taktomguru.com

बिल्लियों के बारे में पढ़ें

बिल्लियों के बारे में पढ़ें

पाठ: एंटोनियो पेरा

"पर्दा। ग्रेनाडा, 1 9 अगस्त, 1 9 31। हुर्टा डे सैन विसेंट »। इस तरह फेडेरिको गार्सिया लोर्का ने अपने नाटक के आखिरी पृष्ठ पर हस्ताक्षर किए «तो पांच साल तक जाएं»। क्या वास्तव में पाँच स्पष्ट साल बाद अगस्त 1936 हुआ यानी 19, है कि फेडरिको कुछ सौ मीटर से मारा गया था Huerta de सैन विसेंट में अपने परिवार के घर, जीवन का एक रहस्यमय चक्र को बंद करने और मौत के रूप में चौंकाने वाली मौत जिसने इसे उत्पन्न किया।
कई बिल्ली के लिए साहित्यिक दृष्टिकोण रहे हैं, लेकिन स्पेनिश अक्षरों की दुनिया में इतने सारे नहीं हैं। उनमें हमेशा मन में है कि मैं सबसे प्रामाणिक पर विचार आता है, यह है मेरे लिए कि "जब पाँच साल पास `की पहली भूमिका में एकत्र किया जाता है। एक हाथ पर आतंक और मौत दूसरे करने के लिए जुड़े wiles, अधिकार और पशु जीवन के लिए उपेक्षा, सहित: स्पेनिश समाज के प्रति Lorca की तेज निगाहें यह भीतर निरंतर सामाजिक वास्तविकताओं के दो से पता चलता निकटतम, घरेलू जानवरों। दृश्य में, हाल ही में दोनों लड़के और बिल्ली, हाथ में घातक टिनट्स की बातचीत करते हैं। बच्चा सिर पर सफेद गुलाब की पुष्प पहनता है। बिल्ली, बिल्ली तो पता लगाना, "... यह सफेद / ग्रे छोटे छाती और सिर पर दो विशाल लाल खून के साथ नीले रंग है ..."
बाद में हम जान लेंगे कि बिल्ली को दस बच्चों द्वारा पत्थरों से मार दिया गया था क्योंकि वह "छत पर, फ्लैट बिल्ली, टिन नाक" गई थीं। अचूक और अमर लोरक्वियानो भाषा।

पांच नहीं, लेकिन सत्तर आठ साल बाद कवि और नाटककार ने उस खेल को लिखा है, और चीजें ज्यादा नहीं बदली हैं। वह उस अवधि में रहते थे जिसे हमारे देश में उन वर्षों के कलात्मक और साहित्यिक बौद्धिक उत्पादन के प्रतिभा के लिए स्पेनिश सोने की दूसरी शताब्दी कहा जाता है।

फिर भी, यह सब चमकी उसे बर्बरता के संकट, जिसमें जानवरों के साथ संबंध का सवाल के साथ किया गया था। आज, हमारे सभी लोकतंत्र और हमारी यूरोपीयता के साथ, हम हर जगह हमारे निकट के जानवरों से दुर्व्यवहार करना जारी रखते हैं। और कुछ ही, इस तरह के इस माध्यम के रूप में, हम जंगल में उपदेश जारी इस अभद्र और निरंतर खून बह रहा से बचने की कोशिश करें। लोरका स्पेन में जानवरों के साथ एक दृश्य की कल्पना कैसे कर रही थी, जिसकी पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि के रूप में नहीं थी? हालांकि कुछ भी नहीं बिल्लियों के साथ क्या करना है, मैं कुछ है कि कोई सबूत नहीं प्रदान कर सकते उद्यम करने का अवसर ले चाहते हैं, लेकिन मैं लगभग कुछ कर रहा हूँ: Lorca bullfighting से नफरत करते थे के रूप में ज्यादा के रूप में वह अपने दोस्तों के bullfighters प्यार करता था, जैसा भी मामला था Ignacio सांचेज़ Mejías। यह दोस्ती सिर्फ एक असंभव बहाना अहंकारी Bergamín द्वारा championed कई "toreristas" बुद्धिजीवी द्वारा उठाए गए "पार्टी" "पार्टी" के पक्ष में एक और तर्क जमा करने के लिए है, जिसमें से जानवरों के साथ दुर्व्यवहार की पूरी परंपरा ली गई है किया गया है जो सामान्य स्पेनियों को शर्मिंदा करता है। सच तो यह है कि मैं किसी भी bullfighting तथ्य ऊंचा में फेडरिको लिखा नहीं देखा जाता है, और मैं क्योंकि साल पहले मैं के बारे में एक ही बयान प्रतिभा गोया करने के लिए भेजा लिखने के लिए था कहने के लिए जल्दी है, लेकिन हिम्मत नहीं थी। सौभाग्य से, मैंने देखा है कि व्याख्यात्मक नोट प्राडो संग्रहालय में वर्ष जिसका शीर्षक था "युद्ध के समय में गोया" के लिए आयोजित प्रदर्शनी के सूची में शामिल है, प्रतिष्ठित विशेषज्ञ जोस मैनुअल Matilla, चित्र विभाग के प्रमुख क्यूरेटर और संस्था के प्रिंट, पता चलता है यह एक ही धारणा "bullfighting" के रूप में जाना नक्काशियों के संग्रह को दर्शाता है। काम करता है के इस संग्रह गोया का आंकड़ा माध्यम से, औचित्य के रूप में bullfighting के वर्षों समर्थकों के लिए कार्य किया है, सभी उम्र के स्पेनिश बुद्धिजीवियों को उसके अंतर्निहित चरित्र, झूठ है कि स्पेनिश के बारे में सोचा बढ़ाया का सचित्र Moratín, Jovellanos या वर्गास पोंस, आप सभी महान चित्रकार के दोस्त हैं। अंततः खोला गया वास्तविकता यह है कि न तो गोया और न ही उनके किसी भी प्रबुद्ध मित्रों को "पार्टी" पसंद आया।




इसके विपरीत, कुछ, गैस्पर मेलचोर डी जोवेलानोस या जोसे वर्गास पोंस जैसे, उन्होंने अपनी निषेध को बढ़ावा देने के लिए क्या किया। मैं भविष्यवाणी करता हूं कि, उसी तरह और जैसे ही "पार्टी" में रुचि रखने वाले मीडिया के दबाव की अनुमति मिलती है, ऐतिहासिक अनुसंधान जल्द ही लोर्का के संबंध में कुछ समान साबित होगा।

इस विषयांतर के बाद हमारे बिल्ली दोस्त को लौटने के बाद दर्दनाक Lorquiana पंचांग मदद कर सकते हैं हमें अब हम अपने पसंदीदा जानवर और उस से संबंधित कथा के रीडिंग के साथ लायक छुट्टी सजीव करने का इरादा गर्मियों के आगमन के साथ बिल्ली की साहित्यिक दुनिया में तल्लीन,, संभव हो, गर्मी के मौसम को आप चाहते हैं कि प्रकाश और सुखद हो।

यह सुझाव है कि हम अपने दमनकारी और अपमानजनक स्पेनिश समाज से बाहर निकलना और अन्य साहित्यिक ब्रह्मांडों को वापस देखो। लघु कहानियों का संग्रह "ओ", क्यूबा गिलर्मो काब्रेरा Infante, मिल जाए, अन्य बहुत ताज़ा कहानियों के बीच में, खूबसूरती से लंदन में अपने निर्वासन, जो इतनी सम्मान में नहीं नामित किया गया था के दौरान `Offenbach के इतिहास, बिल्ली लेखक लिखा operettas के प्रसिद्ध लेखक है, लेकिन क्योंकि रात में इतना बुरा कला है कि बाख नाराज गाया था। एक और संग्रह है, जो कविता "Navigations और रिटर्न" उनके "20 प्यार कविताएं और निराशा का गीत" के माध्यम से प्रेमियों की कई पीढ़ियों की चिली पाब्लो नेरूदा भावनात्मक -despensa का संग्रह है में - एक मनाया "बिल्ली को ओडे लगता है "। साहित्यिक बिल्ली का बहुवचन का संकेत दृष्टिकोण के रूप में, यह भी है कि अगर हम यह मिल जाए, उपन्यास है जिसके द्वारा लेखक उसकी बिल्ली "श्रीमती नाम" मेरे लामा के साथ जीवन "या" फिफी ग्रे मूंछ "नाम -Localisation । फिफी Greywiskers `- कि दोनों रूपों शीर्षक है, विवादास्पद लुसांग रम्पा ने लिखा है, एक तिब्बती लामा ने कथित तौर पर यूरोप, एक बार लगभग पूजनीय बनाया और जिसका असली पहचान को गंभीरता से पूछताछ की है आज भाग गए। वैसे भी, जानवर के होंठ के रूप में वह खुद कहा कि वह तय करती थी telepáticamente- बिल्ली प्रेमियों के लिए 1964 में इसके प्रकाशन के बाद से दुनिया भर में खुशी है पर एक स्याम देश बिल्ली के साथ उसके जीवन यापन की संवेदनशील खाता विज्ञान कथा के प्रेमियों के 1920 में वापस और अगर लघु कहानी "Ulthar की बिल्लियाँ" कहा जाता है मूल रूप से एक साहित्यिक पत्रिका में सहयोग के रूप में प्रकाशित साथ Lovecraft के अपने ज्ञान को पूरा करने की सलाह दी जाती हो जाएगा, अंत में, हम एक संक्षिप्त और noncommittal पसंद करते हैं gatuna साहित्य के इतिहास में सबसे प्रतिभाशाली पृष्ठों में से कुछ के माध्यम से प्रारंभिक पैदल दूरी पर, सामूहिक मात्रा "बिल्लियों के बारे में सबसे अच्छा कहानियों `, 1998 में Siruela द्वारा संपादित और 2005 में पुस्तिका में फिर से इश्यू है, जो एक दिलचस्प दृष्टिकोण रूप में काम करेगा की तलाश और गर्मी के बाद गहरी रीडिंग्स आमंत्रित करेंगे, यही कारण है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश परोसा जाता है। जो भी हो और जो भी आप पढ़ते हैं उसे पढ़ें, मैं आपको इस फेलिस्कोप से चाहता हूं कि आपके पास एक खुश और शांतिपूर्ण अवकाश है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
स्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैंस्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैं
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
बिल्ली-फैंसी: बिल्ली के लिए सीमाओं के बिना जुनूनबिल्ली-फैंसी: बिल्ली के लिए सीमाओं के बिना जुनून
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
अर्जेंटीना में पशुचिकित्सा के 6 अगस्त का दिनअर्जेंटीना में पशुचिकित्सा के 6 अगस्त का दिन
साल्ज़बर्ग में स्पेनियोंसाल्ज़बर्ग में स्पेनियों
शहर में खेल और शारीरिक गतिविधिशहर में खेल और शारीरिक गतिविधि
«बिल्लियों» या बिल्ली का बच्चा की रहस्यमय और निविदा दुनिया«बिल्लियों» या बिल्ली का बच्चा की रहस्यमय और निविदा दुनिया
» » बिल्लियों के बारे में पढ़ें
© 2021 taktomguru.com