taktomguru.com

बिल्ली-फैंसी: बिल्ली के लिए सीमाओं के बिना जुनून

बिल्ली-फैंसी: बिल्ली के लिए सीमाओं के बिना जुनून

पाठ: एंटोनियो पेरा

जब हम यूनाइटेड किंगडम यात्रा करते हैं तो हमारा ध्यान आकर्षित करने वाली चीजों में से एक यह है कि ब्रिटान घरेलू जानवरों के साथ स्थापित करने में सक्षम हैं। इन के अलावा, यह अपने दैनिक जीवन में के रूप में बिल्ली दोनों साहित्यिक और artнsticas अभिव्यक्तियों की उपस्थिति के लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय है, बिंदु यह कल्पना difнcil geografнa एक घर, jardнn या abadнa एक या अधिक बिल्लियों के बिना लग रही है कि यह है कि करने के लिए अच्छी तरह से देखभाल और बेहतर खिलाया।

किसी को जो ब्राउज़ किए गए के लिए, तो शहरों और महान Bretaсa extraсo resultarб के नगरों कि नहीं मिल रहा, वास्तव में, allн गया था, जहां `बिल्ली फैंसी` naciу के रूप में आज हम जानते हैं। और न ही अन्यथा, emblemбtico क्रिस्टल पैलेस लंदन में, लोहा और कांच महान अंतरराष्ट्रीय exposiciуn 1851 के लिए बनाया गया है और सर जोसेफ पैक्सटन ने बनवाया की संरचना, में है कि जन्म sitъan सभी इतिहासकारों बात gatuna हो podнa जो यह tambiйn compaснa जानवरों दुनिया भर में सभी प्रशंसकों के लिए अपनी mнtico contribuyу carбcter को मजबूत नवंबर 1936 में एक आकस्मिक आग की वजह से cinofilia के जन्म और जिसका destrucciуn देखा गया था। लंदन स्क्वायर में आज क्रिस्टल पैलेस के अवशेष यूनाइटेड किंगडम की राजधानी में सबसे अधिक पुनर्मिलनकारी मिथक प्रशंसा कर सकते हैं

- जिसमें 1854 में हाइड पार्क में अपने मूल स्थान से टुकड़े टुकड़े किए जाने के बाद इसे फिर से खोल दिया गया था- और उन अग्रणी और रोमांटिक काल के साथ सर पैक्सटन स्मारक की छाया में सपने देखने के लिए।

«कैट-फैंसी» के पायनियर

उस जादुई माहौल में 13 जुलाई, 1871 को पहली बार इतिहास की पहली रूपरेखा प्रदर्शनी हुई थी। इस घटना को, एक बढ़ती सामाजिक प्रवृत्ति के culminaciуn था quizб समानांतर या यहाँ तक कि परोक्ष तौर पर जो कुत्ते के मामले में producнa, पशु उपयोगी -किसी शिकार या देखभाल की अवधारणा से दोनों जानवरों के consideraciуn को बदलने के लिए इस तरह के compaснa आदमी के लिए जानवरों के रूप में बिल्ली एक mбs आधुनिक अवधारणा में desratizaciуn और कीट नियंत्रण के लिए मवेशी कुत्ता मामले। कि britбnicos transformaciуn में, उस समय दुनिया में प्रचलित सांस्कृतिक प्रभाव, कई dйcadas आगे दुनिया के बाकी हिस्सों के पास गया और इस तरह अमेरिका, Canadб और ऑस्ट्रेलिया के रूप में अन्य सांस्कृतिक रूप से जुड़ी कंपनियों, के लिए एक ही संवेदनशीलता के साथ गर्भवती।

इस नए ब्रीडर की और йsta का आंकड़ा पैदा हुआ consideraciуn से व्युत्पन्न, क्रम में ही बाहर का चयन बिल्लियों lнneas के लिए उपयोग ताज़ा करने के लिए है, जबकि अन्य प्रशंसकों के बिल्ली के साथ अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों की तुलना करने की जरूरत, और अपने आनुवंशिकी में सुधार।

इन बैठकों के जश्न में उस पहली प्रदर्शनी के उत्सव में फल सहन करने में काफी समय नहीं लगा। एक दूसरा व्युत्पन्न के रूप में, creaciуn जो की प्राचीन mбs बिल्ली समाज, लंदन के राष्ट्रीय बिल्ली क्लब, seсor हैरिसन मेड़ द्वारा 1887 में स्थापित किया गया माना जाता है surgiу, एक शौकिया खेल पहले से ही क्रिस्टल पैलेस exposiciуn ऊपर उल्लिखित में एक न्यायाधीश के रूप में आधिकारिक रूप से काम habнa । britбnico क्षेत्र के आसपास शौकिया क्लब बिल्ली का शीघ्र अप्रसार एक जीव है कि पहुंचाया का despuйs आवश्यक creaciуn बना दिया है और उस समय पौधा गतिविधि और पुस्तकों orнgenes, जिम्मेदारी recaнa का आदेश दिया और सब इंग्लैंड राष्ट्रीय के लिए बिल्ली क्लब उद्धृत । यह (बिल्ली फैंसी की गवर्निंग बॉडी) में 1910 GBCF पैदा हुए, mбs 140 felines क्लब के सभी pedigrнes कि लंबाई और ब्रिटेन के कोने-कोने को बनाने की gestiуn के बाद से जिम्मेदार instituciуn करने के लिए ।

यह सब domйstico बिल्ली, उनकी छवि pasiуn का एक प्रकार, पशु compaснa के रूप में उनकी सामाजिक funciуn का आंकड़ा चारों ओर एक नया लग रहा है और उसके crнa के रहस्यों की apariciуn किया जाता है।

संक्षेप में, आनुवांशिक ज्ञान और प्रजनकों के बीच अनुभवों के आदान-प्रदान द्वारा योग्य बिल्ली के लिए एक प्रेम। कुत्ते के मामले की नकल, tйrmino "cinofilia" लागू होता है йste करने के लिए और जब बिल्ली अपने नायक है उसकी गतिविधि crнa और exposiciуn `बिल्ली फैंसी` बन जाता है। लेकिन उन्नीसवीं सदी के अंत के बाद से और दुनिया में उन britбnicos अग्रदूतों, यहां तक ​​कि गैर अंग्रेजी बोलने में की कृपा से, इस pasiуn "बिल्ली-कल्पना" और "cat-मौजियों के चिकित्सकों का आह्वान किया।

संयोजक लागू है: यूरोप में सीएटी-फैंसी

मुद्रित प्रेस के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध शीर्षकों में से एक को लंदन टाइम्स अखबार को जिम्मेदार ठहराया जाता है। यह पिछली शताब्दी के तीसरे दशक में और अंग्रेजी चैनल में एक बड़े तूफान के अवसर पर था, जिसने पनडुब्बी केबल के माध्यम से अपनी सतह और संचार पर समुद्री यातायात दोनों में कठिनाई डाली।




शीर्षक कुछ ऐसा पढ़ता है: "नहर पर तूफान। महाद्वीप अलग है »(« चैनल में धुंध, महाद्वीप पृथक »)।

यह periodнstico प्रकरण कि द्वीपों में कोई भी नहीं contradicciуn irуnica में जाहिरा तौर पर reparу एक महाद्वीप extensiуn दसियों के कुछ द्वीप पर पृथक माना संलग्न करते हुए, sociolуgicos अध्ययन के Pagine के हजारों में बदल गया है विशेष रूप से आश्चर्यजनक तथ्य से कम समय के, विडंबना यह है कि वह पत्रकार की भावना में घिरा नहीं था जिसने इसे लिखा था, क्योंकि आज भी यह ज्ञात है कि उसने इसे पूरी तरह गंभीरता से और अपनी सारी आत्मा के साथ किया था। दोनों दृष्टिकोणों ने उस धारक को दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ अपने चरित्र में ब्रिटिश चरित्र का एक समान प्रतिमान, विडंबनापूर्ण बना दिया है।

लेकिन करने के लिए हमारी बिल्ली दोस्त domйstico संबंध में, महाद्वीप जो जगह sн को गंभीरता से लिया, एक ही में पहली बिल्ली creaciуn समाज के लिए की है कि अलगाव बीसवीं सदी के लगभग आधे तक नहीं होती है। यह 1949 में ठीक था, जब पेरिस में एक भावुक बिल्ली के प्रोत्साहन, मार्गरेट फैल जाना, naciу इंटरनेशनेल Fйdйration Fйline डी`यूरोप (मुरली), कुछ अन्य, बेल्जियम के फ्रेंच और इतालवी पहले से मौजूद संघों में अनौपचारिक रूप से समन्वयक। उन समाजों के सीमित पिछले विकास एक विचार बिल्ली मौजियों कि aсo पर मुरली द्वारा प्रायोजित के पहले मैच, sуlo रूप में लगभग 200 बिल्लियों आया कि देता है, फोन नंबर आज भी में एक राष्ट्रीय exposiciуn के लिए considerarнa अल्प है सबसे विकसित शौक देशों। उन अग्रदूतों में से प्रयास, तथापि, aсos 50 और पिछली सदी के 60 के दौरान विकास asociaciуn एक rбpido propiciу, विस्तार सभी prбcticamente को अपनी उपस्थिति महाद्वीप paнses। 1972 में, क्लब Brasileiro की asociaciуn में aceptaciуn गातो कि यूरोपीय सीमाओं को तोड़ने और इस तरह उसकी विधियों और अगले aсo नाम बदलने के लिए चाहिए और Fйdйration इंटरनेशनेल Fйline नाम दिया है। आदिम फिफे, tйrmino "यूरोप" की desapariciуn के कारण के बारे में йsta की diferenciaciуn अपनी परिवर्णी शब्द है कि पिछले पहुँच `ई` की (Fife) में उपस्थिति के razуn कैसे रहस्यमय minъscula यह हमें कुछ जब dбbamos था हमारी पहली हमारे शौक में कदम। एफआईएफई का लक्समबर्ग में वर्तमान मुख्यालय है।

बिल्ली का बच्चा शौक पहले से ही हाल ही के समय में पर्याप्त महत्व था कि कुछ अन्य समाज इसका आश्रय में पैदा हुए थे।

उनमें से एक महत्वपूर्ण महत्व WCF (विश्व बिल्ली फेडरेशन), जिसका creaciуn 1988 में Rнo डी जनेरियो में जगह ले ली हालांकि कुछ प्रकाशनों एक bбsicamente organizaciуn यूरोपीय, और विशेष रूप से जर्मन के रूप में WCF पर विचार प्राप्त कर लेता है, तथ्य यह है कि आज इस टिप्पणी फेडरेशन था 500 से अधिक साझेदार क्लबों के माध्यम से पांच महाद्वीपों में फैला। यह उल्लेखनीय है कि यह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कुत्ते संघों के बीच समन्वय प्रक्रियाओं की स्थापना में विशेष रूप से सक्रिय रूप से सक्रिय है।

ओकेरानोस के दूसरी तरफ «कैट-फैंसी»

यह 1 9वीं शताब्दी के अंत में भी था कि बिल्लियों का शौक संयुक्त राज्य अमेरिका में आया था। dйcada 1880 pequeсas प्रदर्शनियों पूर्वी तट के विभिन्न भागों में जाना जाता है के celebraciуn के पहले aсos में, यह आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार सही मायने प्रासंगिक बिल्ली exposiciуn, जो मैडिसन को हुई थी की 1895 celebraciуn में रखा गया है हालांकि न्यूयॉर्क के स्क्वायर गार्डन। इंग्लैंड में के रूप में घटना से पहले कुछ aсos प्रजनक जो इसे में भाग लिया के विभिन्न संघों के रेचन चिह्नित और उस celebraciуn का एक परिणाम है, जो सीएफए की 1906 में जन्म के परिणामस्वरूप (के रूप में बनाया गया था बिल्ली फैनसीर्स एसोसिएशन)। आज न्यू जर्सी में दायर, सीएफए Uniуn के विभिन्न राज्यों में mбs orнgenes की प्राचीन पुस्तकों को नियंत्रित करने के लिए सीमित नहीं है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भर अपने तत्वावधान और नियमों के तहत आयोजित mбs 400 प्रदर्शनियों की travйs अपनी गतिविधि परियोजनाओं दुनिया।

बहुत हाल mбs एक और महान अमेरिकी फेडरेशन, TICA (इंटरनेशनल बिल्ली एसोसिएशन), एक और शौकिया enйrgica के आवेग, जॉर्जिया मॉर्गन, इसके पहले राष्ट्रपति 1979 धन्यवाद में मिसौरी में स्थापित किया गया की creaciуn है। यद्यपि अन्य संगठनों के संबंध में युवा, इसका महत्व और अंतरराष्ट्रीय प्रक्षेपण अभी भी अदम्य है।

हालांकि उनके विशाल केवल देश के बाहर अब तक कोई उपस्थिति, ऑस्ट्रेलिया, ACF (ऑस्ट्रेलियाई बिल्ली संघ) में बिल्ली-कल्पना की मुख्य organizaciуn, 1972 में गठन menciуn बिना अंतरराष्ट्रीय संगठनों के इस pequeсa revisiуn खत्म नहीं दिलचस्प है।

एमएबीएस ऑलब डे ला क्रुना

इन संगठनों, और tambiйn कुछ है कि उन्हें अपने बिल्ली homуlogas का बहुत ही सकारात्मक differentiates की महत्वपूर्ण mбs कि सभी मामलों में शुद्ध बिल्ली फैंसी परे आपरेशन की विधियों सामान्य पशु कल्याण के मुद्दों में प्रवेश के लिए, विशेष रूप से, स्पष्ट है के रूप में, में है बिल्ली क्या संदर्भ दे रहा है लॉग इन समस्याओं, उदाहरण के लिए, संगठनों मानवीय प्रक्रियाओं बिल्ली sobrepoblaciуn पर नियंत्रण के आसपास सामाजिक पहलों के संस्थाओं सहयोगियों के रूप में, माने जाते हैं esterilizaciуn की metodologнas अवांछित litters से बचने या के रूप में ऐसे संवेदनशील मुद्दों की clнnicos पहलुओं पर bioйticos संदर्भों का प्रस्ताव करने पर सलाह desungulization के लिए शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की वैधता या morphologically गैर व्यवहार्य दौड़ के पार की उपलब्धि। सोशल सहयोग का एक उदाहरण, एक शताब्दी से अधिक, युद्ध और आपदाओं से बचने के लिए। इन पृष्ठों से, मैं इन संगठनों के संचालन नियमों और प्रकाशनों की गहराई से जानने के लिए एल मुंडो डेल गेटो के पाठकों को प्रोत्साहित करना चाहता हूं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यह इसके लायक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
» » बिल्ली-फैंसी: बिल्ली के लिए सीमाओं के बिना जुनून
© 2021 taktomguru.com