taktomguru.com

त्वचा संक्रमण: पायोडर्मा

त्वचा संक्रमण: पायोडर्मास

पियोडर्मा जीवाणु संक्रमण होते हैं, आमतौर पर त्वचा की शुद्धता, मुख्य रूप से स्टेफिलोकॉसी द्वारा उत्पन्न होती है।

वे कुत्ते में बहुत आम हैं और छद्मप्रोडर्मा, सतही पायोडर्मा और गहरे पायोडर्मा में संक्रमण की गहराई के आधार पर वर्गीकृत होते हैं।
जब कुत्ते में एक पाइडरर्मा दिखाई देता है, जो भी हो सकता है, इसका मतलब यह है कि यह बहुत संभावना है कि पूर्ववर्ती कारक या अंतर्निहित बीमारियां हैं, जिन्हें अवशेषों से बचने के लिए पता लगाया जाना चाहिए और नियंत्रित किया जाना चाहिए या हटा दिया जाना चाहिए।

स्यूडोपीोडर्मा वे हैं जिनमें एपिडर्मिस की सतह पर केवल बैक्टीरिया वृद्धि होती है, बिना संक्रमण के। उनमें तीव्र नमक डार्माटाइटिस और इंटरट्रिगो के रूप में जाना जाता है। सतही पायोडर्मा उन जहां संक्रमण त्वचा की सतह या बाह्य त्वचा (रोड़ा) करने के लिए या बाल कूप (लोम सतह) को प्रभावित करता है। गहरे पायोडर्मा वे हैं जो त्वचा या एपिडर्मिस को प्रभावित करते हैं। उपचार है कि हम चिकित्सा के लिए उपयोग पायोडर्मा हम मिलेंगे के प्रकार पर,,, में गहरी अक्सर निर्भर करता है क्योंकि कुछ दिनों के लिए एंटीसेप्टिक के seudopiodermas आमतौर पर पर्याप्त समय उपयोग के लिए लंबे बालों वाले कुत्तों को छोड़कर उनसे छुटकारा पाने के लिए सिस्टमिक एंटीबायोटिक्स के आवश्यक प्रशासन।

उन्हें कैसे पहचानें

छद्मप्रोडर्मामा के बीच, सबसे आम तीव्र गीले त्वचा की सूजन है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि "कुछ" कुत्ते की त्वचा की सतह के स्थानीय इलाके में तीव्र खुजली का कारण बनता है, और कुत्ते ने उस क्षेत्र को खरोंचने, कम बार-बार, एक दुष्चक्र स्थापित करने का जवाब दिया है। सबसे लगातार कारण fleas हैं और गर्मी की गर्मी, लंबे बाल की दौड़ अधिक प्रवण होती है जिसमें त्वचा को कम किया जाता है। प्रभावित क्षेत्र बालों के बिना दिखाई देंगे, बहुत erythematous और महत्वपूर्ण exudate के साथ। त्वचा को भी खराब किया जा सकता है, यहां तक ​​कि अल्सरेटेड भी हो सकता है, और एक परत द्वारा कवर किया जा सकता है, जब उठाया जाता है, तो त्वचा पर एक व्यापक गीले घाव प्रकट होगा।

प्रभावित क्षेत्रों में एक बुरी गंध आती है जो मुंह से नहीं आती है, लेकिन गुना से, अगर यह चेहरे के स्तर पर है। इस पर निर्भर करता है कि यह बैक्टीरिया या खमीर के कारण होता है, सामयिक एंटीबायोटिक्स और कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स या एंटीफंगल मलहम का उपयोग किया जाएगा। पुनरावृत्ति को रोकने के लिए, गुना को साफ और सूखना चाहिए, और यदि इस प्रकार का स्वच्छ उपचार पर्याप्त नहीं है, तो फोल्ड सर्जरी से हटा दिया जाना चाहिए।




त्वचा संक्रमण का निदान घावों के अवलोकन पर आधारित होगा और इसके साथ एक पस्टुल की साइटोलॉजी भी हो सकती है जहां बैक्टीरिया की उपस्थिति की सराहना की जाएगी। कई अवसरों में, विशेष रूप से जिन लोगों में निदान संदिग्ध होता है, एंटीबायोटिक उपचार के चौदह दिनों के बाद घावों के गायब होने से हमें यह बताना होगा कि यह वास्तव में एक पाइडरमा था।

उपचार में स्यूडोपीडर्मा और / या एंटीबायोटिक्स के मामले में एंटीसेप्टिक्स के उपयोग में शामिल होगा, जिसे कम से कम दो या तीन सप्ताह (इलाज के एक सप्ताह तक) के लिए बनाए रखा जाना चाहिए। एक दिलचस्प विकल्प एक ही समय में सामयिक एंटीसेप्टिक्स और सिस्टमिक एंटीबायोटिक्स का उपयोग है। गहरे पायोडर्मा के मामले में उपचार को दो महीने तक बनाए रखना आवश्यक हो सकता है, और लक्षणों के गायब होने के दो सप्ताह बाद इसे रखने की सिफारिश की जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में अंतःविषय फुरुनकुलोसिस का अवलोकनकुत्तों में अंतःविषय फुरुनकुलोसिस का अवलोकन
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
स्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधास्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधा
कुत्तों में त्वचा विकारकुत्तों में त्वचा विकार
बेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता हैबेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता है
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
सेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोगसेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोग
ग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवीग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवी
» » त्वचा संक्रमण: पायोडर्मा
© 2021 taktomguru.com