taktomguru.com

कुत्तों और लोगों के लिए कुत्तों के बीच मतभेद

कुत्तों और लोगों के लिए कुत्तों के बीच मतभेद

हमारे कुत्तों में मानव शैम्पू के उपयोग के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है। आप टिप्पणियां सुनते हैं, अक्सर अज्ञानता के आधार पर, एक तरफ या किसी अन्य तरीके से। मैं यह बताने की कोशिश करूंगा कि ये मतभेद क्या हैं और क्यों कुत्ते के नाई की दुकान हमें विशेष रूप से त्वचा और कुत्ते के बाल के लिए तैयार शैंपू और उत्पादों का उपयोग करना चाहिए।

सबसे पहले हमें यह जानने की जरूरत है कि हमारी त्वचा और कुत्ते का बहुत अलग है।

उनकी शारीरिक रूप से विकलांग अलग है, अपने anatomнa अलग है, इसकी मोटाई अलग है, sebбceas glбndulas के आपरेशन अलग है, इसकी lнpido और बैक्टीरिया वनस्पति संतुलन दूर mбs आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, यह जीवाणु संक्रमण या vнricas करने के लिए बहुत कमजोर mбs है कि मनुष्यों की त्वचा, बाह्य परजीवीओं के आक्रामकता के लिए पर्यावरण आक्रामकता से अधिक खुलासा है: fleas, ticks, आदि जानवरों के स्वास्थ्य में इसका कार्य, संक्षेप में, मनुष्यों में त्वचा की तुलना में अधिक प्रासंगिक है।

तार्किक रूप से, बालों की सफाई और कंडीशनिंग के लिए निर्धारित उत्पादों और जानवरों की त्वचा को इन मतभेदों को ध्यान में रखना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, मानव उपयोग के लिए उत्पादों, विशेष रूप से स्वच्छता, कुत्तों में उपयोग के लिए तैयार नहीं किए जाते हैं।

आइए उनके मतभेद देखें:

1. अवधारणा

कुत्ते की त्वचा, बाहर निकलने के लिए, अपने शरीर रचना से अधिक सुरक्षा के बिना, और अधिक गंदे हो जाता है। कई दौड़ों में अंडकोट होता है, आवधिक परिवर्तन करते हैं, बाहरी और आंतरिक परजीवी द्वारा हमला किया जाता है। मानव त्वचा में ऐसा नहीं होता है। कई मामलों में अंडरकोट और टंगल्स और नॉट्स के कारण सामान्य रूप से इसका उपयोग करना अधिक कठिन होता है, और सामान्य बाल नस्लों को छोड़कर, उत्पन्न होते हैं। एक गहरी सफाई प्राप्त करने के लिए और यह कि उत्पाद पशु निर्माताओं के त्वचे तक पहुंचता है, एकाग्रता में वृद्धि करता है। किस लिए? आसान: ताकि हम उन्हें पानी से कम कर सकें और मिश्रण अधिक तरल पदार्थ हो और कुत्ते के बाल और बालों के अंतिम कोने में आसानी से प्रवेश कर सके। अपने धोने की सुविधा के लिए। हालांकि, पानी के साथ पतला उत्पाद की अंतिम एकाग्रता सर्फैक्टेंट में 15% से कम नहीं होनी चाहिए। कम एकाग्रता पर, सफाई प्रभाव बहुत कम हो गया है। सर्फैक्टेंट क्या हैं? वे बालों और त्वचा के तेलों के साथ "एक साथ आने" के "सहयोगी" करने में सक्षम हैं, और पानी के साथ धोने से, गंदगी को हटाने के लिए सक्षम हैं। पीएसएच पर्याप्त एकाग्रता के साथ तैयार करता है क्योंकि एक बार पानी के 3 हिस्सों के साथ उत्पाद को कम करने के लिए, अभी भी एक इष्टतम परिणाम प्राप्त होता है।

100% concentraciуn प्रति 5 भागों पानी darб खराब परिणाम किसी भी 1 से अधिक हिस्सा उत्पाद और एक बहुत, बहुत सीमित सफाई की शक्ति disoluciуn एक उत्पाद संभालने Aъn। दूसरी ओर, कुत्ते सौंदर्य प्रसाधनों की दुनिया में हमारे पास पानी के साथ उत्पादों को कम करने की आदत है। अगर हम मानव उत्पाद का इस्तेमाल करते हैं, तो हम भी ऐसा करेंगे। їCuбl समस्या है: अगर एक उत्पाद का उचित concentraciуn निर्माता proporciуn द्वारा सिफारिश की segъn का मूल्य घटाना साथ तैयार की मूल्य घटाना, शामिल йste (या deberнa) पर्याप्त concentraciуn में सक्रिय तत्व बिक्री एक बार йstos करने के लिए, में थे एकाग्रता, प्रतिशत में, प्रभावी होने के लिए पर्याप्त है।

2. पीएच

कुत्ते सौंदर्य प्रसाधनों के उत्पादों के पीएच के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। हम जानते हैं कि मानव पीएच में अधिक 5.5 (бcido) पर्वतमाला कि है, जबकि दुनिया और segъn कुत्ते नस्लों में, 7.0 और 7.5 (क्षारीय) के बीच PHS हैं। आह हम पहले से ही एक पहला और महत्वपूर्ण अंतर है। सिद्धांत रूप में और कुत्ते की त्वचा के संतुलन को अधिकतम करने के लिए हमें पीएच को अपने सामान्य स्तरों में समायोजित करना होगा। पीएसएच, एक कंपनी के रूप में, प्रकार और जो हम प्राप्त करना चाहते हैं, उसके आधार पर 7.0 और 7.4 के बीच अपने शैंपू समायोजित करता है। अब, हम जानते हैं कि बाल, मानव या कुत्ते या नहीं, सबसे अच्छा सक्रिय तत्व 7. की तुलना में कम PHS पर "को अवशोषित कर लेता" कारण यह है कि keratнnica बाल संरचना कम mбs के रूप में PHS में खोलने के लिए और बेहतर हो जाते हैं और बंद हो जाता है है 7 से अधिक पीएच के लिए कम छिद्रपूर्ण। इसलिए, कुछ समय और यदि हमने कुछ मानव शैम्पू (पीएच: 5.5 - 6) का उपयोग किया है तो परिणाम संतोषजनक रहा है। लेकिन मध्यम / दीर्घ अवधि में यह नमूना की त्वचा के गतिशील संतुलन को प्रभावित करेगा।




शैंपू और कंडीशनर की प्रभावशीलता के संबंध में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है कि हम जिस कुल्ला पानी का उपयोग कर रहे हैं उसके पीएच को जानना है। आम तौर पर हमें सलाह देने के लिए समायोजित पीएच के पानी मिलते हैं कुत्ते के नाई की दुकान. 6.8 अधिकतर के बीच और 7.5, लेकिन हम tambiйn पानी बहुत कम PHS पा सकते हैं या बहुत अधिक PHS (8.9 mбximo जो संदर्भ मैं Espaсa है (6.2 mнnimo कि Espaсa संदर्भित किया है है) )। पीएच में 2.7 तक के इन मतभेद त्वचा की समस्याएं, गतिशील असंतुलन आदि का कारण बन सकते हैं। उत्पाद की खराब गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार नहीं है, बल्कि पानी की खराब गुणवत्ता के लिए जो हम इसके विघटन या कुल्ला में उपयोग करते हैं।

पानी की "कठोरता" भी विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। कम कठोर पानी के नियम के रूप में, विघटित नमक की कम सांद्रता के साथ, एक ही उत्पाद का उपयोग करके बेहतर परिणाम प्राप्त होता है और इसके विपरीत।

3. प्रलोभन और उपवास

कुत्ते के शैंपू डिजाइन किए गए हैं, जैसा कि कुत्ते की दुनिया में उपयोग के लिए तार्किक लगता है। हमने पहले देखा है कि कुत्ते की त्वचा का शरीर विज्ञान मानव से अलग है। अधिक नाज़ुक, हालांकि हम अन्यथा विश्वास करते हैं। जब हम तैयार करते हैं तो हमें सर्फैक्टेंट को यथासंभव निर्दोष, कम आक्रामक, लेकिन अच्छी सफाई शक्ति बनाए रखना चाहिए। और यदि संभवतः प्राकृतिक उत्पादों के आधार पर, आमतौर पर सब्जी मूल के आधार पर।

दूसरी तरफ, एक दुनिया, मानव की, और दूसरे के बीच एक और महत्वपूर्ण अंतर है कुत्ते के नाई की दुकान: RINSE। हम सभी जानते हैं कि कभी-कभी कुत्ते को कुल्ला करने में कितना मुश्किल होता है, इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। वे हिलते हैं, वे हिलाते हैं, इत्यादि। मनुष्यों में ऐसा नहीं होता है और एक परिपूर्ण कुल्ला की अनुमति देता है। हम पीएसएच में इस मुद्दे को कैसे हल कर सकते हैं?: यूरोपीय नियमों द्वारा अनुमोदित उच्चतम संभावित गुणवत्ता के मोटेनरों का उपयोग करना, संभावित परेशानियों, लाली और अंततः त्वचा रोग से परहेज करना।

4. लेबलिंग

मानव के लिए चैंपियंस की तुलना में एक और बड़ा अंतर उत्पाद का लेबलिंग है।

निर्माताओं के रूप में हुमाना के कॉस्मेटिक उत्पादों में हम आईएनसीआई प्रकाशित करने के लिए बाध्य हैं, जहां उत्पादों के विस्तार में उपयोग की जाने वाली मात्रा के क्रम में सभी अवयव एकत्र किए जाते हैं।

लेकिन कुत्ता दुनिया में, यह चारा या हथियार बिक्री के रूप में इस्तेमाल उत्पादों को प्रकाशित करने के लिए है ъnicamente, और जो formulaciуn में प्रयोग किया जाता है concentraciуn के प्रतिशत के साथ दिखाई देना चाहिए लॉगिन समस्याओं है।

PSH जानवर की दुनिया cosmйticos मानव के नियमों का उपयोग करने के क्रम में पारदर्शिता और सुरक्षा hacнa जानवरों को व्यक्त करने का फैसला किया है, यदि आपके पालतू है या alйrgica नहीं करने के लिए ग्राहक आदेश में सभी कच्चे माल का निरीक्षण कर सकते रोकने के लिए अंतिम उत्पाद के विस्तार में उपयोग की जाने वाली किसी भी सामग्री।

मुझे आशा है कि मैंने कभी-कभी इस विषय पर "तर्क" को खारिज करने के लिए पर्याप्त तर्क दिए हैं। प्रत्येक दुनिया अपने स्वयं के उत्पादों जो, ज़ाहिर है, और PSH mбs की तरह एक कंपनी में, estбn आधारित है और तैयार ज्ञान, अनुभव और अभ्यास लाना होगा, mбxime जब हम aplicaciуn के दो бmbitos पता: मानव (जो tambiйn हम कंपनी के दूसरे विभाजन में निर्माता हैं) और पीएसएच के माध्यम से कुत्ते।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उत्पादों के लिए पीएच का महत्वकुत्ते उत्पादों के लिए पीएच का महत्व
कुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदमकुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदम
कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पूकुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्सअपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्स
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
» » कुत्तों और लोगों के लिए कुत्तों के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com