taktomguru.com

किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं

बीमार लैब्राडोरआपका प्यारा किसान एक खुश और स्वस्थ कुत्ता होना चाहिए, हालांकि वह अन्य शुद्ध कुत्तों जैसे कुछ अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित है। आप इसके आकार, संरचना या गतिविधियों के कारण कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। एक प्रतिष्ठित प्रजनक से पिल्ला खरीदना आपको इनमें से कुछ समस्याओं से बचने में मदद कर सकता है।

आम समस्याएं. हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया, साथ ही साथ जोड़ों के विकृतियां, कभी-कभी लैब्राडोर को प्रभावित करती हैं। समय के साथ degenerative संयुक्त रोग कुत्ते में प्रारंभिक गठिया और लापरवाही का कारण बनता है। सामान्य गठिया भी दौड़ को प्रभावित करता है। यदि आपका कुत्ता झपकी से उठता है या कठोर रहता है, तो उसे परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं और यदि आवश्यक हो तो दवा लिखें। युवा लैब्राडोर ओस्टियोन्डॉन्ड्राइटिस डिसेकन से पीड़ित हो सकते हैं, जिसे ओसीडी के नाम से जाना जाता है। यह बीमारी संयुक्त के उपास्थि के नीचे हड्डी को प्रभावित करती है और बढ़ते कुत्तों में खुद को प्रकट करती है, आमतौर पर जीवन के पहले वर्ष तक पहुंचने से पहले। जबकि प्रभावित लैब्राडर्स सामान्य रूप से दौड़ सकते हैं और खेल सकते हैं, जब उनकी एंटीक्स खत्म होती है तो लापरवाही शुरू होती है।

आंखों के रोग. अपने मालिकों की तरह, पुराने लैब्राडोर मोतियाबिंद से पीड़ित हो सकते हैं, हालांकि युवा लोगों को किशोर मोतियाबिंद से ग्रस्त होने के लिए वंशानुगत झुकाव हो सकता है। सर्जरी इस समस्या को सही कर सकती है। यह नस्ल भी प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी के लिए प्रवण है जो कुल अंधापन की ओर जाता है। यह तब शुरू होता है जब कुत्ता रात में आगे बढ़ने में असमर्थ रहता है जब तक कि यह पूरी तरह से दृष्टि खो देता है। चूंकि यह आमतौर पर पुराने कुत्तों को प्रभावित करता है, इसलिए पिल्ले में समस्या का पता लगाना मुश्किल है।




सूजन. अन्य बड़े कुत्तों की तरह, लैब्राडर्स सूजन के लिए प्रवण होते हैं, औपचारिक रूप से औपचारिक रूप से गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में जाना जाता है। यह स्थिति अचानक प्रकट होती है। आपका कुत्ता एक पल में ठीक हो सकता है और अगले असहनीय दर्द के साथ। आप चारों ओर घूम सकते हैं या परिणाम के बिना उल्टी कोशिश कर सकते हैं। इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं क्योंकि सर्जरी के बिना स्थिति घातक है। सूजन को रोकने में मदद के लिए, अपने पालतू जानवर को भोजन के कई छोटे सर्विंग्स के साथ रोजाना भोजन के बजाय खिलाएं। प्रशिक्षण खत्म होने से पहले और बाद में आपको इसे कम से कम एक घंटे पहले खाना चाहिए। यदि आप इस संभावना के बारे में चिंतित हैं कि आपके कुत्ते की सूजन हो रही है, तो पशु चिकित्सक पेट की स्थिति को सुधारने और घुमाव से बचने के लिए निवारक सर्जरी कर सकता है।

lipomas. यदि आपके पुराने लैब्राडोर को अपने शरीर पर गले लगने लगते हैं, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कई बार ये गांठ कैंसर नहीं होते हैं लेकिन लिपोमा नामक सौम्य ट्यूमर होते हैं। ये वसा ट्यूमर खराब दिख सकते हैं लेकिन आम तौर पर आपके कुत्ते को जोखिम नहीं देते हैं। यदि लिपोमा इतना बड़ा है कि यह आपके पालतू जानवर की लोकोमोशन क्षमता में हस्तक्षेप करता है, तो पशुचिकित्सक इसे हटा सकता है, अन्यथा, जब तक लिपोमा बहुत बड़े न हों, तो सबसे अधिक सलाह दी जाती है कि उन्हें वहां छोड़ दें। हटाए जाने के बाद कुछ लिपोमा भी बढ़ सकते हैं। प्रत्येक बार जब आपका लैब्राडोर एक नए द्रव्यमान के साथ आता है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि यह केवल एक लिपोमा है और कुछ और गंभीर नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
संयुक्त रोगसंयुक्त रोग
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
Airedale के रोगAiredale के रोग
कैनाइन गठियाकैनाइन गठिया
ग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैंग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैं
Schnauzers क्या प्रवण हैं?Schnauzers क्या प्रवण हैं?
» » किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
© 2021 taktomguru.com