taktomguru.com

जैक रसेल टेरियर

जैक रसेल टेरियर

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, जैक रसेल टेरियर के समूह से संबंधित है। इस महान कुत्ते समूह के लगभग सभी सदस्यों की तरह, यह ब्रिटिश द्वीपों में पैदा हुआ। विशेष रूप से, हमारे नायक की तरह छोटे पैरों वाले शिकार शिकार और जनसंख्या नियंत्रण के लिए जानवरों के बोरों में पेश किए जाने के लिए बनाए गए थे।
इसका इतिहास XVIII शताब्दी में शुरू होता है, लेकिन जब तक यह विकसित नहीं होता तब तक यह XIX तक नहीं होता है। 1735 के रूप में हमें स्पोर्ट्समैन डिक्शनरी में टेरियर के परिवार की परिभाषा मिलती है: "एक प्रकार का ट्रैकर जिसका उपयोग केवल या मुख्य रूप से लोमड़ी या बैजर का शिकार करने के लिए किया जाता है"।

इन अंग्रेजी काटने के अपने महान शक्ति की विशेषता कुत्तों के आधार पर, अपने महान साहस और शिकार के अपने प्यार, उत्तरी डेवोन के एक आदमी जॉन जैक रसेल, एक गहरी शिकार कुत्तों, नामित की प्रायोजक बन गया दौड़ जो हम आज जानते हैं।

दौड़ने के लिए रास्ता है
18 9 5 में पार्सन जैक रसेल टेरियर क्लब की स्थापना "उत्तरी डेवन के पूर्व फॉक्स टेरियर के प्रजनन को उत्तेजित करने के उद्देश्य से की गई थी, जिसे विशेष रूप से रेवरेंड जॉन रसेल द्वारा पैदा किए गए टेरियर द्वारा हाइलाइट किया गया था।" बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में जैक रसेल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले शिकार कुत्तों में से एक रहा, जबकि फॉक्स टेरियर को देश भर से कुत्ते के शो द्वारा बढ़ाया गया था।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दौड़ एक अपमानजनक स्थिति में थी, वहां कुछ शुद्ध नमूने थे जो बने रहे, क्योंकि अन्य जातियों के साथ पार कई असंख्य हो गए। इस कारण से दौड़ के विभिन्न आकार, ऊंचाई, लंबाई, रंग, बाल के प्रकार ... इस से कई क्लब सामने आए जो जैक रसेल के कई अन्य प्रकारों को एक साथ लाए। स्थिति अराजक था, जब तक इन क्लबों में से कई मानदंडों को एकजुट करने के लिये समन्वित किया जाता और 1997 में अंग्रेजी केनेल क्लब ब्रिटेन के एक अधिकारी प्रदर्शनी में दौड़ प्रमाण पत्र चुनौती की एक प्रति को मान्यता दी, तीन में से एक के लिए आवश्यक एक कुत्ता इंग्लैंड में सुंदरता का चैंपियन बन जाता है।

1976 में क्लब श्वान संयुक्त राज्य अमेरिका गठन किया गया था, और सबसे लोकप्रिय अमेरिकी केनेल क्लब है, जो अप्रैल 2003 में के लिए पार्सन रसेल टेरियर द्वारा एक ही का नाम बदल दिया द्वारा मान्यता प्राप्त नस्लों में से एक बन गया है उस व्यक्ति को पहचानें जिसने इसे बनाया और विकसित किया। यूनाइटेड केनेल क्लब ने नस्ल को दो किस्मों में विभाजित कर दिया, जिससे पार्सन रसेल टेरियर का नाम सबसे लंबे पैर नमूने में दिया गया।




एक आदर्श कंपनी
यह नस्ल साथी कुत्तों के रूप में सूचीबद्ध लोगों में से एक बन गया है। अपने मातृभूमि में वे बोरों में शिकार करना जारी रखते हैं, लेकिन दुनिया के कई अन्य हिस्सों में उन्होंने कई परिवारों के घरों पर विजय प्राप्त की है। कारण यह पाया जाता है कि वे बेहद बुद्धिमान कुत्ते हैं, कि वे मानव घर में सह-अस्तित्व के मानदंडों को जल्दी से सीखते हैं और वे बिना किसी शर्त के स्नेह देते हैं। इसके अलावा, यह एक जाति है जो बहुत सक्रिय नमूने प्रदान करके विशेषता है, जो कि हमारे साथ खुली हवा में अभ्यास की जाने वाली किसी भी गतिविधि में होगी।

वे ग्रामीण इलाकों से प्यार करते हैं, अभ्यास, जो उनकी महान जिज्ञासा के साथ, वे रोमांच की भीड़ में निर्भय साथी बन जाते हैं।

वह हमेशा खेल साझा करने के लिए तैयार रहेंगे, वे उन्हें अक्सर हमारे लिए भी प्रस्तावित करेंगे। इसके अलावा, आप अपने मानव परिवार के साथ रहने के लिए लगभग किसी भी स्थान पर अनुकूलित कर सकते हैं। यदि हम छोटे आयामों के एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो हमें दिन में कई बार उसके साथ चलना चाहिए ताकि वह संतुलित दिनचर्या रख सके।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारीजैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारी
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
» » जैक रसेल टेरियर
© 2021 taktomguru.com