविधा हो सकती है।

इस क्षेत्र की सफाई करके, आप यह कह सकते हैं कि दाँत का दर्द खाद्य अपशिष्ट द्वारा उत्पादित किया जाता है और आप इस क्षेत्र को प्रभावित करने वाली संभावित सूजन को भी कम कर सकते हैं।

ताजा लहसुन आपके दांतों के दर्द में सुधार करता है

ताजा लहसुन, इसकी अच्छी वजह से विरोधी भड़काऊ और एंटीबायोटिक गुण आपकी मदद करेगा स्वाभाविक रूप से दांत दर्द कम करें और बिना किसी विरोधाभास के (बिना गंध की गिनती के गिनती के)।

आपको ताजा लहसुन के आधे दांत काटना चाहिए और इसे कुछ मिनटों तक दर्दनाक गम पर सीधे लागू करना चाहिए। आप देखेंगे कि यह प्राकृतिक उपचार आपके दांतों में दर्द से कितना राहत देगा।

दंत दर्द के लिए गंध की नाखून

दर्द दांत लौंगदाँत के लिए एक बहुत अच्छा घर उपाय लौंग का उपयोग है। इस सुगंधित मसाले का उपयोग रसोईघर में बहुत अधिक होता है eugenol, एक पदार्थ जो कार्य करता है एक शामक नकदी.




आप इसे दो तरीकों से उपयोग कर सकते हैं: प्रभावित व्हील के गम पर सीधे 10 या 15 मिनट के लिए लौंग पर लागू करें। या, मुंहवाश (मुंह कुल्ला) के साथ एक गिलास में 6 या 7 लौंग जोड़ें, और दिन में 3 बार कुल्लाएं।

सिरका में भिगो कपास

और किसी भी घर की रसोई में पाए जाने वाले तत्वों के साथ जारी रहना, आप सेब साइडर सिरका में भिगोकर थोड़ा कपास का उपयोग कर सकते हैं।

यह है दांत दर्द के लिए एक बहुत ही प्रभावी घरेलू उपाय. हालांकि एक और घर का बना और प्राकृतिक समाधान स्लाइस में आलू काटना और त्वचा को शांत करना है। दर्द राहत प्राप्त करने के लिए मुंह के दर्दनाक क्षेत्र में एक टुकड़ा रखें।

दांत दर्द के लिए काली चाय

काला दर्द मोलर्सब्लैक टी भी एक है दांत दर्द को शांत करने के लिए उत्कृष्ट प्राकृतिक उत्पाद. इसमें टैनिक एसिड, एक विरोधी भड़काऊ और बहुत प्रभावी एनाल्जेसिक होता है।

आपको सिने को रिहा करने के लिए गर्म पानी में काली चाय का एक बैग पेश करना होगा और फिर इसे हटा दें और इसे हवा में ठंडा कर दें।

एक बार जब काला चाय का थैला कमरे के तापमान पर होता है, तो आप सीधे दाँत के गम पर इसे लागू कर सकते हैं। आपको सावधान रहना चाहिए कि यह अभी भी गर्म होने पर इसे अपने मुंह में न डालें।

पानी के साथ नमक और काली मिर्च

बहुत कुछ नमक मिर्च की तरह है एनाल्जेसिक और जीवाणुरोधी गुण दाँत के दर्द से सूजन क्षेत्रों में बहुत प्रभावी है।

एक प्रकार का पेस्ट प्राप्त करने के लिए आपको एक चम्मच नमक और थोड़ा पानी के साथ काली मिर्च का मिश्रण करना चाहिए। एक बार प्राप्त होने के बाद, इसे प्रभावित क्षेत्र पर कुछ मिनट के लिए लागू करें।

यह मध्यम अवधि के लिए एक उपाय है, दर्द को कम होने तक आपको 5 दिनों तक इस मिश्रण का उपयोग करना चाहिए।

एक बर्फीले संपीड़न दांत दर्द कम कर देता है

बर्फ दांत दर्दमदद करने के लिए सूजन और दांत दर्द को कम करें, एक बहुत ही सरल सलाह जबड़े के क्षेत्र में ठंडा लगाने के लिए है जहां आप बर्फ पैक या बर्फ के साथ दर्द देखते हैं।

यह एक है दांत दर्द के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार वे ज्ञात हैं और, वर्तमान में, दंत दर्द से छुटकारा पाने के लिए यह बहुत मददगार है।

तीव्र ठंड के साथ त्वचा के सीधे संपर्क की असुविधा से बचने के लिए आपको हमेशा कपड़े या कपड़े से कंप्रेसर को लपेटना चाहिए।

मोलर्स में क्षति के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड

आखिरी विकल्प के रूप में हम आपको एक और ऑफर करते हैं दांत दर्द के लिए लोकप्रिय उपाय बहुत प्रभावी दर्दनाक क्षेत्र पर सीधे ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग प्रभावित क्षेत्र को साफ करता है और संभावित संक्रमण से लड़ता है। यह दांत दर्द को कम करने में मदद करता है।

याद कि आपको हाइड्रोजन पेरोक्साइड लगाने के बाद बहुत सारे पानी के साथ अपने मुंह को थूकना और कुल्ला करना चाहिए।

अंतिम सलाह

जैसा कि आप देख सकते हैं, बहुत सारे हैं दांत दर्द से लड़ने के लिए घर का बना प्राकृतिक उपचार, और यह पीड़ा और तीव्र दर्द से छुटकारा पाने में बहुत मददगार हो सकता है।


लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन युक्तियों को जानते हों वे केवल अस्थायी उपचार हैं, चूंकि एक विशेषज्ञ द्वारा चिकित्सा निदान प्राप्त करना आवश्यक है और दांत दर्द के कारण को निश्चित रूप से खत्म करने के लिए एक विशिष्ट उपचार लागू करना आवश्यक है।

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। क्यूरियमSfera.कॉम वह कोई निदान या उपचार निर्धारित नहीं कर सकता है। यदि आपको कोई असुविधा या दर्द महसूस होता है तो हम आपको अपने डॉक्टर के पास जाने की सलाह देते हैं।

यदि आपको दिलचस्प लगता है और आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार, आप हमारे अनुभाग से रोक सकते हैं स्वास्थ्य या खोज इंजन का उपयोग करें जो आप नीचे पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ताऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ता
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
» » दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार
© 2021 taktomguru.com