taktomguru.com

एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा

StaffordshireTerrierयदि आप एक पालतू जानवर के रूप में एक हंसमुख और मजबूत टेरियर रखने में रुचि रखते हैं और वह प्यार कर रहा है, तो अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर विकल्प में से एक हो सकता है। अपने घर के लिए एक उपयुक्त पालतू जानवर का चयन करना जो स्वस्थ है और उच्च जीवन प्रत्याशा है, पर विचार करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण कारक हैं।

स्टाफ़र्डशायर टेरियर. स्टाफ़र्डशायर टेरियर एक अमेरिकी नस्ल है जिसे अक्सर अपने मजबूत और स्पोर्टी शरीर के लिए सम्मानित किया जाता है। नस्ल आधिकारिक तौर पर 1936 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा पहली बार के लिए मान्यता दी गई थी, हालांकि यह एक इतिहास डेटिंग वापस 1800 के लिए है जाति के उल्लेखनीय सुविधाओं में से कुछ प्रमुख सिर, लघु और चमकदार कोट, प्रभावशाली मांसपेशियों और शामिल व्यापक संविधान उनके पास अलग-अलग रंग हो सकते हैं और वर्तमान में वे आमतौर पर घरेलू जानवर होते हैं, अतीत में उन्हें अक्सर कुत्ते के झगड़े में उपयोग किया जाता था।

जीवन प्रत्याशा. औसतन, स्टैफोर्डशायर टेरियर के मालिकों का कहना है कि वे 9 से 15 वर्ष की आयु के बीच रह सकते हैं। हालांकि, दौड़ के सदस्य वास्तव में विभिन्न स्वास्थ्य स्थितियों वाले अद्वितीय व्यक्ति हैं, इसलिए ये संख्याएं अक्सर भिन्न होती हैं। कुछ नमूने 9 साल से कम रहते हैं जबकि अन्य 15 से अधिक हो सकते हैं।




स्वास्थ्य. नस्ल के औसत समग्र जीवन को निर्धारित करने का प्रयास करते समय, इसकी कुछ संभावित स्वास्थ्य समस्याओं पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है। कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में विभिन्न बीमारियों के लिए अधिक संवेदनशील हैं। हालांकि स्टेफर्डशायर टेरियर एक मजबूत और जीवंत दौड़ है, कुछ कुत्तों विशेष रूप से जन्मजात हृदय रोग, प्रगतिशील रेटिनल शोष, दिल murmurs, आनुवंशिक मोतियाबिंद और हिप dysplasia सहित स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम रहता है। इनमें से कुछ बीमारियां वास्तव में कुत्ते की जीवन प्रत्याशा को प्रभावित कर सकती हैं।

आहार और व्यायाम. एक उचित पौष्टिक रूप से संतुलित आहार और पर्याप्त दैनिक व्यायाम एक स्टैफोर्डशायर टेरियर की कुंजी एक लंबा और स्वस्थ जीवन हो सकता है। ये टेरियर बुलियां बन सकती हैं अगर वे दैनिक शारीरिक अभ्यास से वंचित हैं, या तो चौड़ी खुली जगहों या पैदल चलने के साथ। अपने कुत्ते को स्वस्थ प्रोटीन में समृद्ध आहार बनाने के लिए पशुचिकित्सा से सलाह लें कि उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए उनकी विशिष्ट जरूरतों को पूरा किया जाए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
स्टाफ़र्डशायर टेरियरस्टाफ़र्डशायर टेरियर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
पिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेलपिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेल
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
» » एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com