taktomguru.com

अपने कुत्ते को स्वस्थ और फिट कैसे रखें

अपने कुत्ते को स्वस्थ और फिट कैसे रखें

अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ और फिट रखना महत्वपूर्ण है, जैसा कि यह कर सकता है कई बीमारियों को रोकें. एक कुत्ता, आमतौर पर 7 साल की उम्र में, बुढ़ापे के पहले लक्षणों को ध्यान में रखना शुरू करता है, प्रवृत्ति से वज़न कम करने की प्रवृत्ति को तेजी से निष्क्रिय होने की प्रवृत्ति से। इसलिए, हमें जितना संभव हो सके इन लक्षणों में देरी के लिए अंक की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए।

पशु चिकित्सक पर आवधिक चेक-अप

जैसे ही लोगों को डॉक्टर को कुछ विश्वासघात के साथ जाना चाहिए, कुत्तों को वही चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक पर जाएं वर्ष में कम से कम दो बार और, इस तरह, निवारक जांच और deworming प्रदर्शन करते हैं।

हमें चाहिए दिन में कुत्ते टीकाकरण कार्ड लाओ. आपकी सुरक्षा के अतिरिक्त, जो ऐसा करने के स्पष्ट कारण से अधिक है, हमें उन लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है जो हमारे और हमारे पर्यावरण के साथ रहते हैं।

संतुलित भोजन

फ़ीड को हमारे कुत्ते की उम्र और विशेषताओं को अपनाने, सबसे छोटी जानकारी में ध्यान रखना होगा। हमें अपने भोजन या बचे हुए पदार्थों को देने के लिए प्रलोभन में पड़ने से बचना चाहिए। जानवर हमेशा इसके लिए पूछेगा, लेकिन हमारे अंदर यह दिया जाना चाहिए या नहीं।

बेशक, फ़ीड की गुणवत्ता मौलिक है हमारे कुत्तों में हमें कुत्ते की नस्ल या आकार के आधार पर उपायों का सम्मान करना चाहिए। इसके अलावा, यह हमेशा अच्छा है पशुचिकित्सा से परामर्श लें यदि हम इसे किसी प्रकार के अतिरिक्त पूरक के साथ जोड़ सकते हैं.

बेहतर मुझे लगता है कि के लिए fнsicas भंडार चलने के लिए समय नहीं होने के लिए कोई बहाना नहीं है, यह है कि Aristopet पालतू दुकानों कुत्तों के सभी प्रकार के लिए उच्च अंत फ़ीड की एक किस्म की पेशकश के रूप में।




अच्छी स्वच्छता

कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए स्वच्छता एक मौलिक बिंदु है। न केवल अपनी स्वच्छता, बल्कि उसकी विश्राम की जगह को माना जाता है। हमें आपकी जगह साफ करने की जरूरत है.

संबंधित नस्ल के आधार पर, हमें इसकी स्वच्छता पर अधिक समय बिताना होगा। उदाहरण के लिए, एक लंबे बालों वाले कुत्ते को और अधिक देखभाल की आवश्यकता होगी। स्वच्छता न केवल जानवर को साफ रखने के लिए है, बल्कि इसकी त्वचा, उसके पैरों या उसके मुंह की सावधानीपूर्वक देखभाल करने के लिए है।

ऐसी दौड़ें हैं जिनमें हमें करना होगा विशिष्ट बिंदुओं पर विशेष ध्यान दें. लंबे कान वाले कुत्तों के मामले में हमें कानों में होने वाली बीमारियों से सावधान रहना होगा।

व्यायाम

हमारे कुत्ते को व्यायाम करना काफी महत्वपूर्ण लाभ पा सकता है। दैनिक चलने और खेलने के सत्र आपके कुत्ते को एक प्रदान करेंगे बहुत अच्छे आकार में किया गया है. हालांकि, हमें पता होना चाहिए कि आपको घंटों का समय लेना है। कुत्ते को जिम्मेदारियां होती हैं और यह उनमें से एक है। हमें कुत्ते को घुमाने की जरूरत है। अपनी वृत्ति में वह खेल और अंतर्निहित अभ्यास करता है। लाभों में से एक है उच्च चयापचय, बेहतर मांसपेशियों की टोन और अच्छे तापमान विनियमन।

इस तरह हम अपने कुत्ते की मोटापा से परहेज करेंगे, जब हमारे पास पालतू जानवर होता है तो हम अक्सर सामना करते हैं। इसके अलावा, हम कुत्ते के बोरियत द्वारा संचालित व्यवहारिक समस्याओं से बचेंगे।

एक कुत्ता चाहिए भागो और मुक्त महसूस करो, चूंकि इस तरह से आप खुश होंगे और इसलिए यह आपके स्वास्थ्य पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
हमारे कुत्ते में एलर्जी रोकेंहमारे कुत्ते में एलर्जी रोकें
सेनेइल कुत्ते के व्यवहारसेनेइल कुत्ते के व्यवहार
कुत्तों के deworming की आवृत्तिकुत्तों के deworming की आवृत्ति
कुत्ते की जांच: कितने की जरूरत है?कुत्ते की जांच: कितने की जरूरत है?
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्स
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
» » अपने कुत्ते को स्वस्थ और फिट कैसे रखें
© 2021 taktomguru.com