taktomguru.com

निको रोजबर्ग विश्व चैंपियन फॉर्मूला 1

निको रोजबर्ग को अभी घोषित किया गया है फॉर्मूला 1 की दुनिया का चैंपियन

. यास मरीना सर्किट में आयोजित सीजन के आखिरी ग्रैंड प्रिक्स के विवाद के बाद, मर्सिडीज टीम के जर्मन चालक ने मोटरस्पोर्ट की प्रमुख श्रेणी में अपना पहला विश्व खिताब जीता है।

हिस्सेदारी के लिए एक रोमांचक दौड़ में, 31 वर्षीय जर्मन चालक हमेशा लुईस हैमिल्टन के पीछे रहा है। वह अपने साथी के 12-प्वाइंट लाभ का प्रबंधन करने में सफल रहा है और ड्राइवरों के स्टैंडिंग में पहले खत्म कर चुका है।

निको रोजबर्ग वह अपने पिता के बराबर प्रबंधन करता है, एफ -1 चालक केके रोजबर्ग, जिन्होंने 1 9 82 में खिताब जीता। उन्होंने चयन क्लब में प्रवेश किया फ़ॉर्मूला 1 के माता-पिता और बच्चे चैंपियन, कि आज तक केवल ग्राहम हिल (पिता) और दमन हिल (बेटे) द्वारा रचित किया गया था।

निको और केके रोजबर्ग एफ 1 विश्व चैंपियन

अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स एक बार फिर निर्णायक रहा है, क्योंकि यह दो साल पहले था, यह जानने के लिए कि एफ 1 विश्व चैंपियन का खिताब किसने जीता था। मर्सिडीज टीम, लुईस हैमिल्टन और निको रोजबर्ग के दो ड्राइवरों ने आखिरी दौड़ में चैंपियनशिप खेली।

इस बार निको रोजबर्ग वह व्यक्ति था जो फॉर्मूला 1 विश्व चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रैंड प्रिक्स में अपने साथी के साथ लाभ के साथ पहुंचा था। 12 अंकों का एक अंतर है कि उन्हें पता होना था कि ड्राइवरों की चैंपियनशिप में जीत जीतने का प्रबंधन कैसे किया जाए।

यस मरीना सर्किट में दौड़ शुरू करने से पहले, एक प्राथमिकता, जर्मन चालक को यह आसान था, क्योंकि इस साल विश्व चैंपियन बनने के लिए उनके विकल्प निम्नानुसार थे:

  1. यदि लुईस हैमिल्टन ने दौड़ जीती, तो निको तीसरा या दूसरा होना चाहिए
  2. यदि हैमिल्टन दूसरे स्थान पर है, तो जर्मन चालक छठा या बेहतर होना चाहिए
  3. यदि ब्रिटिश चालक तीसरे स्थान पर रहा, तो रोसबर्ग आठवां या बेहतर था
  4. यदि लुईस चौथे या बदतर हो गए, तो रोजबर्ग को इस जीपी में कोई भी अंक जोड़ने की जरूरत नहीं थी

संक्षेप में, टीटोनिक पायलट को स्पष्ट होना चाहिए कि अबू धाबी के ग्रैंड प्रिक्स में वह खुद पर निर्भर था। अगर वह जीता, तो वह दूसरा या तीसरा था, वह एक चैंपियन होगा। जबकि अंग्रेजी पायलट में पैदा हुआ Stevenage यह अपने प्रतिद्वंद्वी के परिणाम पर निर्भर था।

2016 विश्व चैंपियन फॉर्मूला 1 निको रोजबर्ग




दोनों पायलट पहले ही जानते थे कि अरब अमीरात की राजधानी में जीतना क्या है। निको रोजबर्ग को पिछले सीजन में मिला, जबकि लुईस हैमिल्टन ने 2011 और 2014 में इसे लिया था।

यास मरीना सर्किट

इस अवसर के साथ, यह तीसरी बार हुआ है कि इस सर्किट में शीर्षक तय किया गया है। पहले यह 2010 में फर्नांडो एलोनसो, मार्क वेबर और सेबेस्टियन वेटेल के साथ उम्मीदवारों के रूप में था। 2014 में विश्व खिताब के लिए द्वंद्वयुद्ध, इस वर्ष के रूप में, लुईस और निको के बीच, दोनों मर्सिडीज ड्राइवर भी थे।

नवंबर 200 9 में इसके उद्घाटन के बाद, शहर में स्थित यास मरीना का शहरी सर्किट अबू धाबी और हरमन टिलके द्वारा डिजाइन किया गया है, ने प्रत्येक वर्ष फ़ॉर्मूला 1 विश्व चैम्पियनशिप का ग्रांड प्रिक्स होस्ट किया है।

इसकी लंबाई 5,554 मीटर है और ट्रैक की रोशनी की एक बड़ी संख्या है जो रात को दौड़ने की अनुमति देती है। कहने की जरूरत नहीं है, इस मार्ग द्वारा दी गई छवियां वास्तव में सुंदर हैं।

सर्किट यास मारिना अबू दबी
कारें घुमावदार चलती हैं और एफ 1 की दुनिया के अधिकांश सर्किट की तुलना में औसत गति कम होती है। इसलिए, इसे महान सर्कस के "धीमे" सर्किटों में से एक माना जाता है।

पायलटों को अपने 21 कोनों (बाएं से 12 और दाएं से 9) के बाद से हर समय अपनी एकाग्रता को बनाए रखना चाहिए, सवार या मशीन को लगभग आराम या आराम नहीं देना चाहिए। 11, 12 और 13 वक्र, बिना किसी जटिल और हैंडलिंग तकनीकों के संदेह के बाहर खड़े हैं।

इस शानदार सर्किट में, बक्से से बाहर निकलने की सड़क भी ध्यान खींचती है। यह एक संकीर्ण सुरंग है जो ट्रैक के नीचे जाती है, जहां इसे खोना बहुत आसान होता है वाहन नियंत्रण.

पिछले वर्षों की तरह, इस ग्रैंड प्रिक्स में ड्राइवरों को दौड़ को पूरा करने के लिए 55 गोद करना पड़ा। यही है, 305 किलोमीटर (18 9 मील) से अधिक कुछ।

शेयर
फेसबुक
चहचहाना
  • कलरव
curiosfera

लेख से संबंधित संबंधित लेख

एलओएल का क्या मतलब है?

एलओएल का क्या मतलब है?

कैरीबियन की नई फिल्म समुद्री डाकू

क्यों "सालाजार का बदला" कैरेबियाई फिल्म का सबसे अच्छा समुद्री डाकू है

Jooble क्या है

Jooble क्या है

आपके कुंडली के अनुसार आदर्श सुगंध

आप कितने कमाते हैं

Youtuber कितना कमाता है

चुड़ैल पोशाक कैसे बनाएं

चुड़ैल पोशाक कैसे बनाएं

एक उत्तर छोड़ दो उत्तर रद्द करें

नेटवर्क्स पर हमें फ़ॉलो करें

44,035FansMe gusta701SeguidoresSeguir
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांशकुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांश
सेविल्लियन उद्धारकर्ता कैबरेरा का स्पेनिश जल कुत्ता, क्रूफ के विजेताओं के बीच, दुनिया में सबसे बड़ी…सेविल्लियन उद्धारकर्ता कैबरेरा का स्पेनिश जल कुत्ता, क्रूफ के विजेताओं के बीच, दुनिया में सबसे बड़ी…
दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?
Pyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीPyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
साल्ज़बर्ग में स्पेनियोंसाल्ज़बर्ग में स्पेनियों
जीवन सबक: एक सच्ची कहानीजीवन सबक: एक सच्ची कहानी
अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-
कोकेशियान शेफर्ड। वी monographic प्रदर्शनी ceppc। राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2012कोकेशियान शेफर्ड। वी monographic प्रदर्शनी ceppc। राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2012
कास्टेलॉन। Xix अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्ते ग्रैंड इनाम vila d`ondaकास्टेलॉन। Xix अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्ते ग्रैंड इनाम vila d`onda
एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…
» » निको रोजबर्ग विश्व चैंपियन फॉर्मूला 1
© 2021 taktomguru.com