taktomguru.com

माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स

यदि आपके पास माल्टीज़ है लंबे बाल या साधारण रूप से लंबे समय से आप अपने कुत्ते के आवरण में इस अप्रिय स्थिति से पहले एक बार से अधिक बार खुद को पाया है, समुद्री मील.

बिचॉन माल्टेस यह तथाकथित तीव्र हाइड्रेशन दौड़ में से एक है। इसका मतलब यह है कि गांठों के गठन से बचने के लिए आपका क्लोक हमेशा सही हाइड्रेटेड होना चाहिए। इसके लिए, ब्रश करना और लागू करना आवश्यक है कंडीशनर या बाल स्टाइल स्प्रे दैनिक। आदर्श लंबे समय से तैयार करने के लिए लंबे समय से तैयार करना है।

यदि आपको रोज़ाना अपने बिचॉन को ब्रश करना और कंघी करना मुश्किल लगता है, तो कम से कम सुनिश्चित करें कि आप सप्ताह में 2-3 बार अच्छी तरह से करते हैं।

एक बार गांठों का पता चला है कैसे आगे बढ़ें?

यदि यह पहले से ही बहुत देर हो चुकी है और आपको लगता है कि यह नॉट्स से भरा है, तो डरो मत, या कम से कम, बिलकुल नहीं। यदि आप इसे हेयरड्रेसर में ले जाने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इस नस्ल के बारे में जानकार हैं और आपकी सलाह नहीं होगी: सबसे अच्छा दाढ़ी है .. नहीं! माल्टीज़ बिचॉन को दाढ़ी करने की कोई आवश्यकता नहीं है (जब तक कि यह बेहद खराब न हो) और मशीन द्वारा इसे करने के लिए भी कम।

यदि गाँठ बहुत बड़ा है और त्वचा पर फंस गया है, तो कैंची या कटर का उपयोग करके इसे काटना सबसे अच्छा है। ये गांठ सबसे खराब हैं और वे कुत्ते को खुद को पिकारे और मालाइज़ का उत्पादन करते हैं।




अगर वे हैं समुद्री मील सामान्य, आप अपने हाथों और कंघी का उपयोग करके उन्हें उलझाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। चारों ओर सभी बाल अलग करें और यह दृष्टि को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रभावित नहीं है। गाँठ के अंत में शुरू करें और छोटे भागों को अलग-अलग देखें जब तक कि आप इसे पूरी तरह से खोलें। एक बार खोला गया, अब आप धातु कंघी, कार्ड और फिर मक्खन ब्रश पास कर सकते हैं। समाप्त करने के लिए, कंडीशनर लागू करें और एक पूर्ण ब्रशिंग प्रदर्शन करें।

ऐसे कुछ उत्पाद भी हैं जो समुद्री मील को खत्म करने में मदद करते हैं, उदाहरण के लिए (वे कहते हैं कि यह अच्छी तरह से काम करता है लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैंने इसे आजमाया नहीं है) मैट - एक्स की मुश्किल.

नॉट्स की उपस्थिति से कैसे बचें?

जैसा कि हमने पहले कहा है, से बचने के लिए मुख्य कारक नॉट्स की उपस्थिति यह है कि मंडल सही है हाइड्रेटेड और ब्रश दैनिक आधार पर।

अन्य कारक जो नॉट्स की उपस्थिति का पक्ष लेते हैं और इसलिए इससे बचने के लिए सुविधाजनक हैं: कुत्तों के लिए कपड़े और कोट का उपयोग करें, वाइड स्ट्रैप्स(एक्सपोजर नायलॉन पट्टियों का उपयोग करना बेहतर है)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
एक शानदार क्लोक प्राप्त करेंएक शानदार क्लोक प्राप्त करें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन सवारीमाल्टीज़ बिचॉन सवारी
माल्टीज़ बिचॉन को खिलाानामाल्टीज़ बिचॉन को खिलााना
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
» » माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स
© 2021 taktomguru.com