taktomguru.com

घोड़ों का सपना देखना

घोड़ों का सपना देखना

यह एक आवर्ती सपना है जिसे हम सभी के पास कर सकते हैं। घोड़े महान प्रतीकवाद के जानवर हैं, जो घरेलू और जंगली के बीच आधा रास्ते हैं। को अर्थ पता है यह जानना जरूरी है कि सपनों की दृष्टि और स्लीपर की भावनात्मक और व्यक्तिगत स्थिति कैसा रहा है। केवल इस तरह से आप जान सकते हैं तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग में क्यूरियमSfera.कॉम हम आपको समझाते हैं घोड़ों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है, आप इसका श्रेय कैसे देते हैं व्याख्या और क्या कर सकता है प्रतीक.

घोड़ों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

पूर्व में घोड़ा एक बहुत सम्मानित जानवर था, भी पवित्र माना जाता है कुछ संस्कृतियों के लिए। घोड़ा एक के रूप में समझा गया था ताकत, साहस, भावना और साम्यवाद का प्रतिनिधित्व पृथ्वी और हवा के तत्वों के बीच।

पानी में घोड़ों के बारे में सपना

इसी तरह, इसे स्पष्ट पदानुक्रमित सीमाओं वाला एक बहुत ही सामाजिक पशु भी माना जाता है, इसलिए दूसरों के साथ और आसपास के पर्यावरण के साथ बातचीत के संदर्भ में मानव प्रजातियों के साथ इसकी तुलना करना आसान है।

यह उस महत्व को जाना जाता है जिसे परंपरागत रूप से घोड़े को दिया गया है, और इसके लिए फिलीरा वाई क्रोनोस के बेटे सेंटोर चिरोन को याद रखने के लिए पर्याप्त है (जो हमारे सांस्कृतिक क्षेत्र में) निष्पक्ष लड़ाई की सेवा में अच्छे कानून की ताकत का प्रतिनिधित्व करता है. अन्य बार उन्हें उपचार के जादुई कला में शिक्षक माना जाता है और हमेशा प्रजनन संस्कारों में ध्यान में रखा जाता है।

अतीत में, घोड़ों के बारे में सपने देखना युद्ध के ओमेन था। जर्मनी और इंग्लैंड में, एक सफेद घोड़े का सपना देखना मौत के एक हर्बींगर के रूप में व्याख्या किया गया था.

पूरे समय घोषण शक्तियों को घोड़े को जिम्मेदार ठहराया गया है, चूंकि तथ्यों और किंवदंतियों में घोड़ों के लिए रास्ता चुनना या नाइट्स को उन खतरों से रोकने के लिए बहुत आम है जो उनके इंतजार में हैं।

घोड़े के लिए जिम्मेदार जादुई चरित्र उन सपनों का कारण बनता है जिनमें वे अच्छे भाग्य के वाहक होते हैं। वे संतुष्टि, अच्छी खबर, लाभदायक यात्रा की संभावना प्रदान करते हैं, और संकेत देते हैं कि निर्णय लेने पर हमें अपने अंतर्ज्ञान और छठे भाव की सलाह देना चाहिए।

दौड़ने वाले घोड़ों का सपना देखना

घोड़े के चलने का सपना देखना क्या हैअगर आपके अंदर नींद दिखाई देने वाले घोड़े दिखाई देते हैं समुद्र तट, क्षेत्र या किसी अन्य स्थान से, आप अपनी जरूरत और स्वतंत्र होने की इच्छा के साथ व्याख्या कर सकते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं। सपने में चलने वाला घोड़ा आपके दिमाग और आपके शरीर के लिए आजादी का मतलब है।

 दौड़ने वाले घोड़ों के बारे में सपने देखने का प्रतिनिधित्व यह आजादी की इच्छा से संबंधित है कि सपने देखने वाला महसूस कर सकता है। यह आम तौर पर व्यक्तिगत परिस्थितियों के कारण होता है जिसमें आप फंसे या दबाव महसूस कर सकते हैं, चाहे कार्यस्थल, परिवार या यहां तक ​​कि भावनात्मक।

इसी तरह, अगर सपने अध्ययन या तैयारी की अवधि में होता है, तो यह इष्टतम और तेज़ परिणाम प्रस्तुत करता है।

रंगीन घोड़ों का सपना देखना

सफेद घोड़ों के बारे में सपना

कभी-कभी घोड़े के रंग का महत्व होता है, यद्यपि आपको रंग होने पर ही इसे ध्यान में रखना होता है, न कि ऑब्जेक्ट, सपने का महत्वपूर्ण तत्व।

  • एक सफेद घोड़े का सपना देखना: यह हमेशा शुद्धता, सुरक्षा और अच्छी खबर का प्रतीक है।
  • एक काले घोड़े का सपना देखना: समस्याओं और चिंताओं का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन हमारे मनोविज्ञान के अज्ञात पहलुओं को खोजने के लिए खोज और जिज्ञासा का भी।
  • एक भूरे रंग के घोड़े का सपना देखना: उदासीनता, अनिच्छा, ऊब या असंतोष का प्रतीक है।
  • एक भूरे घोड़े का सपना देखना: अनिश्चितता, संदेह, असुरक्षा या भ्रम का मतलब है।

अंत में, हमें भी ध्यान देना चाहिए अपने सपने में घोड़े का रंग. हर समय के साहित्य में, सबसे अंधेरे घोड़े या घोड़े वे आमतौर पर जंगली भाग, बुरी भावनाओं या अप्रिय संवेदनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जबकि चौगुनी हल्के रंग आंतरिक शुद्धता या शांत को दर्शाते हैं. रंगों या असामान्य कोटों के फ्रेम के मूल्य या पुण्य के साथ स्पष्ट संबंध होगा कि यह पहलू स्लीपर के लिए उत्तेजित या प्रतिनिधित्व करता है।

घुड़सवारी का सपना देखना




सपना घोड़े की सवारी

दूसरी तरफ, तथ्य सवारी में सवारी में एक महान सिम्बोलॉजी भी हैरों। एक ओर, यह भावना की स्वतंत्रता, या इसे प्रकट करने की आवश्यकता का प्रतिनिधित्व कर सकता है, खासकर जब बड़े स्थानों में रोमांचक कैवलकेड का सपना देखा जाता है।

और, दूसरी तरफ, किसी उद्देश्य की ओर सवारी करते समय, इसका मतलब यह हो सकता है कि स्लीपर मानता है कि अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उसे घोड़े का प्रतिनिधित्व करने वाली शक्ति, शक्ति, गति या बहादुरी का उपयोग करने की आवश्यकता है।

सपने देखना कि मैं घोड़े की सवारी करता हूं इसका यह भी अर्थ है कि यह हमारा अंतर्ज्ञान होगा जो निर्णय लेने के कारण पर प्रमुख होगा और, और भी, हमें इसे सुनना चाहिए।

भागने वाले घोड़ों का सपना देखना

भागने वाले घोड़े आमतौर पर uncontrol का प्रतिनिधित्व करते हैं। नियंत्रण की कमी किसी की अपनी भावनाएं हो सकती है, स्थिति किसी व्यक्ति का सामना कर रही है या व्यक्तिगत संबंध हो सकता है जब घोड़ा किसी से संबंधित होता है या किसी विशिष्ट व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है।

जंगली घोड़े के बारे में सपनाइसी तरह, यदि आपके सपने में आप भागने वाले घोड़े को आश्वस्त करने या हावी होने का प्रबंधन कर सकते हैं, कठिन क्षणों पर काबू पाने का प्रतिनिधित्व करता है और तीव्र भावनाओं से पहले जीत।

घबराहट घोड़ों को सपने देखना

बेचैन या घबराहट घोड़ों के सपने को सबसे सहज भाग के उत्थान के एक पल के माध्यम से जाना जाता है।

जंगली घोड़ों का सपना देखना

जंगली घोड़े सपने में प्रतिबिंबित करते हैं आजादी के लिए उत्सुकता, हमारे पथ को धीमा करने के कारणों के कुछ संबंधों को काटना चाहता है।

एक घोड़े की नाल घोड़े का सपना देखना

यदि सपने में एक घोड़े की नाल दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि हम अच्छी किस्मत की अवधि में प्रवेश करेंगे, जिसमें मौका एक प्रमुख भूमिका निभाएगा।

उदाहरण: एक लड़की सपने देखती है कि घर के अंदर एक घोड़ा पाया जाता है, हालांकि वह नहीं जानता कि क्यों, वह आश्वस्त है कि वह उसे ऊपर की तरफ ले जाएगी। जबकि वह अभी भी आश्चर्य करता है कि वह यह कैसे करेगा और स्थिति का अध्ययन करने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ता है, वह पता लगाता है कि घोड़ा पहले से ही शीर्ष मंजिल पर है और सब कुछ हल हो गया है। इसलिए, यह निष्कर्ष निकाला है कि अंत में घोड़ा उतना ही समस्या नहीं होगी जितना सोचा गया था।

सपने का मतलब: पूर्व संध्या पर, लड़की एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण व्यावसायिक मंच जी रही है, जो उसे महसूस कर रही है कि उसे मजबूत होना है और सुरक्षित होना बुरा नहीं है। वह इस सपने से जो आकर्षित करता है वह यह है कि उसे पूरे अनाज को ज्यादा नहीं करना सीखना चाहिए।

घोड़ों के बारे में सपने देखने का मनोविश्लेषण

मनोविश्लेषक कार्ल जंग ने उस पर विचार किया सपने में दिखाई देने पर घोड़ा मानव भावना का प्रतिनिधित्व कर सकता था. मानव मस्तिष्क में विशेषज्ञ के लिए, घोड़ा सपने में कितना शांत था, इस पर निर्भर करता है कि घोड़ा भावनाओं या उनकी अशांति के पालतू जानवर का प्रतीक हो सकता है।

फ्रायड के लिए, कैवलकेड, जो पेट और निचले हिस्सों में झुकाव का कारण बनता है, जुनून और यौन कार्य का प्रतीक है।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है घोड़ों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि ऐसा है, तो हम आपको इस तरह के लेख को "जैसे" या सामाजिक नेटवर्क पर या अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कहने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
एक precipice का सपना देखनाएक precipice का सपना देखना
चर्च के साथ सपने देखने का मतलबचर्च के साथ सपने देखने का मतलब
नोटबुक का सपना देखनानोटबुक का सपना देखना
आत्मा के साथ सपने देखने का क्या मतलब हैआत्मा के साथ सपने देखने का क्या मतलब है
ब्रंबी घोड़े ऑस्ट्रेलियाई जंगली नस्लब्रंबी घोड़े ऑस्ट्रेलियाई जंगली नस्ल
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
नर्सों के साथ सपने देखने का मतलबनर्सों के साथ सपने देखने का मतलब
» » घोड़ों का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com