taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | यॉर्कशायर टेरियर

पाउला की यॉर्कीयॉर्कशायर टेरियर का मूल ब्रिटिश द्वीपों में मौजूद विभिन्न प्रकार के टेरियर के बीच क्रॉसिंग में है। उनके माता-पिता को चूहों और अन्य छोटे जानवरों की तलाश करने के लिए चुना गया था।

  • आकार: छोटा और छोटा आकार

  • वजन: 3.1 किलो लेकिन 5 किलो तक पहुंच सकता है

  • ब्रश: मांग

  • व्यायाम: मध्यम

  • तापमान: स्नेही

यॉर्कशायर टेरियर का विवरण

यॉर्कशायर टेरियर - Kyraयॉर्कशायर टेरियर लंबी आस्तीन, सीधे गिरने और प्रत्येक तरफ, नाक की रेखा को पूंछ की नोक तक फैलाकर होना चाहिए। यॉर्कशायर टेरियर बहुत असरदार और साफ, बहुत ही असरदार और "महत्वपूर्ण हवा" दिखा रहा होना चाहिए। सामान्य विशेषताओं को एक जोरदार और अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर के प्रभाव को व्यक्त करना चाहिए।

यॉर्कशायर टेरियर का इतिहास

यॉर्कशायर - गैस्टनयॉर्कशायर टेरियर का मूल ब्रिटिश द्वीपों में मौजूद विभिन्न प्रकार के टेरियर के बीच क्रॉसिंग में है। उनके माता-पिता को चूहों और अन्य छोटे जानवरों की तलाश करने के लिए चुना गया था। माता-पिता के रूप में सबसे विश्वसनीय अनुमान क्लेडेस्डेल या पैस्ले टेरियर, एक विलुप्त को इंगित और 1902 दौड़ जब तक ब्रिटिश प्रदर्शनियों में पेश किया गया।

लगभग निश्चित रूप से, इस नस्ल को टूटा हुआ टेरियर से पार किया गया था, जो यॉर्कशायर क्षेत्र में लंबे समय तक कुत्ते का एक प्रकार मौजूद था।

योरकी - गैस्टनयॉर्कशायर टेरियर के पहले प्रजनक के अलावा, अक्सर अनजाने गंदे हाथों से पथपाकर यॉर्कशायर के क्षेत्र में कपड़ा में कार्यकर्ताओं और ऊनी उद्योग हैं, छोटे Yorkis है, जो बाल विकास में सुधार त्वरित लेनोलिन चमक और रेशम। यॉर्कशायर लोग जल्दी ही इस नए और शानदार टेरियर के मूल्य का एहसास है, और इसके वाणिज्यिक मूल्य बढ़ती मांग के अनुपात में वृद्धि हुई है। 1866 में, अंग्रेजी केनेल क्लब है, जो अभी बनाया गया था, इस दौड़ के अस्तित्व को मान्यता दी है और उसे नाम यॉर्कशायर टेरियर दे दी है। विक्टोरिया के समय में यह छोटे Yorki प्रतिष्ठित किया गया था और इसलिए अपने आकार काफी कम हो गया था।

यॉर्कशायर टेरियर की उपयोगिता

एक खरगोश और buzzard कुत्ते के रूप में मूल उपयोगिता गायब होने के बाद से लंबे समय से गायब हो गया है, आजकल यह केवल एक साथी कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है।

यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर - पुसीअन्य लांछित कंपनी कुत्तों की तरह, अधिकांश देखभाल बालों पर केंद्रित होती है। आपकी जगह और व्यायाम की जरूरत पूरी तरह से प्राप्त करने योग्य हैं। यहां तक ​​कि एक छोटे से अपार्टमेंट में आप अपने सामान्य खेलों के आधार पर एक उपयुक्त गतिविधि कर सकते हैं।

अपने इष्टतम भौतिक गुणों को बनाए रखने के लिए एक अच्छा खाना महत्वपूर्ण है।




यह महत्वपूर्ण है कि पानी हमेशा आपकी उंगलियों पर रहता है और यह ताजा है। उन्हें हरी सेब जैसे फल पसंद हैं और वे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं चिकन, iexcl की आँख! हमेशा नहीं

यॉर्कशायर टेरियर का चरित्र

यॉर्कशायर टेरियर पिल्लायॉर्कशायर टेरियर एक हंसमुख, स्नेही और आसानी से अनुकूलनीय कुत्ता है। अपने छोटे आकार के बावजूद यह एक प्रभावी अभिभावक, और एक बहुत प्यार साथी कुत्ता बना, काफी साहस है, जो कुत्तों उसे और अजनबियों की तुलना में बहुत पुराने का सामना अनुमति देता है।

यॉर्कशायर टेरियर के लाभ

अच्छा अभिभावक
यह छोटे फर्श के लिए अनुकूल है।
स्नेही। अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से रहते हैं।

हेडशायर टेरियर सिर

यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर becan

Becan डी Lurdes

पॉला द्वारा यॉर्कशायर टेरियर

यह मेरा कुत्ता रॉकी है, वह 9 साल का हो गया है - पाउला

यॉर्कशायर टेरियर - मिली

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
यॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
» » कुत्ते नस्लों | यॉर्कशायर टेरियर
© 2021 taktomguru.com