taktomguru.com

कुत्तों के लिए शैम्पू

कुत्ते को स्नान करना आवधिक डिवार्मिंग या एंटी-रेबीज टीका के रूप में महत्वपूर्ण है। लेकिन सावधान रहें, आजकल कैनिन सौंदर्य प्रसाधन प्रचुर मात्रा में और विविध है, जिसमें बीस से अधिक विभिन्न प्रकार के शैंपू हैं।

कुत्ता स्नान

एक त्वरित डुबकी, एक क्षणभंगुर soaped और ज़रूरत से ज़्यादा rinsed, तो जैसा कि कुत्ते स्नान जब भीड़ mandan- लेकिन हम भूल नहीं होना चाहिए कि यदि त्वचा पर साबुन या इस्तेमाल अनुचित शैम्पू के अवशेष गंभीर त्वचा विकार उत्पन्न हो सकता है ( seborrhea, pyoderma, आदि)। कुत्ते की स्वच्छता - सौंदर्य और स्नान - जरूरी है जब जानवर के बालों को विशेष देखभाल की आवश्यकता न हो, जैसे कि छोटे-छोटे नमूने में।

ब्रश करने से पहले, किसी भी दौड़ को नियमित रूप से धोया जाना चाहिए। स्नान की आवृत्ति जानवर के जीवन की स्थितियों पर निर्भर करती है। इस प्रकार, शहरी माहौल में, जहां अशुद्धता की घनत्व अधिक प्रचुर मात्रा में होती है, आप जमीन पर पहुंच जाते हैं, आपको हर महीने या हर तीन महीने में स्नान करने की आवश्यकता होगी। सबकुछ इसके परत रंग (सफेद मैटल में अधिक नियमित) पर निर्भर करेगा, इसका व्यवहार (यदि यह घास, रेत, ... पर स्थित है) और, सब से ऊपर, champu का उपयोग किया जाता है।

एक अच्छा शैम्पू की एबीसी:

बाजार अलग शैंपू के सैकड़ों प्रदान करता है: चिकित्सकीय, अक्सर एलर्जी के लिए इस्तेमाल किया, छोटे बाल, घुंघराले कोट, काला कोट, सफेद चाय, नींबू, ... जो भी हो, क्या महत्वपूर्ण सुराग इसकी अच्छी गुणवत्ता का पता चलता है? एक शैम्पू अच्छा detergency, आसान आवेदन, क्रिस्टलीय पारदर्शिता या अस्पष्टता मोती और फोम की गुणवत्ता के लिए बाल और त्वचा, इष्टतम चिपचिपापन के प्रभाव aconcionador अधिकतम त्वचा सहिष्णुता होना आवश्यक है।

वास्तव में, इसे शर्तों की एक श्रृंखला को पूरा करना है: ठीक, सजातीय और छोटे बुलबुले के साथ। अगर फोम कोबवेब आकार पर ले जाता है तो यह इसकी निम्न गुणवत्ता को इंगित करता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि नमी को बुलबुले की सतह पर नहीं रखा जाता है, जो चमक और प्रतिबिंब के बिना मैट दिखाई देता है। इस मामले में, फोम की सुखाने एक मिनट से पहले होती है, जब यह वांछनीय है कि यह तीन मिनट के बाद होता है।

इसके अलावा, शैम्पू को फोम की अत्यधिक मात्रा उत्पन्न नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह सर्फैक्टेंट्स (डिटर्जेंट पदार्थ) की उच्च सांद्रता को इंगित करता है, जो जानवर की त्वचा और बालों की स्थितियों को आसानी से संशोधित कर सकता है। यद्यपि वर्षों के लिए बनाया गया है, मानव उपयोग के लिए शैंपू, बच्चों के लिए hypoallergenic भी नहीं, कुत्ते पर लागू नहीं किया जाना चाहिए।

केवल कुत्ते के उपयोग के लिए

कुत्ते की त्वचा की विशेषताओं मानव से काफी अलग हैं: यह तीन से पांच सेलुलर परतों से बेहतर है - हमारे से दस से पंद्रह परतें-। इसके अलावा, इसका पीएच तटस्थता के करीब है- 6 और 7.2 के बीच- जबकि मानव त्वचा में 5 और 6 के बीच पीएच होता है, उसके शरीर का 9 5% बालों में ढका होता है, जो चक्रीय रूप से बढ़ता है और इसके अधिकांश ग्रंथियां वे apocrine हैं, यानी, वे बाहर पानी या नमक छिड़क नहीं है। इसके विपरीत, हमारे शरीर का केवल 5% बालों से ढका हुआ है और हमारे ग्रंथियां पानी और नमक छिड़कती हैं।




इसलिए, यह है कि विशेष रूप से त्वचा के लिए नहीं बनाया शैंपू का उपयोग त्वचा और बालों के शरीर क्रिया विज्ञान में परिवर्तन, अपने बाह्य स्वरूप और ग्रंथियों और त्वचा उपांग के सामान्य कामकाज के एक गिरावट में जिसके परिणामस्वरूप, त्वचा की समस्याओं के कारण तार्किक है।

सफेद या काले रंग का

कुत्तों काला या सफेद, लाल या सुनहरे बालों के लिए शैंपू ... वहाँ भी नए उत्पादों को बढ़ाने और कोट के रंग को पुनर्जीवित, लेकिन अपने लक्ष्य को पूरा कर के यूएएन व्यापक रेंज है? वे रंगीन स्वर को बेहतर बनाकर कार्य करते हैं, जिससे इसे अधिक जीवंतता मिलती है। जब तक वे नियमित रूप से उपयोग नहीं होते हैं तब तक वे प्रभावी होते हैं - यानी, केवल एक बार उन्हें लागू करना बेकार है। कम गुणवत्ता वाले अन्य शैंपू के साथ संयुक्त होने पर न ही वे अपना कार्य निष्पादित करते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक पेशेवर groomer, मालिक, के रूप में, उदाहरण के लिए इन उत्पादों के उपयोग के नियमों पर सलाह देने के लिए जिम्मेदार है, हालांकि poodle और Bichon Frize की कोट रंग सफेद है, इसकी बनावट पूरी तरह से अलग है। बिचॉन के बाल अधिक रंगों को अवशोषित करते हैं और इसलिए, सफेद कंबल के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करते समय, इसे और अधिक पतला करना और इसे एक पूडल से कम समय कार्य करना आवश्यक है।

स्टाइलिंग

कैनिन कॉस्मेटिक्स बाजार सौंदर्य सहायक उपकरण से भरा है जिसका पहले कभी उपयोग नहीं किया गया है: लैक्वार्स, फिक्सेटिव्स, डिटेंगलिंग एजेंट, वॉल्यूम जैल, हार्डनर्स (हार्ड कोट्स के लिए) इत्यादि। क्या इसका उपयोग वास्तव में जरूरी है? इनमें से अधिकतर उत्पाद हेयरड्रेसिंग के काम की सुविधा प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, नट्स से भरे हुए क्लोक वाले कुत्ते की सराहना होगी कि स्नान के बाद ब्रशिंग झटके को कम करने के लिए एक अच्छा विचित्र बाम लगाया जाता है। हालांकि, इसके उपयोग क्योंकि संवेदनशील त्वचा, Seborrhea, जिल्द की सूजन, आदि के मामले में, पशु चिकित्सक का अनुमोदन प्राप्त करना चाहिए, इन सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग और अधिक नुकसान की तुलना में beneficioso- पता होना चाहिए कि इन समस्याओं को पहले से ही चिकित्सकीय शैंपू के लिए मौजूद कर सकते हैं।

दाग से बाहर

एक ग्रीस या मिट्टी के दाग को कैसे हटाया जाए? पीले रंग के बाल कैसे सफ़ेद करें? चलने या घर के दिन होने वाले सामान्य स्पॉट को समाप्त करने के लिए, कुछ सरल चालें होती हैं। एक अच्छा ब्रशिंग जानवर की गंदगी के 50% से अधिक को खत्म करने का प्रबंधन करता है। यदि आपके पैर मिट्टी से भरे हुए हैं, तो आपको इसे सूखने के लिए इंतजार करना होगा और फिर जोर से ब्रश करना होगा।

यदि कोई ग्रीस दाग है, तो उस पर टैल्कम पाउडर लागू करें और फिर ब्रश करें। आंखों और मुंह के पास पीले रंग के बाल के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि क्षेत्र में कोई पैथोलॉजी न हो - यदि सबकुछ ठीक है, तो रोजाना स्वाइन के साथ नमकीन या उत्पाद के साथ धो लें। बाजार में ब्लीच हैं जो इन क्षेत्रों को साफ करने में मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोट के अनुसार कुत्ते का शैम्पूकोट के अनुसार कुत्ते का शैम्पू
कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पूकुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्सअपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्स
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
एक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकेंएक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकें
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
फ्लीस, टिक और स्वच्छताफ्लीस, टिक और स्वच्छता
» » कुत्तों के लिए शैम्पू
© 2021 taktomguru.com