taktomguru.com

एक किसान के विकास का आकलन कैसे करें

किसानों का कूड़ालैब्राडोर सबसे लोकप्रिय बड़े नस्ल कुत्तों में से एक है, आंशिक रूप से इस प्रकार की स्वभाव की वजह से कि दौड़ और अत्यधिक प्रशिक्षित प्रकृति में आम तौर पर होता है। वयस्कों के रूप में आपके पिल्ला के आकार का आकलन करने से आप भोजन और आपूर्ति के लिए बजट की योजना बनाने में मदद कर सकते हैं, साथ ही पुष्टि कर सकते हैं कि यह सामान्य रूप से बढ़ रहा है।

आवश्यक वस्तुओं:

• स्केल

चरण 1 ब्रीडर से मां और पिता के आकार से पूछें। मादा पिल्ले आमतौर पर अपनी मां और उनके माता-पिता के पुरुष पिल्लों के आकार को कम कर देंगे। अपने पिल्ला की तुलना अपने भाइयों और बहनों के साथ तुलना करें कि यह उनके जैसा दिखता है या नहीं। पिल्ले जो अपने भाई-बहनों से बड़े होते हैं, वे भी अपने माता-पिता से बड़े हो सकते हैं।




चरण 2. 14 सप्ताह में अपने पिल्ला को वजन दें और फिर उस संख्या को दो से गुणा करें। आपके पास 14 सप्ताह में आपके पास आधा वजन जोड़ें और कुल संख्या लें। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता 14 सप्ताह में 24 पाउंड वजन करता है, तो दो से गुणा करें, 48 प्राप्त करें। फिर 24 से 2 को विभाजित करें और 12 से 48 जोड़ें। आपके कुत्ते के पास वयस्क होने पर लगभग 60 पाउंड होंगे।

चरण 3. हफ्तों में अपनी उम्र के आधार पर पाउंड में अपने वर्तमान वजन को विभाजित करके अपने पिल्ला की कुल साप्ताहिक वृद्धि का अनुमान लगाएं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 10 सप्ताह में 10 पाउंड हैं, तो 10 और एक अवशेष विभाजित करें। फिर उस संख्या को 52 से गुणा करें। परिणाम वह वज़न है जो आपके पिल्ला को एक वर्ष में होगा। यह सूत्र छोटे कुत्तों की तुलना में लैब्राडोर और बड़ी नस्लों के अन्य कुत्तों के लिए अधिक उपयोगी है क्योंकि पूर्व जीवन के अपने पहले वर्ष में बढ़ते रहते हैं।

युक्तियाँ. मानक नस्ल एकेसी के अनुसार, लेब्राडार कुत्ता महिला, 55 और 70 पाउंड के बीच वजन कर सकते हैं, जबकि पुरुष 65 और 80 के बीच पाउंड वजन कर सकते हैं, लेकिन कोई सूत्र सटीकता के साथ एक पिल्ला के वजन भविष्यवाणी कर सकते हैं कुल। शुरुआती उम्र और पोषण संबंधी घाटे के रोग एक पिल्ला को आनुवांशिक क्षमता के विकास तक नहीं पहुंच सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी हैकुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है
Shorkie पिल्लेShorkie पिल्ले
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?
मादा और पिल्ला के शुरुआती चरणोंमादा और पिल्ला के शुरुआती चरणों
बधिर शेल्टीजबधिर शेल्टीज
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पारएक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार
मुझे पता है कि मेरे पास क्या पिट बैल हैमुझे पता है कि मेरे पास क्या पिट बैल है
एक शिह tzu के आकार का मूल्यांकन कैसे करेंएक शिह tzu के आकार का मूल्यांकन कैसे करें
» » एक किसान के विकास का आकलन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com