taktomguru.com

उड़ान के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

उड़ान का सपना

यह सबसे आम सपने दृश्यों में से एक है और सबसे दोहराए गए सपने में से एक दुनिया भर में किए गए कई अध्ययनों के अनुसार और कई लोग चाहते हैं अर्थ पता है. यह उस संस्कृति के बावजूद एक निश्चित दृढ़ता से प्रस्तुत किया जाता है जिस पर वह संबंधित है और इसका तुम्हारा क्या मतलब है. में क्यूरियमSfera.कॉम हम आपको समझाते हैं उड़ान के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है और यह क्या संभव है व्याख्या और symbology. आप सभी को भी जान सकते हैं उड़ान से संबंधित सपनों के प्रकार वह मौजूद है

उड़ान के बारे में सपने देखने का मतलब

निश्चित रूप से आपने कहा है "आज रात" मैंने सपना देखा कि मैं उड़ रहा था"। और यह है कि लगभग हर कोई, उनकी उम्र के बावजूद, कुछ याद कर सकते हैं सपना जिसमें आप उड़ गए हैं, एक तरफ या दूसरा। हालांकि, का कार्य सपने में उड़ान कई अलग-अलग तरीकों से व्याख्या की जा सकती है प्रभाव के अनुसार यह कारण बनता है।

उड़ान का सपना

अतीत में, कई जानवरों के लिए उड़ान भरने में सक्षम थे, जैसे कि ईगल, को कई संस्कृतियों के लिए आध्यात्मिक गाइड और समाचार के वाहक, अच्छे और बुरे माना जाता था। जिस तरह से इन पंख वाले जानवर उड़ गए थे वे भी व्याख्या का एक उद्देश्य था और प्रवीणता के लिए एक उपकरण था, हालांकि वहां और अधिक व्यावहारिक संस्करण भी हैं।

इस तरह, उदाहरण के लिए, उड़ान दूरी से दुनिया को देखने और नीचे प्रस्तुत परिदृश्य के मूल्यांकन के माध्यम से ज्ञान प्राप्त करने का साधन बन जाती है।

में मनोविश्लेषण का दायरा, फ्रायड उड़ान के लिए एक था यौन इच्छा का अभिव्यक्ति संतुष्ट, विशेष रूप से मर्दाना एक। ऐसा इसलिए है क्योंकि मनोविश्लेषक ने पुरुष सदस्य की क्षमता बढ़ाने और यौन इच्छाओं के पंख देने की क्षमता के साथ मुक्ति की भावना का आनंद लेने की क्षमता की तुलना की।

इसका मतलब क्या है कि कोई लेविटेट कर रहा है

फ्रायड ने दावा किया कि कई अन्य शोधकर्ता, यहां तक ​​कि उनके सिस्टम की सबसे महत्वपूर्ण, भी इसी निष्कर्ष तक पहुंचे थे सपना विश्लेषण और स्लीपर की स्थिति के साथ प्रयोग। इस सिद्धांत के अनुसार, भी महिला के लिए सपनों में उड़ने का कार्य यौन इच्छाओं का एक रिहाई हो सकता है, चूंकि इसमें गिरजाघर पुरुष लिंग के लिए समरूप होगा।




एक और अधिक प्रचलित तरीके से, सपनों में उड़ना मुक्ति का एक रूप बन जाता है नींद को अपनी वास्तविकता से बांधने के संबंध में, और अपने भाग्य को निपुण करने में स्वतंत्र और सक्षम महसूस करता है।

भी जीवन का आनंद लेने की आवश्यकता का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और मक्खियों के तहत पेश किए गए शून्य से पहले चुनौती और मज़ा की भावना को ठीक करने के लिए। इस मामले में, यह अंतर जो नीचे देखा गया है यह अनिश्चितता और असुरक्षा का प्रतिनिधित्व करेगा जो दिन-प्रतिदिन या महान महत्वपूर्ण परिवर्तनों के मूल्यांकन में शामिल होता है।

इसका मतलब क्या है कि आप जमीन से उगते हैं

दूसरी तरफ, उड़ान को उठाने या गलती से उड़ने में सक्षम नहीं होने के कारण यह संकेतक हो सकता है कि वांछित लक्ष्य प्राप्त नहीं किया जा रहा है या व्यक्तिगत विकास की मांग की गई थी। जब व्याख्या में यौन चरित्र होता है, तो इसका मतलब है कि जब स्वतंत्रता की बात आती है या इस अर्थ में पूर्ण महसूस होता है तो स्लीपर में समस्याएं होती हैं।

उदाहरण: एक किशोरी सपने देखता है कि वह एक रोलर कोस्टर पर चढ़ता है और वह, उच्चतम क्षेत्रों में से एक में, सुरक्षा व्यवस्था खुलती है और वह और उसके सभी साथी आकर्षण से बाहर निकलते हैं। इसके बावजूद, वह अपने साथी गिरने के दौरान अपनी उड़ान को नियंत्रित करने और आनंद लेने की क्षमता का पता लगाता है।

सपने की व्याख्या: युवा व्यक्ति इस सपने को इस भावना से जोड़ता है कि उसे अपने जीवन पर अधिक नियंत्रण होना चाहिए और अपने सामाजिक समूह द्वारा खुद को दूर नहीं जाने दिया जाना चाहिए।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने आपको जानने में मदद की है उड़ान के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि ऐसा है, तो हम आपको इस तरह के लेख को "जैसे" या सामाजिक नेटवर्क पर या अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कहने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तितलियों का सपनातितलियों का सपना
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
पक्षियों का सपना देखनापक्षियों का सपना देखना
बिच्छुओं का सपना देखनाबिच्छुओं का सपना देखना
नॉट्स के साथ सपनानॉट्स के साथ सपना
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
गिरने का सपना देखने का क्या मतलब हैगिरने का सपना देखने का क्या मतलब है
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
» » उड़ान के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है
© 2021 taktomguru.com