taktomguru.com

बुलडॉग पर संज्ञाहरण के साइड इफेक्ट्स

Image1निस्संदेह आपके बुलडॉग का सपाट चेहरा इसकी अपील का हिस्सा है लेकिन यदि आपको शल्य चिकित्सा के लिए संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है तो यह संभावित दुष्प्रभाव भी पैदा कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक ब्राचिसफेलिक दौड़ है। एक पशुचिकित्सा की तलाश करते समय आपको पूछना चाहिए कि क्या आप इन प्यारा कुत्तों की विशेष जरूरतों से परिचित हैं।

Brachycephalic कुत्तों. आपके बुलडॉग का प्रमुख और आपके वायुमार्ग की संरचना एनेस्थेसियोलॉजिस्ट के लिए एक चुनौती है। अपने कुत्ते को एक नरम elongated- संवेदनशील स्वरयंत्र बोरियों जिसमें सांस की हवा का प्रवाह के भीतर ऊतकों और एक संकीर्ण श्वासनली इसे और अधिक मुश्किल साँस लेने तालू बाधित हो जाता है nasales- छोटे गड्ढे है। ये विशेषताएं मुख्य कारण हैं कि आपका बुलडॉग आसानी से क्यों घुटन करता है और गर्मी होने पर सही नहीं होता है। इन स्थितियों में से कुछ, जैसे छोटे नाक के मार्ग और नरम और विस्तारित ताल, को शल्य चिकित्सा में सही किया जा सकता है। जब आपका बुलडॉग एनेस्थेटिज्ड होता है, तो इसकी अन्य गैर-ब्रैचिसेफलिक नस्लों की तुलना में अधिक निगरानी की जानी चाहिए।

बेहोश करने की क्रिया. सामान्य संज्ञाहरण से पहले कुत्तों को प्रशासित सबसे आम दवाओं में से एक एसेप्रोमेज़ीन है और इसे बुलडॉग में शामक के रूप में उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, एनेस्थेसियोलॉजिस्ट पशुचिकित्सक को आपके बुलडॉग को केवल आधा राशि देनी चाहिए जो आप गैर-ब्रैचिसेफलिक कुत्ते को दे देंगे। आम तौर पर इस दौड़ को अत्यधिक sedation प्राप्त नहीं करना चाहिए। यद्यपि डेक्समेडेटोमिडाइन आमतौर पर श्वास की कठिनाइयों के बिना sedation का कारण बनता है, यह बुलडॉग को नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि दौड़ ताल की समस्याएं होती हैं।




बेहोशी. एनेस्थेसिया लागू होने से पहले अधिकांश बुलडॉग को पूर्व-ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है ताकि शरीर में अतिरिक्त ऑक्सीजन हो। आपके बुलडॉग की चेहरे की संरचना के कारण एनेस्थेसियोलॉजिस्ट इसे सेवन करने के लिए सामान्य से अधिक समय ले सकता है। पशु चिकित्सक संज्ञाहरणविज्ञानी भी इस तरह के इंटुबैषेण के दौरान propofol के रूप में एक छोटी अभिनय दवा का उपयोग कर सकते हैं। बुलडॉग में, अन्य लघुशिरस्क नस्लों की तरह, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि इंटुबैषेण जितनी जल्दी संभव हो जाति के वायु-मार्ग समस्याओं से पूरा हो गया है।

extubation. ट्यूब के ऊष्मायन या निकासी के लिए जिसके द्वारा आपका बुलडॉग सांस ले सकता है, केवल जागरूक होने के बाद ही किया जाना चाहिए और संज्ञाहरण के प्रभाव से अर्ध-जागृत नहीं होना चाहिए। विशेषज्ञों के मुताबिक लघुशिरस्क नस्लों ट्यूब "थूक" चाहिए और उसके बाद पशु चिकित्सा नर्स को पता चल जाएगा कि कुत्ते काफी संज्ञाहरण से बरामद किया और कम वायुमार्ग में बाधा होने का खतरा है। इन कुत्तों के नियंत्रण और अवलोकन को ऊष्मायन के बाद भी जारी रखना चाहिए। आपके बुलडॉग की हृदय गति भी नीचे जा सकती है, इसलिए पशु चिकित्सक को इसे बढ़ाने के लिए हाथों पर दवाएं होनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
बुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकेंबुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकें
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
बुलडॉग पर एंट्रोपियन सर्जरीबुलडॉग पर एंट्रोपियन सर्जरी
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » बुलडॉग पर संज्ञाहरण के साइड इफेक्ट्स
© 2021 taktomguru.com