taktomguru.com

सपने और उनकी गुणवत्ता का महत्व

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह ज्ञात है कि सांप, araсas, समुद्र, चांद, फर्श में छेद, बंद बक्से और अन्य बातों के sinfнn और imбgenes या भावनाओं के रूप में sнmbolos हम में से कई लोगों के लिए आम बात है। हमारे दोस्तों के सपनों में आम प्रतीक क्या हैं? हड्डियों, बाल, हवा, बदबू आ रही है? कोई भी यकीन है कि के लिए जानता है, लेकिन हम विश्वास है कि sueсa अक्सर पिल्लों समय बेल्ट का नब्बे प्रतिशत तक सो, और हम fбcilmente कि डराना, विलाप, sueсos में चलाने के देखते हैं। आपकी सपना गतिविधि गहन है और हमारे पास बेहोशी के बारे में जानने के कुछ साधन हैं जो आपके बेहोश में क्या होता है।

फोटो: फ्रांसिस्को जेवियर पिएरेज़ सेर्वरू।

हम केवल जानते हैं कि अगर dнa दौरान कुत्ता एक विशेष रूप से चिंताजनक या तीव्र स्थितियों (लड़ाई, गर्मी में एक महिला के साथ मुठभेड़, सजा dueсo, दुर्घटनाओं या अप्रिय घटनाओं ... द्वारा) volverб तक रही है, sueсos में है कि घटना जीने के लिए आंशिक रूप से या पूरी तरह से, विकृत, सजाया या नाटकीय। चलो सब कुछ कहो <> भावनात्मक एक दुःस्वप्न या एक सुखद सपना बन सकता है। हम अजीब संकेतों के माध्यम से सपने की गुणवत्ता देखते हैं: ट्रफल, moans, कान की गतिविधियों, छाल और कड़कों के puffs ...

दैनिक अनुभवों पर SUECO की गुणवत्ता का भुगतान

जंगली में वह पालतू से कम सो सकता है। एक भेड़िया, उदाहरण के लिए, अपेक्षाकृत कम सोती है, क्योंकि यह हमेशा सतर्क रहती है, और थोड़ी सी खतरे में अचानक जागृत होनी चाहिए। अधिक आराम से, कम तनावग्रस्त, घर कुत्ता बहुत सक्रिय सुस्ती की अवधि के साथ गहराई से सो सकता है जबकि शरीर पूरी तरह से रहता है।

यह ठीक है इन क्षणों में जब तंत्रिका संतुलन के लिए सबसे खुलासा और महत्वपूर्ण सपने उभरते हैं।

एक वयस्क के रूप में, सपने का सबसे सक्रिय चरण सोने के बीस प्रतिशत पर रहता है, यानी, हर आधे घंटे में छह मिनट।

इस प्रकार की गहरी नीचता के दौरान कुत्ते का मस्तिष्क उस जानकारी को व्यवस्थित करता है जो दिन के सक्रिय हिस्से में संग्रहीत किया जाता है।




ऐसा लगता है कि जो लोग जरूरत आराम और soсar mбs उन mбs प्रतियां jуvenes जो दृढ अनुभव mбximo सक्रिय sueсo आनंद लेने के लिए लाजि़मी अपनी ही, शांत जगह है जहाँ कोई estйn झटके के संपर्क में की आवश्यकता है। यह सिद्ध किया जाता है कि कुत्ते जो आसानी से सो सकते हैं और उनकी पसंद के अनुसार वे काम पर और प्रतियोगिताओं में सर्वोत्तम परिणाम देते हैं। दरअसल, सपने के दौरान कुल मस्तिष्क पुनर्गठन की स्थापना की जाती है।

समानांतर में, शरीर में खनिज तय किए जाते हैं, जो कंकाल के विकास और अंतिम घावों के उपचार में मदद करते हैं। सोना भी विभिन्न बीमारियों के खिलाफ शरीर को मजबूत करने में मदद करता है।

तंत्रिका तंत्र स्थिर हो जाता है, क्योंकि यह हमेशा मानसिक थकान और शारीरिक थकावट से प्रभावित होता है, और भावनात्मक तनाव गायब हो जाता है। लेकिन उस ъnicamente अगर बाकी है, कुल है, क्योंकि sueсo का घनत्व काफी हद तक पर्यावरण पर निर्भर करता है: सभी बाहरी उत्तेजनाओं (bullrings, आंदोलनों, खुशबू आ रही है, तापमान, आदि) बदल देता है और sueсo उन्हें नियमित रूप से रोकने के चरणों बदल जाता है।

यह मस्तिष्क के ट्रंक में है (कहा जाता है लोकस कोरुलेयस) जिसमें सपने का केंद्र स्थित है - इस भाग में सभी बाह्य उत्तेजनाओं से मस्तिष्क को अलग करने और अलग करने की शक्ति है। फिर, इस पल में, नींद के लक्षण प्रकट होते हैं, और हम अपने कुत्ते के लयबद्ध स्पैम का निरीक्षण कर सकते हैं जो रोना शुरू कर देते हैं और जैसे ही जागते थे, आगे बढ़ने का नाटक करते हैं।

सपने में छवियों, इच्छाओं या निराशाओं की भीड़ है - यहां तक ​​कि विरोधाभास भी। जंगली कुत्तों लगातार सो नहीं podнa लेकिन चरणबद्ध entrecortadas- demбs जानवरों और संभव बाहरी खतरों जो porquй हमारे पालतू compaсeros, जो सोते से पहले, जगह मिल करने लगते हैं की वर्तमान व्यवहार बताते protegнan की escondнan है उपयुक्त, एक बहुत ही सटीक कोने में गिरने से पहले सर्कल में चारों ओर घूमना। वे आम तौर पर गर्मी के स्रोतों से, शोर से, गुजरने वाले स्थानों से भाग जाते हैं।

एक शेड के अंदर भी वे एक अंतिम दुश्मन के अप्रत्याशित हमले के संपर्क में आने से बचने के लिए अपने सिर को बाहर कर देते हैं।

मनुष्यों की तरह, कुत्ते नींद विकारों के संपर्क में आते हैं। Mбs भी दूसरों कई टेरियर्स जो पहला मौका खोजने में कठिनाई होती है और sueсo की गहरी चरण के दौरान चारों ओर काफी घूमने के साथ मामला है की तुलना में कुछ नस्लों में आम लग रहे हैं। शायद यह उसकी विशेष घबराहट या एक पशु शिकारी के रूप में अपने करीबी अतीत से विरासत है। सच्चाई यह है कि कई Cinúfilos विशेषज्ञों ने पुष्टि की है कि कुत्ते के पास क्या कहा जा सकता है <>, जो उनके पूर्वजों से विरासत में मिला है। यह हमारे compaсeros, अच्छी तरह से संतुलित और शांत आमतौर पर बड़े उतार चढ़ाव के बिना एक शांत जीवन जीने के कुछ explicarнa, अचानक, sueсos में howled मिलान harнan पुरातन भेड़ियों या कुत्तों के रूप में। वे ऐसी आवाज़ें उत्पन्न करते हैं जिन्हें कभी सुनने या सीखने का मौका नहीं मिला है।

जैसा भी हो सकता है, हमारे कुत्तों को सोएं: उनके घबराहट संतुलन, काम पर उनका प्रदर्शन, उनकी दैनिक प्रतिक्रियाएं और उनका स्वास्थ्य नींद पर निर्भर करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
टैटू का सपना देखनाटैटू का सपना देखना
बिच्छुओं का सपना देखनाबिच्छुओं का सपना देखना
एक कब्रिस्तान का सपना देखनाएक कब्रिस्तान का सपना देखना
आग के साथ सपने देखने का मतलबआग के साथ सपने देखने का मतलब
बारिश का सपना देखनाबारिश का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
टैरो के साथ सपने का मतलबटैरो के साथ सपने का मतलब
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
» » सपने और उनकी गुणवत्ता का महत्व
© 2021 taktomguru.com