taktomguru.com

एक कुतिया में नसबंदी के बाद जटिलताओं

पशु चिकित्सकपशु चिकित्सकों द्वारा किए जाने वाले सबसे नियमित सर्जरी में से एक निर्जलीकरण है, लेकिन, सभी सर्जरी की तरह, यह भविष्य की जटिलताओं से मुक्त नहीं है। नसबंदी के बाद आपके पालतू जानवरों की जटिलताओं का डर इसके अहसास को बाधित नहीं करना चाहिए। गैर-नसबंदी वाले बिट्स अन्य स्थितियों के अधीन हैं, कुछ गंभीर लोग जो निर्जलित होते हैं उन्हें प्रभावित नहीं करते हैं। इसके अलावा, उनके पास गर्मी चक्र नहीं होते हैं।

पोस्ट-सर्जरी. आपके कुत्ते के पास सिर्फ एक हिस्टरेक्टॉमी थी, जो एक प्रमुख पेट की सर्जरी है और इसमें चीरा और सूचियां होती हैं - हालांकि कई पशु चिकित्सक आंतरिक सूट का उपयोग करते हैं जिन्हें हटाने की आवश्यकता नहीं होती है। पशुचिकित्सा आपको अपने पालतू जानवर को एक हफ्ते या उससे अधिक समय तक शांत रखने के लिए कहेंगे, जो अक्सर किया जाने से आसान कहा जाता है, खासकर जब वे युवा और सक्रिय होते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्ते की चीरा खुली हो, शायद नसबंदी सर्जरी की मुख्य जटिलता, इसलिए इसे घर के अंदर रखें और चीरा को गीला होने की अनुमति न दें।

संक्रमण. दिन में कम से कम दो बार अपने कुत्ते की चीरा की जांच करें। यदि आपको संक्रमण के किसी भी संकेत पर ध्यान दिया जाता है, जैसे चीरा या पुस के आसपास सूजन, पशु चिकित्सक को तत्काल बुलाएं। अगर चीरा खुलती प्रतीत होती है, तो आप एक और लाल चेतावनी की उपस्थिति में हैं और आपको तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए। यदि आपका पालतू चीरा चीरा काटने शुरू होता है, तो आपको गर्दन पर एलिजाबेथ कॉलर डालना पड़ सकता है। ये हार पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की दुकान में उपलब्ध हैं।

बेहोशी. संज्ञाहरण की जटिलताओं, जबकि अपेक्षाकृत असामान्य, हो सकता है। अगर आपके कुत्ते को संज्ञाहरण की कोई संवेदनशीलता है तो आपको पशुचिकित्सा को सूचित करना होगा। बेशक, ज्यादातर बिट्स के लिए, नसबंदी पहली बार वे संज्ञाहरण का प्रशासन करेंगे। पशु चिकित्सक से सर्जरी से पहले उपयोग किए जाने वाले संज्ञाहरण के प्रकार के साथ चर्चा करें।




अन्य लक्षण. पोस्टगर्जिकल जटिलताओं के अन्य लक्षणों में उल्टी या दस्त, मूत्र संबंधी समस्याएं और लगातार घरघराहट या सांस की तकलीफ शामिल हैं। यदि आपके कुत्ते के मसूड़े पीले हैं, तो खून बहना शुरू करें या निर्जलित या उदास दिखाई दें, पशु चिकित्सक को बुलाएं।

मूत्र असंतुलन. यह स्थिति थोड़ी देर के बाद तक प्रकट नहीं हो सकती है। चूंकि नसों को नसबंदी प्रक्रिया में हटा दिया जाता है, इसलिए आपके कुत्ते के एस्ट्रोजन का स्तर तेजी से गिर जाता है। एस्ट्रोजेन की कमी स्पिन्टरर मांसपेशियों को प्रभावित करती है, इसलिए कुछ नसबंदी वाले बिचों में मूत्र असंतोष हो सकता है। आपके कुत्ते की नस्ल जितनी बड़ी होगी, समस्या उतनी आम होगी। सौभाग्य से, इस समस्या और एस्ट्रोजेन की खुराक को नियंत्रित करने के लिए कई दवाएं हैं। मूत्र पथ में मदद करने वाले कुछ पौधे, कुत्तों के साथ-साथ मूत्र पथ को परेशान कर सकते हैं जो अनाज से बचने के लिए आहार बदलते थे। आपको मार्गदर्शन करने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श लें कि आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छे विकल्प क्या हैं।

नसबंदी के लाभ. चिंता न करने के स्पष्ट लाभ के अतिरिक्त, क्योंकि आपके कुत्ते को अवांछित लिटर होने जा रहे हैं, उसे निर्जलित करने के अन्य अच्छे कारण हैं। आपके पालतू स्तन कैंसर के विकास की बहुत कम संभावना है और कोई भी पाइमेट्रा नहीं है, गर्भाशय संक्रमण जो घातक हो सकता है। यदि आपका कुत्ता योनिनाइटिस से पीड़ित है, तो योनि सूजन, नसबंदी आमतौर पर इस समस्या को हल करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
एक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करें
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभएक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
एक निर्जलित कुत्ते का चरित्र कैसे बदलता है?एक निर्जलित कुत्ते का चरित्र कैसे बदलता है?
नसबंदी बिल्लियों के लिए देखभालनसबंदी बिल्लियों के लिए देखभाल
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
» » एक कुतिया में नसबंदी के बाद जटिलताओं
© 2021 taktomguru.com