taktomguru.com

चेक गणराज्य (i)

चेक गणराज्य (मैं)
चेक गणराज्य (मैं)पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा
दो महान शिकारियों, प्रत्येक एक अलग तरीके से, इस खंड में भूमि को एक चेक उच्चारण देने के लिए, विदेशी, बहुत दिलचस्प के अलावा। पहले चेक टेरियर, एफसीआई समूह 3 कम 30 से सेंटीमीटर उच्च का एक सुंदर प्रतिनिधि है लेकिन चरित्र, कोमल और उनके मालिकों के साथ स्नेही में की तरह भूमिगत लोमड़ियों और रीछ का एक प्रभावी शिकारी के रूप में बाहर खड़ा है। पांच से अधिक सदियों का इतिहास और होने से बच गया भयानक संकट के साथ, आज Grifon नमूना बोहेमियन Wirehaired, शिकार कुत्तों सबसे अधिक योग्यता के आधार पर चेक और स्लाव गणराज्यों में इस्तेमाल में से एक है, क्योंकि यह एक महान polyvalent काउंटर कुत्ता।
अनुशंसित किताबें:
फॉक्स टियरियर
हमारे स्टोर पर जाएं!
चेक टेरियर
(सेस्की टेरियर)
जब हम चेक टेरियर से पहले खड़े होते हैं, तो पहली बात यह है कि एक छोटे से अंग, लंबे बाल, झाड़ी दाढ़ी और झाड़ी भौहें के साथ एक सामान्य टेरियर होता है, जिसमें एक आयताकार संरचना होती है जिसमें एक सही पेशाब खड़ा होता है। अंडरग्राउंड (burrows में) शिकार के लिए विकसित किए गए टेरियर की सामान्य विशेषताओं को साझा करें।
हालिया इतिहास

इसकी उत्पत्ति अपेक्षाकृत हाल ही में है, क्योंकि इसकी उपवास की शुरुआत 1 9 4 9 में हुई थी। उन पहले क्षणों में इसे टेरियर डी बोहेमिया और सेस्की भी कहा जाता था। इस कुत्ते के आज के आनंद के लिए मुख्य जिम्मेदार क्लानोविस से चेक जेनेटिसिस्ट फ्रांतिसेक होराक था। यह द्वितीय विश्व युद्ध के अंत के कुछ ही समय बाद हुआ। लड़ाई से पहले, इस चेक ने अपने जीवन को शिकार करने के लिए समर्पित किया था। मैं स्कॉटिश टेरियर के साथ varmints के बाद बाहर जाने के लिए इस्तेमाल किया, लेकिन अपनी आकांक्षाओं कुत्ते शो में सफल होने के लिए शिकार लोमड़ियों और रीछ के लिए उपयुक्त के रूप में एक नया कुत्ता हो रही पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। उद्देश्य ने उन्हें एक बड़े शिकार कुत्ते, हल्के, छोटे कद, अच्छी तरह से वर्णित और संभालने में आसान, छोटे लटकते कान और एक आसान देखभाल कोट के साथ प्राप्त करने में चिह्नित किया। ऐसा करने के लिए, एक साल सदी के आधे तक पहुँचने से पहले, यह एक प्रजनन कार्यक्रम दस साल कि पार Scotties और Sealyhams पर ध्यान केंद्रित करेंगे योजना बनाई है। वह प्राग के पास Klánovice में बाहर ले गए। उन दस साल के बाद, नए सेस्की टेरियर पहले 1959 में प्रदर्शित किया गया था परिणाम उसे पहली बार में खुश है, लेकिन तीन दशक बाद, 80 के दशक में, दौड़ के विचार तक पहुँचने के लिए Sealyhams रक्त शामिल करने का फैसला उसने देखा था।
एक योग्य चरित्र टेरियर
एक टेरियर आमतौर पर शिकारी बिल होने के बावजूद, यह पहले की है इस तरह के लोमड़ियों और रीछ, उत्कृष्ट चयन और विकास सबसे गंभीर प्रजनक के रूप में सबसे खतरनाक कीड़े हटाना उतना में माहिर हैं, यह एक कुत्ता है यह आम तौर पर पारिवारिक जीवन में खड़ा होता है। घर पर वह एक शांत साथी बन जाता है, कुछ भी आक्रामक और आसानी से शिक्षित और प्रबंधनीय नहीं होता है। यह एक कुत्ता है जो अपने मालिकों को खुशी देता है, हमेशा इनके साथ किसी भी समय साझा करने को तैयार रहता है, हालांकि यह अजनबियों के साथ आरक्षित है। यह विशेष रूप से शांति है कि उनके व्यवहार और प्रदर्शन संवेदनशीलता में राज करता है, तो कुत्ते के परिवार के एक असामान्य प्रतिनिधि में सेस्की टेरियर बनाता है। अन्य कुत्तों के साथ वह भी बहुत सम्मानजनक है। आप जिस बड़ी मात्रा में ऊर्जा की गणना करते हैं उसे जलाने के लिए दैनिक चलने की सराहना करेंगे।
वह बहुत बुद्धिमान है और उसकी एक बड़ी याददाश्त है, इसलिए एक बुरा अनुभव उसे जीवन के लिए चिह्नित कर सकता है।



हार्ड बोहेमियन नमूना ग्रिफॉन
(सेस्की फौजक)
के रूप में भी चेक Wirehaired सूचक, बार्बू Tchèque, Grifon Bohemio में जाना जाता है या यहां तक ​​कि रफ में लिपटे बोहेमियन सूचक (सूचक चेक Wirehaired) के रूप में, इस कुत्ते क्षेत्र पूर्व में चेकोस्लोवाकिया के रूप में जाना में बहुत पुरानी महाद्वीपीय शो है।
एक छोटा इतिहास
अपने पूर्वजों, पंद्रहवीं सदी में इस क्षेत्र में जाने जाते थे, हालांकि जीवन Fousek की अपनी प्रारंभिक शताब्दियों में दौड़ के रूप में स्थापित और कई रूपों का सामना करना पड़ा जब तक वह उन्नीसवीं सदी में स्थिर नहीं कर सका था। उपयोग आकृति विज्ञान में चिह्नित है, और अगर एक लाइटर की जरूरत कुत्ता भागों परेशान करने के लिए, वह aligeraba- कि क्या विरासत अधिक घने होना चाहिए सोचा, वे इस तरह से crea- आकार में यह में काम किया, वजन, बाल ..., प्रजनन सामान्य होने तक नस्ल में कारक बदल रहे थे। हालांकि, वह एक झटका है कि लगभग उसे मार डाला का सामना करना पड़ा: प्रथम विश्व युद्ध और मध्य यूरोपीय परिदृश्य में अपनी विनाशकारी परिणाम सीधे सेस्की Fousek तरह से प्रभावित किया है, पिछली सदी के मध्य बीस के दशक में विलुप्त होने के कगार पर ले जा।
दौड़ के प्रेमी की प्रतिक्रिया वह थी जो उसे विस्मरण से बचाती थी। एक वसूली कुछ बचे नमूनों से बना है और एक योजना बनाई चयन कि सेस्की Fousek, व्यापक रूप से शिकार करने के लिए चेक और स्लाव गणराज्यों में इस्तेमाल एक कुत्ते के आधुनिक प्रकार के लिए नेतृत्व किया गया। एफसीआई ने 1 9 63 में आधिकारिक मानक स्वीकार कर लिया।
चरित्र और मूल देखभाल
सेस्की Fousek क्षेत्र में एक बहुत ऊर्जावान कुत्ता, कुछ है कि एक अटूट खुशी के संकेत दे रहा है और खुश करने के लिए उत्सुक परिवार के जीवन के लिए adapts है। वह बच्चों को पसंद करता है और जब वे उसके साथ खेलते हैं तो वे बहुत धैर्य इकट्ठा करते हैं। अच्छा शिकारी के रूप में उन्होंने, वस्तुओं है कि हम उसे रिहा पीछा करने प्यार करता है तो सत्र मनोरंजन शूटिंग गेंदों या फ़्रिस्बी है, जो हमें थोड़ा हाथ है कि खेल के यांत्रिकी सिखा देगा करने के लिए वापस आ जाएगी करने के लिए सीमित किया जा सकता है। ये व्यायाम सत्र लगभग दैनिक होना चाहिए ताकि कुत्ता घर पर संतुलित व्यवहार बनाए रखे।
वह अपने परिवार के नाभिक के साथ एक बहुत ही सुरक्षात्मक तरीके से व्यवहार कर सकता है अगर वह सोचता है कि किसी प्रकार का खतरा आ रहा है, क्योंकि वह एक बहादुर और साहसी कुत्ता है, हालांकि उसे पारिवारिक पदानुक्रम को समझने में कोई समस्या नहीं होगी। काम करने और दैनिक जीवन में अनुकूलित करने की उनकी क्षमता बहुत अधिक है। यह किसी भी पर्यावरण में और सभी मौसम स्थितियों में शिकार कर सकता है, हालांकि यह बहुत अधिक तापमान पर बेहतर प्रदर्शन करता है। घर पर, वह एक बड़े परिवार के साथ या केवल एक व्यक्ति के साथ रह सकता है, जिसके लिए वह पूर्ण वफादारी का दावा करेगा, हालांकि वह उन सभी के लिए स्नेह वितरित करना पसंद करता है जो उनके साथ रहते हैं।
उसके बाल कोट हर कुछ दिन brushing की जरूरत है (यदि दैनिक, बेहतर) या जब भी क्षेत्र फिर से किसी भी विदेशी उसके घने अस्तर से जुड़ी वस्तुओं (लाठी, जड़ी बूटी, कबाब ...) को हटाने के लिए। हम आपके कान और पैरों के अंदर भी जांच करेंगे, जो अंतःविषय रिक्त स्थान पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
नस्ल: लोमड़ी टेरियरनस्ल: लोमड़ी टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
» » चेक गणराज्य (i)
© 2021 taktomguru.com