taktomguru.com

एक नर्सिंग पिल्ला के लिए भोजन की प्रतिस्थापन

कुतिया स्तनपान4 सप्ताह से कम उम्र के पिल्ले को अपनी पोषण पाने के लिए सीधे अपनी मां से खिलाया जाना चाहिए। अगर मां उपलब्ध नहीं है या यदि वह बहुत छोटे बच्चों से अभिभूत है, तो आपको स्तनपान प्रतिस्थापन फॉर्मूला के माध्यम से हस्तक्षेप करना और पोषण के साथ अपने पिल्ले प्रदान करना पड़ सकता है।

उन्हें क्या खाना दिया जाना चाहिए। यदि आपका पिल्ला अपनी मां से नर्स नहीं कर सकता है, तो उसे एक कुत्ते के दूध प्रतिस्थापन फॉर्मूला खिलाएं। गाय या बकरी के दूध के विपरीत, विशेष रूप से पिल्लों के लिए सूत्र में वसा, प्रोटीन और लैक्टोज का सही संतुलन होता है जिसे आपके छोटे से को बढ़ने की जरूरत होती है। अपने पिल्ला को अन्य प्रकार के दूध या सूत्र के साथ खिलाकर दस्त हो सकता है क्योंकि आपका शरीर इसे सही तरीके से पच नहीं सकता है। आप स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान या पशुचिकित्सा कार्यालय में पाउडर या तरल सूत्र खरीद सकते हैं। निर्माता के निर्देशों के मुताबिक तरल रूप प्रशासित होने के लिए तैयार है, जबकि पाउडर फॉर्मूला पानी से मिलाया जाता है।

इसे कैसे खिलाया जाए फॉर्मूला के साथ अपने पिल्ला को खिलाने के लिए एक पालतू जानवर की दुकान में एक बोतल और एक टीट खरीदें। सूत्र को मिलाकर, इसे बोतल में डालें और निप्पल में एक पिन के साथ एक छेद बनाओ। कुछ मिनटों के लिए गर्म पानी के साथ एक कंटेनर में बोतल डालकर कमरे के तापमान या शरीर के सूत्र को गर्म करें। अपने कलाई के अंदर सूत्र के तापमान का परीक्षण करें और यदि आप तापमान के साथ सहज महसूस करते हैं, तो यह उन्हें देने का समय है। अपने पिल्ला क्षैतिज रूप से ऊपर की ओर बैठे हुए, अपने मुंह में बोतल के मुखपत्र को रखें और उसे खाने के लिए प्रलोभन के एक बूंद या दो निचोड़ें, आपको फॉर्मूला को स्वयं ही स्तनपान करना चाहिए।




भोजन के लिए सलाह. अपने पिल्ला के कंटेनर को 10 मिनट तक उबलते हुए साफ रखें। उबले हुए पानी का प्रयोग कमरे के तापमान पर पाउडर फॉर्मूला के साथ मिश्रण करने के लिए करें। उबलते प्रक्रिया में जीवाणुओं को मार दिया जाता है जो आपके छोटे से नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने पहले सप्ताह के दौरान हर दो घंटे उसे खिलाओ, हर हफ्ते भोजन के बीच लगभग एक घंटा जोड़ना। जब आप लगभग 4 सप्ताह पुराने होते हैं, तो समय के साथ सूत्रों के साथ उन्हें मिलाकर डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों के साथ इसे खिलाना शुरू करने का समय होता है। एक फ्लैट प्लेट पर बच्चे के भोजन मिश्रण की सेवा करें। थोड़ा सा वह अपने बोतल खाने वाले भोजन को चार सप्ताह की अवधि के लिए ठोस खाद्य पदार्थों से बदल देता है। इस समय के दौरान, जब तक आप इसे केवल पिल्ला भोजन के साथ खिलाते हैं, तब तक भोजन के साथ मिश्रण किए गए फॉर्मूला की मात्रा को कम करें।

कोलोस्ट्रम। बिच अपने युवाओं को जन्म देने के पहले दिनों के दौरान कोलोस्ट्रम नामक एक विशेष दूध का उत्पादन करते हैं। इस पदार्थ में एंटीबॉडी होती है जो पिल्ले को बीमारियों और संक्रमण से बचाने में मदद करती है जब तक कि टीकों का प्रबंधन नहीं किया जाता है। यदि आपका नवजात शिशु अपने जीवन के पहले दिनों के दौरान अपनी मां को नहीं खिला सकता है, तो यह इन एंटीबॉडी का अधिग्रहण नहीं करेगा, भले ही इसे पिल्ले के लिए फार्मूला खिलाया जाए। इसके बजाय, आपको पशु चिकित्सक द्वारा प्रशासित स्वस्थ कुत्ते रक्त सीरम या प्लाज्मा की मौखिक खुराक या इंजेक्शन की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आप पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित अनुसार, अपनी प्रतिरक्षा में वृद्धि और दस्त के एपिसोड को रोकने के लिए पिल्लों के लिए कुछ प्रोबियोटिक सप्लीमेंट्स भी जोड़ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
एक माँ होने का काम: पिल्ले।एक माँ होने का काम: पिल्ले।
पिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइडपिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइड
एक पक्षी कैसे दूध पकाया जाता हैएक पक्षी कैसे दूध पकाया जाता है
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?
एक बोतल के साथ एक पिल्ला कुत्ता उठाओएक बोतल के साथ एक पिल्ला कुत्ता उठाओ
पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?
पिल्ला देने के लिए कितना खाना?पिल्ला देने के लिए कितना खाना?
» » एक नर्सिंग पिल्ला के लिए भोजन की प्रतिस्थापन
© 2021 taktomguru.com