taktomguru.com

स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर

स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर
स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर को 200 साल पहले ग्रेट ब्रिटेन में प्राचीन बुलडॉग और टेरियर्स से बनाया गया था, जो कि सही लड़ाई कुत्ते की तलाश में था। हालांकि, विकास के लिए एक महान परिवार कुत्ते में इस वर्ष सेनानी, वयस्कों और विशेष रूप से छोटे लोगों के साथ बहुत मिलनसार है, जो एक बेजोड़ साहस और दृढ़ता, साथ ही एक बहुत ही उच्च ऊर्जा के स्तर को बरकरार रखे हुए बन गया है। यह उन्हें सभी प्रकार की गतिविधियों, खेल, खेल और यहां तक ​​कि काम में एक आदर्श साथी बनाता है।
अनुशंसित किताबें:
स्टैफोर्डशेयर बुल टेरियर और अमेरिकन स्टैफोर्डशेयर टेरियर
हमारे स्टोर पर जाएं!
दौड़ का इतिहास
जैक बर्नार्ड, एफजेडएस, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर क्लब के पहले अध्यक्ष
अनुच्छेद मेजर वी.सी. द्वारा संपादित आलेख होलेंडर 1 9 52 में प्रकाशित और स्पेनिश क्लब ऑफ द स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर द्वारा सुविधा प्रदान की गई

यह मेरा सौभाग्य और विशेषाधिकार है कि मेरे बहुत प्रिय और योग्य दोस्त मेजर गणना वी सी Hollender मुझे आवश्यकता मेरे पाठकों स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर में "कुत्ते दुनिया रिश्तेदारों के" एक संक्षिप्त इतिहास दे रहा है। तथ्य यह है कि स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर एक कुत्ता है कि पुराने लिखा गया है और बहुत पुरानी छवियों है कि एक सौ साल की अवधि के द्वारा अठारहवीं सदी में अपने अस्तित्व बना द्वारा परीक्षण किया जाता है है। कुत्ते की यह नस्ल कई पूर्ववर्ती खेलों से जुड़ी हुई है जो हमारे पूर्वजों को बहुत खुश करती हैं। आज भी आप बर्मिंघम और पड़ोसी काले देश में इन विचलन के साक्ष्य के रूप बुल छल्ले देख सकते हैं, अतीत में इन विचलन के अस्तित्व के सबूत के लिए अग्रणी। काफी हद तक, स्टाफर्ड हमेशा कार्यकर्ता का निरंतर कामरेड रहा है, खासकर ब्लैक कंट्री में। निस्संदेह, यह पैदा हुआ योद्धा सामान्य जीवन में एक सभ्य और बहुत बुद्धिमान साथी है। वयस्क स्टाफफोर्ड की खुफिया बेहद ऊंची है, लेकिन मैं कहता हूं कि उसे पूर्ण परिपक्वता तक पहुंचने के लिए 18 से 24 महीने के बीच ले जाता है। बारह महीने तक, मान लीजिए कि वह बहुत बुद्धिमान नहीं है, लेकिन उसके बाद के मानसिक विकास बहुत तेज हैं।

दौड़ की उत्पत्ति तब शुरू हुई जब हमारे कुछ पूर्वजों ने XVII शताब्दी में बुलडॉग और ओल्ड इंग्लिश टेरियर (दौड़ अब विलुप्त) तक पार किया। इसने बुलडॉग की तुलना में एक उग्र जानवर, बुलडॉग की तुलना में अधिक चुस्त, टेरियर के खून के जलसेक की चपलता, बुलडॉग की दृढ़ता के साथ संयुक्त किया। इसके अलावा चित्र से, हम क्या बैल, भालू और रीछ के साथ झगड़े, जो उस समय एक बहुत ही आम खेल पर था के दिनों में एक जानवर होना चाहिए का एक विशिष्ट मानसिक प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं, और यह भी दिल में असामान्य नहीं था लंदन (बहुत सालों पहले नहीं)। चूहे के गड्ढे और कॉकफाइट हर रात एक घटना थीं। पूरे इंग्लैंड के पुरुषों ने अपने स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर को कुछ मामलों में टकराव में अपना लायक साबित करने के लिए लाया। एक कुत्ते प्रेमी के लिए कुत्ते के झगड़े को एक दुखी संबंध के रूप में कल्पना की जानी चाहिए जो कुत्तों को कुछ दुखी पाउंड के लिए मौत का सामना कर रही है। इसके अलावा, एक कामरेड के खून के साथ घृणित लाभ जो अपने गुरु के लिए मुस्कान के साथ मौत के लिए जाना होगा। चूहों की चूहे की हत्या या हत्या एक पूरी तरह से अलग खेल है, मुझे यकीन है कि मेरे लेख को पढ़ने वाले हर कोई इस बात से सहमत होगा जब मैं कहता हूं कि मुझे इस प्राणी के लिए कोई सहानुभूति नहीं है। एक काटने, दबाव और हिलाओ और यही वह है। एक अच्छा स्टाफ़र्डशायर एक मिनट में पंद्रह चूहे को मारने में सक्षम होना चाहिए। हवाई लड़ाई, सबसे, अपमानजनक क्रूर और अक्षम्य कहा जाता है "खेल" अभी भी "स्टैफोर्डशायर" वेल्स की सीमा पर खनन जिले में, के कुछ हिस्सों में और कुछ मामलों होम काउंटी में मौजूद है। हालांकि यह जारी है, मैं यह कहने में सक्षम हूं कि यह शौक तेजी से गिर रहा है। मई 1 9 35 से पहले स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर को आमतौर पर बुल और टेरियर या पिट डॉग द्वारा जाना जाता था। उपरोक्त तारीख को क्रॉस गन्स होटल, क्रैडली हीथ, दक्षिण स्टाफ में एक क्लब बनाने के विशिष्ट उद्देश्य के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी। चालीस से पचास प्रजनकों ने कॉल किया, उनमें से श्रीमान अल्फ गेटेट, जिनके परिवार ने अस्सी वर्षों तक स्टाफ़र्ड उठाए थे। वह था मूल स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर "क्लब बुलाने का फैसला किया" क्लब स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर "" है, लेकिन इस केनेल क्लब ने स्वीकार नहीं किया, नाम अंत में चुना जा रहा समाप्त हो गया "। क्या मैं उल्लेख कर सकता हूं कि मुझे क्लब के पहले राष्ट्रपति चुने जाने का सम्मान मिला, और समिति में आठ प्रसिद्ध सज्जन शामिल थे जो बीस पचास साल के बीच बढ़ रहे थे? मेरा कुत्ता, "जिम डैंडी" अपने दिन के सबसे आदर्श नमूना के रूप में चुना गया था, और प्रकार और मानक उसे से ले जाया गया और स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर क्लब द्वारा स्वीकार कर लिया गया। जैसा कि मैं कहता हूं साढ़े सालों का यह कुत्ता था:
कंधे की ऊंचाई पार, 17.5 इंच (+ या - 44.5 सेमी) - सिर परिधि: 17 इंच गर्दन: 15.5 इंच छाती: वापस की 26.5 इंच की लंबाई: 16 पूंछ के इंच- इंच: 9- वजन: 33 पाउंड - अच्छी हालत में। क्लब के गठन से 30 साल पहले उनकी वंशावली का पता लगाया जा सकता था। कई दशकों के लिए कुत्ते की कोई नस्ल स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के रूप में केनेल क्लब द्वारा मान्यता के बाद से इस तरह के प्रगति की है, और उसकी प्रतिष्ठा को अच्छी तरह से हमेशा हकदार में वृद्धि, विशेष रूप से अन्य जातियों की तुलना में।

उन लोगों के लिए जो स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर को नहीं जानते हैं, निम्नानुसार एक संपूर्ण विवरण है। स्टाफ़र्डशायर एक छोटा बालों वाला कुत्ता है, चिकनी और चिकनी है। यह 15 इंच और 18 के बीच कंधे (क्रॉस तक) के बीच उपाय करता है। इसे अपने आकार के लिए बड़ी ताकत रखने की छाप देना चाहिए, हालांकि यह मांसपेशियों में है, इसमें दो आवश्यक विशेषताओं होनी चाहिए, खासकर यदि इसका उपयोग खेल के लिए किया जाता है: सक्रिय और चुस्त। सिर छोटा, चौड़ा और गहरी खोपड़ी और बहुत स्पष्ट गाल की मांसपेशियों, चिह्नित बंद होना चाहिए, स्तर मुंह के साथ छोटा सा स्नाउट होना चाहिए। गुलाबी, अर्ध-सीधे या खड़े में कान, इन तीनों को प्राथमिकता दी जाती है, गिरने को दंडित किया जाना चाहिए। साल पहले नस्ल में कानों को काटना आम था, लेकिन देश के कानूनों के कारण इस अभ्यास को दबा दिया गया था। आंखों को अंधेरा होना चाहिए, शरीर: छाती के विकास की अनुमति देने के लिए अलग-अलग मुख्यालयों के साथ, छोटी पीठ, गहरी छाती। सामने के पैर सीधे होना चाहिए, पैरों को कसकर बंद कर दिया गया है, मेटाकार्पल्स में कमजोरी दिखाए बिना थोड़ा सा हो गया। पिछड़े पैर, अच्छी तरह से मस्तिष्क वाले मुख्यालय के साथ, एक टेरियर की तरह हॉक से पैर उतरते हैं। लघु, चिकनी और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ मैटल। पूंछ मध्यम लंबाई का होना चाहिए, यह टिप की तरफ तेज है और यह काफी कम है। इसे घुमाया या मोड़ नहीं किया जाना चाहिए, और इसकी तुलना पुराने पंप हैंडल से की जा सकती है। कुत्ते का वजन 28 पाउंड से 38 तक होना चाहिए, और कुत्ते का वजन 24 से 34 पाउंड के बीच होना चाहिए। रंग ब्रिंडल, काला, सफ़ेद, झींगा या लाल, या इनमें से कोई भी रंग सफेद, या सभी सफेद-काले और आग और यकृत के किसी भी स्वर का वांछनीय नहीं हो सकता है। दंडों को दंडित किया जाना चाहिए गुलाबी नाक (जिगर, अपरिवर्तित), हल्की या गुलाबी आंखें, बहुत लंबी या बहुत coiled पूंछ और prognathous मुंह।

एक शक के बिना, मैं आत्मा, विशेषताओं और दौड़ का सार के साथ स्टेफोर्ड देखना पसंद है, लेकिन मैं चिंतित हूँ और आगे कुछ कहने के लिए है कि आज की हमारी वर्तमान नमूनों में से सबसे हिम्मत (जिगर की कमी है में जाने या साहस), यह तथाकथित प्रकार की खोज में भुला दिया जा रहा है। मैं एक पागल कुत्ते की वकालत नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं बनाए रखता हूं और बनाए रखना चाहता हूं कि बिना किसी स्टैफोर्डशायर को पंखों के बिना एक परी की तरह है। मेरा विश्वास करो जब मैं कहता हूँ कि हमारे सच्चे स्टैफोर्डशायर आप के लिए एक मुस्कान के साथ उसकी मौत के लिए हंसमुख हैं, इतना महान अपने स्वामी के लिए अपने प्यार है, और सभी वह पूछता है अपने दयालुता और स्नेह है। इसलिए, मैं किसी ऐसे व्यक्ति से आग्रह करता हूं जो इसे पढ़ सके और अपने सबसे वफादार और सच्चे दोस्त की मदद कर सके। याद रखें, जितना आप अपने कुत्ते की सराहना करते हैं, वह अब भी आपको अधिक पसंद करता है।

एक निष्कर्ष के रूप में, मैं यह जोड़ूंगा कि एक बार जब आप एक स्टाफ़र्डशायर के मालिक हो, तो आप हमेशा एक स्टैफोर्डशायर के मालिक होंगे, एक टेरियर जिसे सभी टेरियर के राजा के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।
  • इंच एन्थ्रोपोमेट्रिक लंबाई की एक इकाई है जो अंगूठे की लंबाई के बराबर होती है, और अधिक विशेष रूप से इसके पहले फलनक्स के लिए होती है। एक इंच 25.4 मिलीमीटर के बराबर है।



  • 1 किलोग्राम 2.2 पाउंड के बराबर है।


दौड़ का तापमान
एल्बर्टो फ़र्नांडीज़-ALBOR यानेज़ / Alcroft एसबीटी के दशक में - बिल मैकनाइट (विश्व कुत्ते के लिए Belnite S.B.Ts. उत्तरी Ireland- विधेयक मैकनाइट द्वारा पुनर्प्रकाशित) द्वारा
"इस बहुत विवादास्पद मुद्दे के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है। मुझे आश्चर्य है कि पुरानी और प्रामाणिक स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर का स्वभाव क्या है, जिसे आर्थर हेल्ड और बिल बॉयलान द्वारा संदर्भित किया गया था, वास्तव में था। यह प्रतिबिंब जो बिल मैकनाइट द्वारा आलेख उत्पन्न करता है, हमें सभी को चिंता करनी चाहिए। "
रेस मानक अपने स्वभाव को बहादुर, निडर और पूरी तरह विश्वसनीय मानता है। अंग्रेजी शब्दकोष इन शर्तों को "दृष्टिकोण" के रूप में वर्णित करता है, और इस प्रकार, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर दृष्टिकोण को नस्ल मानक के लेखकों द्वारा विस्तृत किया गया था। स्वभाव के साथ चरित्र की सबसे कुख्यात विशेषताओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है और व्यावहारिक रूप से ओवरलैप करने के लिए एकीकृत किया गया है। उदाहरण के लिए, उनकी साहस को बिना सीमा के साहस, साहस और साहस के रूप में समझा जाना चाहिए।

नतीजतन, दौड़ का स्वभाव क्या है, जिस उत्पत्ति से यह निकला है और इसके रखरखाव का रहस्य क्या है? मैंने सुना है कि दौड़ के दार्शनिक वर्णन करते हैं कि कैसे स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर ने अपनी विशेषताओं को विकसित किया, जिससे उन्हें सभी उद्देश्यों का मूल बना दिया गया। एक आश्चर्य, "सभी उद्देश्य कुत्ते" का वास्तव में क्या अर्थ है? आजकल, मुख्य रूप से इसका उद्देश्य एक साथी कुत्ता बनाना है। यह कहा जा सकता है कि, इस अर्थ में, बच्चों के लिए कोई अन्य कुत्ता अधिक अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह उनकी कंपनी में पूरी तरह से विश्वसनीय है। दूसरा और समान रूप से महत्वपूर्ण, एसबीटी एक शो कुत्ता है, और इस अर्थ में हम कह सकते हैं कि उनकी पेशा नानी के साथ, दोनों हमारी दौड़ के विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उत्तरार्द्ध ने निस्संदेह हाल के वर्षों में पूर्व के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

प्रदर्शनी का मतलब विज्ञापन को संतुष्ट करने के लिए विज्ञापन और एसबीटी के नस्ल की घातीय वृद्धि का मतलब है। गुणवत्ता की बजाय मात्रा दिन का क्रम है। सौंदर्य कार्यक्रमों में सफलता इस प्रकार के इनाम की मांग करने वालों के लिए महत्वपूर्ण आर्थिक लाभ ला सकती है। ऐसा कहा जा सकता, अन्य जातियों के साथ पहले हुआ है के रूप में, कुछ क्रूरताओं केवल सर्पिल पैसा "पालतू-बूम `बनाने के लिए के हाथ में एक मात्र मोहरे बनाने, के लिए प्रतिबद्ध हैं प्रयोग किया जाता है और साथ दुर्व्यवहार की लालच को पूरा करने के जरूरत नहीं scoundrels

कोई पूछ सकता है, और दौड़ के स्वभाव के साथ इसका क्या संबंध है? प्रश्न की सरलता न केवल अज्ञानता का तात्पर्य है, बल्कि यह विशेष कुत्ते के रखरखाव के लिए खतरे का प्रतिनिधित्व करती है यदि इस मानसिकता को दौड़ में सामान्यीकृत किया जाता है।

स्वभाव और चरित्र, मनुष्यों और जानवरों दोनों, न केवल दो समान प्राणियों (मनुष्य चुन सकते हैं) के संघ द्वारा प्रभावित होते हैं, बल्कि उनकी शिक्षा और पर्यावरण से भी, जो एक निर्णायक भूमिका निभाते हैं, और दोनों स्पष्ट रूप से हाथ में जाओ।

ऐसे समय में जो अक्सर दौड़ते हैं, व्यक्ति के संकायों की गिरावट के बारे में पढ़ता है, जो कि दवा की खपत, सामाजिक अलगाव, और इसी तरह से कम समय में होता है। हमारे कई कुत्ते दोस्तों दोनों का उद्देश्य हैं। "एक दुष्ट" (एक दुष्ट), एक उपनाम है जिसका प्रयोग आम तौर पर एक काटने वाले स्टाफर्ड का वर्णन करने के लिए किया जाता है - शायद एक भ्रमित कुत्ता, जो ऊपर वर्णित कुछ बुराइयों सहित दुर्व्यवहार के अधीन रहा है, या सभी।

स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के ग्लैडिएटर दिन लंबे समय से नस्ल के प्रशंसकों के लोगों के लिए समाप्त हो गए हैं। कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि क्या बुरा है, एक लड़का कुत्ता, जो हमारे कुत्तों को माना जाता है, उनके सभी अद्भुत गुण पूरी तरह से घर के जीवन में अनुकूलित होते हैं (आखिरकार हमने प्रदर्शनी के बाहर अपना अधिकांश समय बिताया ), या दूसरा, एक प्रकार का व्यक्ति जिसके ऊपर वर्णित बुराइयों की पूरी सूची को अंजाम देने के लिए कोई दिक्कत नहीं है। निश्चित रूप से, मुझे पता है कि दोनों में से कौन सा सबसे डरावना विचार प्रेरित करता है।

एक साथी कुत्ते के रूप में, एसबीटी, अब तक, सबसे अच्छे साथी हैं, हालांकि, इसकी सबसे कुख्यात विशेषता इसकी बुरी प्रतिष्ठा है। यह निश्चित रूप से अनियंत्रित, उत्पीड़न बैल, या विशेषता खेल दौड़ के किसी अन्य रूप dogfighting पक्ष में नहीं है, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि कैसे आप गुणों तलवार चलानेवाला मशीन के दिनों में विकसित बनाए रख सकते हैं सभी की सबसे सही लड़ाई का?
दोनों मालिकों और प्रजनक दौड़ के किसी भी अनजान, रुचि रखते हैं या उदासीन से पहले चिल्लाना करने के लिए जल्दी कर रहे हैं, अपने कुत्ते का लड़ने का जोश, गर्व की भावना के साथ और एक मौखिक या लिखित ज्ञान जाति के पूर्वजों द्वारा प्रेषित, वे उनके पास न केवल एक महान पालतू जानवर है, बल्कि एक बहादुर योद्धा है। मुझे अक्सर आश्चर्य होता है कि प्राप्तकर्ता कितने गुम हो सकते हैं।

निश्चित रूप से, हमारे कुत्तों की भावना है, लेकिन उनमें से कितने "खेल" हैं? जैसा कि आप जानते हैं, अंतर की दुनिया है। केरी ब्लूज़ की भावना है, लेकिन क्या वे "अजीबता" के मामले में एसबीटी को प्रतिद्वंद्वी बना सकते हैं? बहुत कम कुत्ते हैं जो जीतने के लिए विजेता से लड़ सकते हैं, और यह तब होता है जब आप अन्य दौड़ के साथ एसबीटी का सामना करते हैं और दुर्भाग्यपूर्ण विरोधी टायर शुरू होता है। स्टाफ़र्ड के गुण अद्वितीय, अनोखे हैं, उनमें से केवल, हालांकि यह मानव तत्व पर लागू किया जा सकता है। जब कोई शांत व्यक्ति के साथ तर्क करता है, तो प्राकृतिक सावधानी बरतती है, क्योंकि यह धोखाधड़ी और लाउडमाउथ के विपरीत विश्वासघाती हो सकता है, जो आम तौर पर पीछे हट जाते हैं। शायद ही कोई एक charlatan में साहस पाता है। एक मुक्केबाज जो पेशेवर संघर्ष को अपनी आजीविका के रूप में मानता है वह एक नियंत्रित मशीन है, उसकी ऊर्जा केवल उसके प्रतिद्वंद्वी को कम करने के लिए आवश्यक होती है। ऊर्जा का उपयोग शायद ही कभी मुक्केबाजी की अंगूठी के बाहर किया जाता है। हमारे कुत्तों में से कई सौंदर्य शो में "शोर मुंह" हैं, लेकिन कोई आश्चर्य करता है कि उनमें से कितने नस्ल पैदा किए गए कार्यों को पूरा कर सकते हैं?
शांत स्टाफ़र्ड हैं, जिनकी एकमात्र आंदोलन, सौंदर्य की अंगूठी के भीतर, चमकदार, सतर्क और एकमात्र कार्रवाई से पहले तैयार है जो उनके हैंडलर के कारण उनके दृश्य विशेषताओं को दिखाने के लिए होता है, न कि उनके युद्ध मूल्य। यदि आप मुझे अनुमति देते हैं, तो यह मेरी दुर्भाग्य है कि कुत्तों का उत्तराधिकारी है जो शाब्दिक रूप से सौंदर्य शो से घृणा करता है। मुझे लगता है कि यह एक कुत्ते के लिए स्वाभाविक है जो एक टकराव के तुरंत बाद खुश दिखता है।

एक्सपोजर में, आदर्श यह है कि प्रत्येक मांसपेशियों में तनाव होता है। ये कुत्ते जो एक आश्चर्यजनक छवि पेश करते हैं उन्हें संभालने में खुशी होती है। वे केवल उस राज्य शांति से "खेल" चेतावनी द्वारा परदारगमन के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जैसा कि कुछ कहते थे, यदि आपके पास वास्तविक अनुभव के बिना कभी पता नहीं, इसे आज़माने। हम दोस्त, कठिन, लगातार इस तरह से कब तक धन्य हो जाएगा और विश्वसनीय? एक निश्चित "कोमलता" रेस में crept है, क्यों न हम स्वीकार। इसलिए कोमल जीव और वफादार के साथ, इस जल्दी बजाय बाद तो होना ही था करते हैं। प्रजनन और रखरखाव के प्रति रवैया इस कारण कई प्रशंसकों को हो सकता है के लिए बदल दिया है, दौड़ के असली स्वभाव के संबंध में भ्रमित या धोखा दिया।

मौखिक रूप से हमला करना बहुत आसान है, क्योंकि अंग्रेजी भाषा में एक लिखित शब्द में अलग-अलग व्याख्याएं हो सकती हैं, और यदि यह पहुंच के भीतर थी, तो शायद कई अनुयायियों को मैं जो लिखता हूं, उसके लिए मौखिक आपत्तियों के साथ आक्रामक होगा। हालांकि मेरी रक्षा सरल होगी: उन लोगों से पूछें जो हमारी दौड़ की उत्पत्ति से इनकार करते हैं, जहां से विशेषताओं और विकसित स्वभाव आते हैं।

कई उत्साही लोगों ने दौड़ को बढ़ावा देने, धन और समय के महत्वपूर्ण रकम खर्च किए। मुझे आश्चर्य है कि वे 10 या 20 वर्षों में कैसे होंगे। क्या हमारे पास अलग-अलग स्वभाव होंगे? क्या अलग-अलग विशेषताएं होंगी? कोई भी मुझे नहीं बता सकता कि कई अन्य जातियों ने कई पीढ़ियों के लिए प्रदर्शनियों के लिए प्रजनन की शुरुआत से स्वभाव और कार्यक्षमता बरकरार रखी है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
स्टाफ़र्डशायर टेरियरस्टाफ़र्डशायर टेरियर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक वीडियोस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक वीडियो
» » स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
© 2021 taktomguru.com