taktomguru.com

मछली का सपना देखना

मछली का सपना देखना

इसकी किसी भी किस्म में यह हमेशा महान प्रतीकात्मकता से भरा हुआ है। इन जानवरों के साथ एक अनैतिक दृष्टि होने के बावजूद, मृत, रंगीन, पानी से बाहर, बड़े या छोटे, का एक बहुत ठोस अर्थ है। में CurioSfera.com हम क्या समझाना चाहते हैं इसका मतलब मछली के बारे में सपना देखना है, वे यह कैसे करते हैं व्याख्या और वह प्रतीकविद्या यह है। लेकिन यह भी पता लगाने के लिए तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग, आपको अपनी वर्तमान भावनात्मक स्थिति और अपने व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए। हम शुरू करते हैं?

मछली के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

जानने के लिए मछली के बारे में सपने देखने का मतलब है, आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि मछली जानवरों का एक और समूह है जिसमें एक है सपने में मजबूत प्रतीकात्मकता और हमारे सचेत दिमाग में भी। पुरातनता की कई संस्कृतियों के लिए, मछली ने ज्ञान और ज्ञान का प्रतीक किया, और यही कारण है कि कुछ मछली प्रजातियों को पवित्र जानवर माना जाता था।

लाइव मछली का सपना

इसके बाद, ईसाई धर्म के साथ, मछली भी विश्वास से जुड़ी हुई थी और दैवीय पाप के विजय की जीत। वास्तव में, धार्मिक स्थानों में या विश्वासियों के सामान के बीच एक प्रतिनिधि व्यक्ति के रूप में इसे खोजना दुर्लभ नहीं है, और इसका मतलब है कि यह आज भी इस संस्कृति को इस अर्थ में बनाए रखता है।

बाद में, मछली और मछली भी बन गईं स्थापित करने और स्थापित करने के खिलाफ लड़ने की क्षमता का प्रतीक, अपस्ट्रीम तैरने और उत्पन्न होने वाली समस्याओं को दूर करने की क्षमता के संबंध में। आइए सबसे सामान्य अर्थ देखें:

  • मृत मछली का सपना देखना: सपने में मृत मछली देखें, पानी की सतह पर तैरते हुए, यह इंगित करता है कि यह माना जाता है कि दैनिक जीवन का कुछ पहलू है जो विवेक या स्वास्थ्य को जहर कर सकता है।
  • बड़ी मछली का सपना देखना: इसका मतलब है कि वास्तविक जीवन में हम परिस्थितियों से घिरे हुए हैं, इससे पहले हमें बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा। इसके अलावा, अगर हम इसके आकार से डरते हैं, तो इसका मतलब है कि हम अपने आस-पास के लोगों से कम महसूस करते हैं - चाहे वे सहकर्मी, परिवार के सदस्य हों या मित्र हों।
  • छोटी मछली का सपना देखना: अगर हम कई छोटी मछलियों को देखते हैं या हम छोटी मछली के बीच तैर रहे हैं, तो यह एक प्रतिबिंब है कि हम उन समस्याओं और / या हमारे आस-पास के लोगों से बेहतर महसूस करते हैं।
  • मछली तैराकी का सपना देखना: शांति के साथ तैरने वाले इन जानवरों को देखकर यह संकेत हो सकता है कि आप एक अच्छे समय से गुजर रहे हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि शांत और शांत जीवन, इसके अलावा, पानी के तत्व द्वारा।
  • मछली लड़ने का सपना देखना: यदि मछली बाधाओं को दूर करने के लिए वर्तमान के खिलाफ लड़ रही है या पानी से बाहर निकलती है, तो यह समाज के निर्देशों के प्रति प्रतिकूलता और प्रतिरोध और विरोध के खिलाफ लड़ने की क्षमता का प्रतिबिंब है।
  • पानी से बाहर मछली का सपना देखना: मछली भी उनकी नाजुकता से विशेषता है। पानी से बाहर मछली देखना आम तौर पर स्लीपर की तात्कालिकता की भावना का प्रतिबिंब है।
  • मछली मरने का सपना देखना: उसे उथले छत में पीड़ित देखकर, उदाहरण के लिए, नपुंसकता का प्रतीक हो सकता है कि सपने देखने वाले कुछ परिस्थितियों के कारण महसूस करता है कि वह आज से गुजर रहा है।

एक मछली टैंक में सुनहरी मछली का सपना देखने का क्या मतलब है

मछली के अन्य अर्थ भी हो सकते हैं, खासकर उनके रंगों, संख्या या जिस तरह से वे आगे बढ़ते हैं। तो, उदाहरण के लिए:

  • रंगीन मछली का सपना: एक सपना देखने के लिए जिसमें आप कई रंगों की मछली देख सकते हैं या बहुत दिखावटी हैं, जो वास्तविक जीवन में आमतौर पर जहरीले होते हैं, एक चेतावनी और सावधानी बरतती है। वे लाल, नारंगी, पीला, नीला ... या कई रंगों का संयोजन हो सकता है। चूंकि हमारे वास्तविक जीवन में कुछ खतरे हमें डांटते हैं।
  • कई मछली का सपना देखना: यदि आपके पास एक सपना दृष्टि है जिसमें आप बड़े बैंकों में मछली चलती देख सकते हैं, तो यह पड़ोसियों या समाज के साथ संघ और समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है।
  • खतरनाक मछली का सपना देखना: हिंसक मछली, जैसे कि शार्क या पिरान्हास, वे उन लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं कि स्लीपर बहुत आक्रामक, क्रूर रूप से अशिष्ट मानता है।



मछली के बारे में सपने देखने का क्या मतलब हैदूसरी ओर, जब सपने को समझने की बात आती है तो जिस तरह से स्लीपर मछली के साथ बातचीत करता है वह भी महत्वपूर्ण हो सकता है

  • सपना है कि मैं मछली नहीं है: अगर स्लीपर मछलियों और कुछ भी नहीं मिलता है, तो वह विचार कर सकता है कि चीजें रोजमर्रा की जिंदगी में हाथ से बाहर हो जाती हैं।
  • एक मछली टैंक या मछलीघर में मछली सपने देखनायदि सपने देखने वाला मछलीघर का ख्याल रखता है, तो वह अपने दिमाग की देखभाल करने के तरीके के रूप में एक रूपक होगा।

उदाहरण: एक महिला सपने देखती है कि उसके पास दो मछली हैं मछली टैंक. एक दिन वह महसूस करता है कि वे बहुत बड़े हैं और वे फिट नहीं हैं, इसके अलावा पानी गंदा है. एक बड़ा खरीदने के लिए एक दुकान में भागो।

अर्थ: पूर्व संध्या पर, महिला अपने बच्चों के बारे में चिंतित है, जो बूढ़े हो रहे हैं और तेजी से अपनी जगह की जरूरत है।

यदि आपको अभी तक अपने सपनों का अर्थ मछली के साथ नहीं मिला है, तो निम्न वीडियो में आप कई और व्याख्याएं पा सकते हैं:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है मछली के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
पक्षियों का सपना देखनापक्षियों का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
पानी का सपना देखनापानी का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
हस्तियों के बारे में सपने देखने का मतलबहस्तियों के बारे में सपने देखने का मतलब
नेटवर्क का सपना देखनानेटवर्क का सपना देखना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
मंडल का सपना देखनामंडल का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
» » मछली का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com