taktomguru.com

मेरे पालतू जानवर के लिए पशु चिकित्सा कार्ड क्यों महत्वपूर्ण है?

अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य से संबंधित सब कुछ का रिकॉर्ड होना बहुत महत्वपूर्ण है, यह नैदानिक ​​इतिहास, स्वास्थ्य नियंत्रण और आपके पालतू जानवरों के मूल्यांकन पर निर्भर करता है। इस प्रकाशन में हम आपको बताएंगे कि आपके बालों के लिए एक होना क्यों महत्वपूर्ण है।

हम आपको बताना चाहते हैं कि एक कार्ड एक छोटी नोटबुक है जहां पशुचिकित्सा आपके पालतू जानवरों के सभी डेटा जैसे नाम, आयु, लिंग, जाति इत्यादि रिकॉर्ड करता है। उसके नियंत्रण जो उदाहरण स्वच्छ और टीकों के लिए लागू किया गया है भी, अगर वह बधिया किया गया था या किसी बड़ी सर्जरी, अंत में पूरे चिकित्सा के इतिहास दर्ज की गई है वहाँ दर्ज की गई है था किसी भी बीमारी वह किया जाता है।

आज एप्लिकेशन आभासी आईडी कार्ड जहाँ आप अपने सेल फोन, टैबलेट या कंप्यूटर, जो सब कुछ आसान और सुविधाजनक बनाता है पर सभी जानकारी स्टोर कर सकते हैं कर रहे हैं, अगर आप खो दिया है या भूल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आजकल सभी हम हर जगह सेल फोन लोड करते हैं, बस अपने पालतू जानवर की जानकारी हाथ में रखने के लिए एप्लिकेशन खोलें, और प्रत्येक यात्रा पर इसे अपडेट करें जिसे आप और आपके पालतू जानवर पशुचिकित्सा में करते हैं। 

लेकिन हम दृढ़ विश्वास है कि एक प्रिंटेड रिकॉर्ड होने अधिक सटीकता डेटा की जांच वहाँ है, उदाहरण के लिए अपने कुत्ते को किसी सा है, तो आप स्वास्थ्य सचिव कि अपने कुत्ते को रेबीज के खिलाफ टीका लगाया गया था दिखा सकते हैं (आमतौर पर जिस तरह से है उसमें शामिल होने वाले पशुचिकित्सा की तिथि और हस्ताक्षर का रिकॉर्ड है) इससे ऐप में पंजीकरण से अधिक विश्वसनीय हो जाता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आपके पास एक अद्यतन मुद्रित कार्ड है और आपके पास एक अनुस्मारक के रूप में एक सेल फोन एप्लिकेशन है या यदि आप मुद्रित कार्ड खो देते हैं, केवल निवारक तरीके से।




1555487 783379478357367 965942597 एन

यहां हम आपको बताते हैं कि यह क्यों महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू जानवर के पास पशु चिकित्सा कार्ड है:

  • यह आपका स्वास्थ्य रिकॉर्ड है, यानी, यह मनुष्यों में चिकित्सा रिकॉर्ड के बराबर है, यह आपकी पहचान है, इसलिए हर दो महीने में आप अपनी तस्वीर अपडेट करते हैं।
  • नुकसान के मामले में, आप संघों और पशु चिकित्सकों को नोटिस देने के लिए अपने कार्ड में पंजीकृत बहुत उपयोगी डेटा होंगे।
  • यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों में यात्रा करना चाहते हैं तो एक अपडेटेड कार्ड होना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित प्राधिकरण के साथ यात्रा करने की आवश्यकता है।
  • यदि किसी भी कारण से आपको अपने वीट को बदलने की जरूरत है, तो कार्ड वह आधार होगा जिस पर नए पशुचिकित्सा को आपके पालतू जानवरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।
  • अपने पालतू काट लिया या एक व्यक्ति या जानवर पर हमला किया, तो आप इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि अपने कुत्ते को सब टीकाकरण और स्वच्छ दिन है, और उदाहरण है अगर अपने कुत्ते को रेबीज वैक्सीन नहीं है के लिए, प्रभावित करने के लिए उचित उपचार देने के लिए उस आधार पर , इस वायरस के खिलाफ व्यक्ति को टीकाकरण करना होगा।
  • यदि आपका पालतू खो गया है या चोरी हो गया है और पाया गया है, तो आपके कार्ड के साथ आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि जानवर आपका है।

याद रखें कि आपका पालतू आपकी ज़िम्मेदारी का हिस्सा है, एक कार्ड है और अपडेट करें यह हर मालिक का कर्तव्य है। आम तौर पर पशु चिकित्सक आपको प्रत्येक क्लिनिक के लिए एक विशिष्ट कार्ड देते हैं और वे आपके द्वारा किए गए विज़िट के साथ इसे अपडेट करने के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, कार्ड पशुचिकित्सा की पहली यात्रा के साथ मुक्त होता है। यदि आपके पास कार्ड नहीं है तो अपनी पसंद के पशुचिकित्सा पर जाएं और अनुरोध करें कि यह बहुत मददगार होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में 10 सर्वश्रेष्ठ ऐप (2015)कुत्तों के बारे में 10 सर्वश्रेष्ठ ऐप (2015)
कुत्ते के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए एक हारकुत्ते के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए एक हार
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्ते हमारे जेब खालीकुत्ते हमारे जेब खाली
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
Iphones के लिए कपेटहेल्थ के साथ अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य का ख्याल रखनाIphones के लिए कपेटहेल्थ के साथ अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य का ख्याल रखना
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
पासपोर्ट यू कैनोनोपासपोर्ट यू कैनोनो
» » मेरे पालतू जानवर के लिए पशु चिकित्सा कार्ड क्यों महत्वपूर्ण है?
© 2021 taktomguru.com