taktomguru.com

बौना schnauzer

जर्मन मूल के बौने Schnauzer शायद ही कभी पार पर पच्चीस सेंटीमीटर से अधिक है और वजन सात किलो है। इस नस्ल का कोट सफेद, काले और सभी भूरे रंगों के साथ प्रचुर मात्रा में और कठिन है। यह एक कॉम्पैक्ट, मजबूत कर सकता है, लगभग वर्ग, लगभग लंबा लंबा, कुछ लोगों द्वारा चिह्नित किया जाता है काले आँखें, उज्ज्वल और बुद्धिमान, साथ ही साथ उसके दाढ़ी और कान बहुत लंबे समय तक नहीं गिरते हैं।

दौड़ 1 9वीं शताब्दी में उभरती है मध्यम Schnauzer के miniaturization. इस कारण से, तत्कालीन मौजूदा और छोटे बालों वाले बौने पिंसर के रूप में जाने वाले सबसे छोटे नमूने पार हो गए थे (दौड़ ने आखिरी शताब्दी की शुरुआत में अपना वर्तमान नाम हासिल किया था)। एफ़ेनपिंसर जैसी अन्य नस्लों को क्रॉस में शामिल किया गया था। हालांकि काले, चांदी और सफेद दिखाई देने में थोड़ी देर लग गई, 1 9 20 में दौड़ पहले ही अच्छी तरह परिभाषित थी और इसे इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्यात किया गया था।

एक प्यार, सक्रिय और चंचल पालतू जानवर

वे प्यार, निडर और सक्रिय कुत्तों हैं। वे भी दिखाए जाते हैं बहुत स्मार्ट और, कई छोटी, कुछ हद तक जिद्दी दौड़ की तरह। वे शानदार साथी और गार्ड कुत्ते हैं जो फर्श पर जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल होते हैं और उन बच्चों के साथ सह-अस्तित्व के लिए होते हैं जिनके बारे में वह हमेशा एक महान खिलाड़ी बनेंगे।




बौने Schnauzer का व्यवहार स्पष्ट रूप से हमें अन्य कारणों से, टेरियर की याद दिलाता है क्योंकि इसकी उत्पत्ति एक-दूसरे से बहुत दूर नहीं है। अन्य कुत्तों के साथ संबंधों के संबंध में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि छोटे आकार के बावजूद अच्छा समाजीकरण आवश्यक है, वे प्रभावशाली होते हैं.

एक उत्सुक ऐतिहासिक तथ्य: वे अपने मूल में, चूहे शिकारी और अन्य छोटे जानवरों के रूप में उपयोग किया जाता था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुत्ते नस्लों | लघु schnauzerकुत्ते नस्लों | लघु schnauzer
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
Schnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxviiSchnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxvii
Schnauzer के प्रकारSchnauzer के प्रकार
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
क्या schnauzer playful है?क्या schnauzer playful है?
Schnauzers के प्रकारSchnauzers के प्रकार
लघु स्केनौज़रलघु स्केनौज़र
लघु पिंसरलघु पिंसर
» » बौना schnauzer
© 2021 taktomguru.com