taktomguru.com

घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें (ii): धोना

बाथटब में कुत्ता

फिर हम इस मुद्दे को संबोधित करते हैं कुत्तों का स्नान

. जैसा कि हमने देखा है, यह एक मुद्दा है जिसे अच्छी तरह से हमारे कुत्ते साथी के स्वास्थ्य और स्वच्छता को बनाए रखने के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए, जिससे गंध और गंदगी से मुक्त घर में सह-अस्तित्व में सुधार करने में भी योगदान दिया जा सकता है।

अब तक हमने देखा है बाथरूम के लिए पिछले कदम कि उन्होंने इसे बाथटब में डालने और इसे धोने के कार्य को जारी रखने के लिए सही तरीके से तैयार किया है। इस कारण से हम अब एक श्रृंखला देखेंगे बहुत उपयोगी टिप्स बाथरूम के साथ जारी रखने के लिए जिसके साथ आप पूरी तरह संतुष्ट होंगे, यह आसान होगा और आपके पालतू जानवरों के बाल चमकीले और साफ दिखेंगे।

1. बाथटब के लिए

बाथरूम में जाने के लिए घर में सामान्य जगह बाथटब होगी, हालांकि हम देखेंगे कि यह एकमात्र विकल्प नहीं है। यह सच है कि अगर हम छोटे कुत्तों से निपट रहे हैं तो यह सिंक में या एक आम कपड़े धोने में किया जा सकता है।

गीला कुत्ताअपने कुत्ते को बाथटब में रखो यह हमेशा आसान नहीं होगा. यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुछ लोग इस प्रक्रिया को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं और गीले नहीं होने और बाहर निकलने के हर तरीके से कोशिश नहीं करेंगे। खैर, यह बिल्कुल जरूरी है कि चलो शांत रहें और दृढ़ रहें. ऐसे समय होंगे जब आपको किसी अन्य व्यक्ति से मदद की आवश्यकता हो सकती है, और मैं उन मामलों को भी जानता हूं जिनमें आपको उन्हें अंदर से पकड़ने के लिए उन्हें समाप्त करना है। हां यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अन्य अवसरों में वे पहले ही आदी हो जाएंगे और यह गुलाब का मार्ग होगा। सबसे पहले, आपको परेशान मत करो क्योंकि वे इसे नोटिस करेंगे और उनका बढ़ोतरी होगा, जो स्लिप्स से भी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए इन पहले पलों में इसे सुरक्षित रखें और अंत में, यह निश्चित रूप से भुगतान समाप्त कर देगा।

2. गीले

शुरू करने के लिए, उन्हें बताएं कि आपको इसका उपयोग करना है गर्म पानी और एक स्थिर तापमान पर, न तो बहुत ठंडा और न ही गर्म क्योंकि न तो उसके लिए सुखद होगा और उसके उत्साह और असुविधा को बढ़ाने में योगदान दे सकता है।

इस प्रकार, हम इसे थोड़ा कम करके गीला करना शुरू कर देंगे। सबसे अच्छा तरीका है कि पहले रीढ़ की हड्डी के नीचे पानी के जेट को पार करना, पैरों, छाती पर जाना और सिर से अंत जो सबसे संवेदनशील क्षेत्र होगा। यदि आपका कुत्ता कान के क्षेत्र के साथ विशेष रूप से संवेदनशील है तो थोड़ा और सावधानी बरतें कि पानी का जेट कान में प्रवेश करता है।




कुत्ता खेलना पंप

3. साबुन

इसके साथ शुरू करने के लिए आवश्यक होगा कि हम एक का उपयोग करें कुत्ते-विशिष्ट शैम्पू और, सक्षम होने के लिए, यह "कोई आँसू नहीं" है, ताकि अगर वे कुछ उत्पाद दर्ज करते हैं तो उनकी आंखें परेशान नहीं होंगी। इस प्रकार के शैंपू आपकी त्वचा के पीएच को बनाए रखने में मदद करेंगे और सही देखभाल सुनिश्चित करेंगे, जो मनुष्यों के साथ नहीं होगा। हमेशा के रूप में हम अलग-अलग होते हैं और ध्यान में रखते हैं कि हमारे लिए फायदेमंद क्या नहीं है, न केवल त्वचा पर उनके विभिन्न प्रभावों के लिए बल्कि गंधों के लिए भी, हालांकि हम प्यार करते हैं कि एक साबुन कैसे गंध करता है और यह हमें कैसे छोड़ देता है बाल, वे डिटर्जेंट के लिए हानिकारक होंगे और गंध के लिए भी परेशान होंगे। तो आइए उनके लिए कुछ विशिष्ट खोज लें।

इस कदम को पूरा करने के लिए, यह सुविधाजनक होगा एक बार फिर से अंत तक सिर छोड़ दो, आंखों से ख्याल रखना इस प्रकार, हम पूंछ और पैरों के बाद उपरोक्त रीढ़ और पेट क्षेत्र से शुरू करते हैं। हम इसे करेंगे मालिश इससे आपके पालतू जानवरों को आराम करने में मदद मिलेगी और नॉट्स को रोकने के लिए काम करेंगे, बहुत गोलाकार आंदोलन न करें, हम बालों की दिशा का पालन करने की कोशिश करेंगे।

4. कुल्ला

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शेष शैम्पू बचे रहने से बचने के लिए यह कदम अच्छी तरह से किया जाए जो कुछ भी नहीं करेगा लेकिन बालों को गंदे रखेगा। तो इस बार हम सिर से शुरू करेंगे सभी साबुन को अच्छी तरह से हटाएं (हम आंखों से देखभाल करते रहेंगे) और शेष शरीर के माध्यम से जारी रखें।

यदि आप एक नया साबुन चाहते हैं जो इस पर निर्भर करेगा कि यह कितना गंदा था, तो मैं इसे करने की सलाह देता हूं क्योंकि गंदगी को छोड़ा जा सकता है, जिसे हमेशा छोड़ा जा सकता है।

और इस समय हमारे पास सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है तीसरा चरण, सुखाने, आप किसी अन्य पोस्ट में क्या देख सकते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कैसे स्नान करेंकुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे अपने कुत्ते को अच्छी तरह से धोने के लिए क्या करना है?मुझे अपने कुत्ते को अच्छी तरह से धोने के लिए क्या करना है?
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
पानी की दहशत के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँपानी की दहशत के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
एक डाल्मेटियन कैसे स्नान करेंएक डाल्मेटियन कैसे स्नान करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
मुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिएमुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिए
अपने कुत्ते को स्नान करते समय चालेंअपने कुत्ते को स्नान करते समय चालें
बिल्ली को स्नान करने का समय क्या हैबिल्ली को स्नान करने का समय क्या है
पानी से नफरत करने वाले कुत्ते को कैसे स्नान करें?पानी से नफरत करने वाले कुत्ते को कैसे स्नान करें?
» » घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें (ii): धोना
© 2021 taktomguru.com