taktomguru.com

युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं

ल्हासा एस्पोरेशम के रूप में उनके लंबे, सुरुचिपूर्ण और चिकनी के साथ, ल्हासा एपोस कैनिन दुनिया के सुपरस्टार या कम से कम प्रदर्शनी की अंगूठी हैं। इसके बावजूद, यहां तक ​​कि पिल्ले स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित कर सकते हैं। यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आपके कुत्ते को बीमारी हो सकती है, तो प्रशिक्षित पशुचिकित्सा से परामर्श लें। आपका ल्हासा एपसो आपको धन्यवाद देगा।

आंखें. ल्हासा एपसो पिल्ला की गहरे गहरे भूरे रंग की आंखों में समस्याएं विकसित करने की प्रवृत्ति होती है। कुछ पिल्ले निक्टिटेटिंग ग्रंथि का एक प्रकोप विकसित करते हैं या बेहतर चेरी आंख के रूप में जाना जाता है। चेरी आई के साथ एक ल्हासा अप्स की तीसरी पलक के ग्रंथि के चारों ओर एक कमजोर संयोजी ऊतक है। चूंकि ऊतक कमजोर होता है, इसलिए ग्रंथि आंख के भीतरी कोने में दिखाई देती है। इसमें लाल चेरी की उपस्थिति है। चेरी आंख और ल्हासा एपोस, शुष्क केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस में एक और आम स्थिति के बीच एक रिश्ता है। इसे कुछ अक्षरों में सूखी आंखों में कहने के लिए। सर्जरी सूखी आंख और चेरी आई दोनों के लिए एक विकल्प है, लेकिन केवल एक पशुचिकित्सा निर्धारित कर सकता है कि यह आपके पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा विकल्प है या नहीं।

त्वचा. वे सुंदर हो सकते हैं, लेकिन ल्हासा एपसो का फर त्वचा के प्रेम की ओर दौड़ की प्रवृत्ति में योगदान देता है। यदि आपका कोट बहुत लंबा है तो आपको इसे उलझाने और मैटिंग और डैंड्रफ़ को रोकने के लिए बार-बार ब्रश करने की आवश्यकता होगी। कोट जितना छोटा होगा, उतना बेहतर होगा कि यह सौंदर्य की स्थिति को कम करेगा, लेकिन यह नस्ल के विशिष्ट पहलू को बदल देगा। जो भी कट आप चुनते हैं, आपको एटोपिक डार्माटाइटिस के लक्षणों के लिए घनिष्ठ नजर रखना चाहिए। यह बीमारी तब विकसित होती है जब पिल्ले युवा होते हैं, 1 से 3 साल की आयु तक और अत्यधिक खरोंच, त्वचा और कभी-कभी चोटों के रूप में प्रकट होते हैं।




रोग और दोष. कई मिनी-पिल्लों की तरह, ल्हासा एस्पो जैसे छोटे कुत्ते इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग से ग्रस्त हैं। यह बीमारी रीढ़ की हड्डी और हर्निएटेड डिस्क में समस्याएं पैदा करती है। इस बीमारी वाले कुत्ते जीवन के अपने पहले महीनों के दौरान रीढ़ की हड्डी की समस्याओं को विकसित करते हैं और कुत्ते एक साल पुराना होने पर डिस्क हर्ननिएशन के लक्षण स्पष्ट हो सकते हैं। जन्मजात गुर्दे की समस्याएं भी लिसेंसफली नामक जन्मजात स्थिति के रूप में चिंता का विषय हो सकती हैं। संक्षेप में, इन कुत्तों में मस्तिष्क चिकनी है और सेरेब्रल प्रांतस्था मोटा हुआ है। यह बीमारी कुछ असामान्य व्यवहार संबंधी लक्षण देती है और कुत्तों को एक चाल सीखने के लिए मुश्किल या असंभव बनाती है, न कि एक नया उल्लेख करना। लिसेंसफली के साथ एक पिल्ला पीड़ित होगा, दौरे का अनुभव हो सकता है और आमतौर पर तब शुरू होता है जब पिल्ला 10 से 12 महीने के बीच होती है।

अतिरिक्त विचार. युवा और वयस्क ल्हासा एपोस अपने सिर के आकार के कारण गर्म और आर्द्र जलवायु के लिए कमजोर होते हैं क्योंकि उस सुंदर आकार से सांस लेने में मुश्किल होती है। इनके अतिरिक्त यदि आपके पास एक चंचल पिल्ला है जो दौड़ना और कूदना पसंद करता है, तो आपको अपने पैरों पर घनिष्ठ नजर रखना चाहिए क्योंकि इस नस्ल में कभी-कभी पेटेला विस्थापन विकसित होता है, जिसका अर्थ है कि पेटेला जगह से बाहर निकलती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
कुत्तों में चेरी आंख की समस्याकुत्तों में चेरी आंख की समस्या
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
शार पीईशार पीई
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
» » युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
© 2021 taktomguru.com