taktomguru.com

माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?

माल्टीज़ बैठेनाजुक उपस्थिति के बावजूद, माल्टीज़ कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ एक कठिन कुत्ता है। इसके बावजूद कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो इसे प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप एक ब्रीडर से पिल्ला खरीदने जा रहे हैं, तो वंशानुगत बीमारियों से बचने के लिए आनुवांशिक इतिहास मांगें।

आंख की समस्याएं. उन आराध्य बटन आंखें ऐसी समस्याओं के अधीन हो सकती हैं जो कभी-कभी अंधापन में समाप्त होती हैं। माल्टीज़ रेटिना के एट्रोफी के लिए प्रवण होता है जो कम रोशनी में दृष्टि को प्रभावित करता है। यदि आपका कुत्ता चीजों से टकराता है या विचलित लगता है, तो आपको इसे चेकअप के लिए तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। रेटिना के एट्रोफी सबसे खराब मामले में कुल अंधापन में प्रगति कर सकते हैं। नस्ल भी eyelashes के लिए एक अतिरिक्त होने से पीड़ित हैं। अपनी आँखें अक्सर आंसू हैं, तो प्रफुल्लित या किसी मुसीबत है लगता है, तो आप डॉक्टर के पास जाना चाहिए, लेकिन इस शर्त पर नकारात्मक कुत्ते को कभी प्रभावित नहीं, दौड़ में आम है कई मामलों में।

चिकित्सकीय समस्याएं. कई छोटे नस्ल कुत्ते साधारण तथ्य से पीड़ित हैं कि उनके 42 स्थायी दांतों में मुंह में होने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। माल्टीज़ के लिए नियमित दंत चिकित्सा देखभाल महत्वपूर्ण है। अपने कुत्ते के दांतों को हर दिन ब्रश करें और पशु चिकित्सक की सिफारिशों के अनुसार उसे दंत साफ करने के लिए ले जाएं। आपके कुत्ते के दांत गिर सकते हैं या कुछ को हटाने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि उनके पास पर्याप्त जगह नहीं है। यह देखने के लिए अपने मुंह की जांच करें कि क्या आपके पास मसूड़ों में दांत या सूजन हो गई है।




यकृत का विचलन. यदि एक माल्टीज़ पिल्ला सामान्य रूप से नहीं बढ़ रही है और अपर्याप्त आकार की प्रतीत होती है, यहां तक ​​कि एक छोटी नस्ल के लिए भी, जिगर विचलन कारण हो सकता है। जब ऐसा होता है तो कुत्ते की परिसंचरण प्रणाली ठीक से विकसित नहीं होती है और यकृत को प्रभावित करती है। लक्षणों में उल्टी, दौरे, विचलन, तीव्र गति और विकास की सामान्य कमी शामिल है। यदि आपके पास ये लक्षण हैं तो अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। इलाज न किए गए यकृत का विचलन गंभीर अंधापन सहित गंभीर परिणामों का कारण बनता है।

कोलाइटिस. कोलाइटिस बड़ी आंत की सूजन है जो माल्टीज़ को प्रभावित करती है। लक्षणों में मल में दस्त, उत्सर्जन दर्द, कब्ज, उल्टी और कफ या रक्त शामिल हैं। जब ऐसा होता है तो आपको एक फेकिल नमूना लेना चाहिए ताकि आप इसे निदान करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जा सकें।

कूल्हों और पैरों. आपके कुत्ते का पेटेला छोटे कुत्तों में कुछ सामान्य हो सकता है, इस स्थिति को विघटित पेटेला कहा जाता है। अपने पालतू जानवर को उचित वजन पर रखने से इस समस्या की उपस्थिति को रोका जा सकता है क्योंकि मोटापा जोड़ों को प्रभावित करता है। विघटित पेटेला वाले कुत्तों को समस्या को ठीक करने के लिए शल्य चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है। लेग-कैल्वे-पेर्टेस सिंड्रोम, जिसे अवास्कुलर नेक्रोसिस भी कहा जाता है, हिप संयुक्त के संभोग के सिर को गिरने का कारण बनता है, हिप डिस्प्लेसिया के समान होता है, एक आनुवांशिक बीमारी जो बड़ी दौड़ को प्रभावित करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
» » माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
© 2021 taktomguru.com