taktomguru.com

भोजन, स्वास्थ्य के आधार पर

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

जानवर के सभी जीवन के दौरान भोजन स्वास्थ्य के मौलिक स्तंभों में से एक है, फिर भी विकास के समय यह एक और अधिक महत्व प्राप्त करता है। यदि हम कुल गारंटी के साथ शरीर को "निर्मित" होने के लिए पर्याप्त संसाधन प्रदान नहीं करते हैं, तो "फिशर्स" और "लीक" की उपस्थिति की संभावना कम समय में बढ़ेगी।

जब तक आप 10-12 महीने तक पहुंचते हैं, तब तक आप एक या दो तक पहुंचने तक पिल्ले को खाने के बाद (21-25 दिन) एक पिल्ला भोजन को दैनिक खुराक में वितरित करने के बाद खाना चाहिए।

यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि अगर हम उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और इसलिए, digestiуn fбcil और पोषक तत्वों का asimilaciуn, consumirб पशु कम अगर मैं गरीब गुणवत्ता, कम से पच और mбs के अन्य भोजन के साथ खाने के लिए किया था के लिए तय पोषक तत्वों का मुश्किल आकलन।

जो अक्सर हमारे लिए महंगा लगता है वह वास्तव में बहुत सस्ता है - अक्सर एक यूरो को बचाने के लिए हम परिणामों पर अधिक खर्च करते हैं (धीमी वृद्धि, कम विकास, संक्रमण के लिए कम प्रतिरोध ...)।




एक नियम निमोनिक के रूप में, याद रखें कि वयस्कों को निम्नलिखित ग्राम की आवश्यकता है मुझे लगता है कुत्तों के लिए (शुष्क मानक भोजन 3,700-4,000 किलो कैल। ME / kg।), नस्लों के आकार के अनुसार

बहुत छोटी नस्लें28 जी / किलो।
छोटी नस्लें24 ग्राम / किग्रा
मध्यम नस्लें20 जी / किलो।
बड़ी नस्लें17 जी / किलो।
विशाल दौड़15 जी / किलो।

आहार में सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व

उचित आहार मुख्य condiciуn है हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा स्वास्थ्य लेकिन ठीक से compaснa deberнamos संभव पोषक तत्वों है कि अपने आहार बनाते हैं और पानी, कार्बोहाइड्रेट या कार्बोहाइड्रेट, proteнnas, वसा हैं याद एक जानवर को खिलाने के लिए आनंद लें, खनिजों और विटामिन

इन सभी पोषक तत्वों हमारे शुभंकर के समुचित राज्य के लिए आवश्यक हैं, के रूप में वे एक महत्वपूर्ण और है "महत्वपूर्ण" कार्यों इसकी संरचना "माउंट" करने के लिए इस्तेमाल पालतू जानवर का शरीर में शामिल "सामग्री construcciуn" का हिस्सा हैं quнmicas प्रतिक्रियाओं जीव travйs बाहर करने के लिए अंदर सभी प्रकार के पशु परिवहन पदार्थों के शरीर में होने वाली और शरीर का तापमान-regulaciуn में एक महत्वपूर्ण funciуn बनाने के भोजन mбs या उपभोग के लिए कम स्वादिष्ट हैं, और वे ऊर्जा प्रदान करते हैं। prбctica इन सभी कार्यों के पर intervendrб सीधे, excepciуn अंतिम पहुँच पानी के साथ: पानी सही मायनों में यह energнa प्रदान नहीं करता है, भले ही वह सबसे अच्छा "ईंधन" गर्म मौसम में लगता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
आप अपने कुत्ते को क्या खिलाते हैं?आप अपने कुत्ते को क्या खिलाते हैं?
» » भोजन, स्वास्थ्य के आधार पर
© 2021 taktomguru.com