taktomguru.com

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल, अति सक्रिय और महान साथी

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

बिना किसी संदेह के अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

 साथी कुत्तों में उत्कृष्टता में से एक होगा और कुत्तों में से एक है जो हमारे घरों में सबसे ज्यादा चुने गए हैं। और यह है कि इसका मध्यम आकार, जो वस्तुतः किसी भी जगह फिट बैठता है, चाहे वह घर या अपार्टमेंट हो, उनकी अनुकूलता के साथ-साथ वे अपने साथी जानवर होने के लिए बहुत आकर्षक बनाते हैं, भले ही वे जन्म के समय कुत्ते शिकार कर रहे हों।

के संस्करण के साथ Spaniels, यह एक बहुत हंसमुख चरित्र द्वारा विशेषता है, जिसे बुलाया गया था"मुबारक कुत्ता" हमेशा पूंछ को स्थानांतरित करने के लिए, बहुत सक्रिय और उस पर एक नज़र डालने के साथ जो अनूठा हो जाता है। वास्तव में, आप हमें उसकी आंखों निविदा नहीं ले के रूप में प्रमुख कुत्तों अगर हम उन्हें भी अनुमति देने के बन सकता है, एक काफी मजबूत शिक्षा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी हम मजबूत होना चाहिए और।

कॉकर स्पैनियल की उत्पत्ति और किस्में

यद्यपि आपको अंग्रेजी का उपनाम दिया गया है, ऐसा लगता है कि यह कुत्ते नस्ल स्पेन से आता है, लेकिन इंग्लैंड द्वारा आयात किया गया था जहां यह वास्तव में विकसित हुआ और जहां उसने इसका नाम हासिल किया। मैं लाइनों की शुरुआत में बताया गया है, इस कुत्ते की नस्ल में जाना जाता है के बाद से चौदहवीं सदी में मुख्य रूप से शिकार किया गया था, विशेष रूप से इस तरह के, ट्रैकिंग कुत्ता उठाने और शिकार चार्ज के रूप में पक्षियों। हालांकि, कॉकर के इस पहलू से थोड़ा कम घरेलू जीवन में इसे अनुकूलित करने के लिए छोड़ दिया गया है।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल

वेरिएंटों में से हम बात कर सकते हैं अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल, कि हम मूल पर विचार कर सकते हैं और जो इस समय हमारे पास है, और फिर उसका जन्म व्युत्पन्न के रूप में हुआ था अमेरिकी कॉकर स्पैनियल इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुकूलित करने के लिए जहां यह एक बहुत ही आम और लोकप्रिय कुत्ता है, जिसे हम जल्द ही देखेंगे।

वे आम में कई लक्षण हैं, हालांकि, न केवल चरित्र में, लेकिन यह भी रूपात्मक (जहां सबसे पहली नज़र मतभेद पर उल्लेखनीय उदाहरण के लिए नाक चापलूसी या अन्य अधिक घुंघराले बाल हैं), और, जैसा कि हम देखते हैं, दोनों निकाले जाते हैं इसके बाद के विकास को देखते हुए मध्य-पचास दशक में अमेरिकी को एक अलग दौड़ के रूप में पहले से ही माना जाता था और, इसलिए, हम बाद में देखेंगे।

इसके हिस्से के लिए, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल के भीतर हम रंगों के एक बड़े पैलेट को पा सकते हैं फर: दालचीनी, काला, धब्बे से ... उनमें से कोई भी इस कुत्ते की प्राकृतिक सुंदरता रखता है।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल के एक मजबूत बिंदु के रूप में खेल, चलता है और खेल

कॉकर उन कुत्तों में से एक है बहुत अति सक्रिय, उन लोगों में से जो पूर्ण शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता रखते हैं। वे मजबूत, संतुलित, एथलेटिक और कॉम्पैक्ट कुत्ते हैं, इसलिए यह उन सभी के लिए एक बहुत ही उपयुक्त साथी बन जाता है क्षेत्र यात्रा की तरह जहां आप आसानी से दौड़ सकते हैं।




यह भी ध्यान रखें कि ये कुत्ते उन सभी के लिए अधिक उपयुक्त होंगे जिनके पास समय है लंबी और लगातार यात्राएं जहां आप अपनी ऊर्जा डाउनलोड कर सकते हैं। यदि यह संभव था, हमेशा एक नियंत्रित स्थान पर, यह सुविधाजनक होगा कि वे एक बार फिर भी चला सकें।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल के एक मजबूत बिंदु के रूप में खेल, चलना और खेल ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

यह सब, यह आवश्यक होगा कि हम इसे अभ्यास के साथ संयोजित करें अजीब खेल जो उत्तेजित और मज़ा आएगा। हम मान सकते हैं कि वे उन दौड़ हैं जिनके साथ कोई भी ऊब नहीं सकता क्योंकि वे हमेशा अधिक चाहते हैं, एक बहुत ही चंचल चरित्र जो उन्हें बनाता है बच्चों के साथ रहने के लिए उपयुक्त है.

अवकाश के समय के दौरान वे अधिक विद्रोही हो जाते हैं क्योंकि जुनून और ऊर्जा कर सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर आज्ञाकारी और बुद्धिमान कुत्ते हैं, यदि आपके पास हैंडल करना आसान है बहुत धैर्य इस तरह के चरित्र के लिए।

कॉकर स्पैनियल-sleeping;

कॉकर स्पैनियल की विशेष देखभाल

कुत्ते की इस नस्ल में हमें मिलने वाली मौलिक समस्याओं में से एक अपने कानों और कानों से संबंधित है। अत्यधिक बाल के साथ, उन्हें इतना बड़ा और पेंडुलस करके, बहुत प्रवण हैं ओटिटिस, बहरापन पीड़ित भी. इसलिए यह कुत्तों कि बहुत मौजूद होना चाहिए, और अधिक बार, बुनियादी देखभाल अभ्यास और इन क्षेत्रों के रखरखाव के लिए एक मौसम पहले से संकेत मिलता है इतना संवेदनशील और इतना नुकसान वे क्या कर सकते हैं और आप पढ़ सकते हैं यह एक पद

आपको भी बहुत सावधान रहना होगा आंखें, चूंकि कॉकर भी बहुत होता है मोतियाबिंद से पीड़ित होने के लिए प्रवण और अन्य आंख की स्थिति। तो आपकी देखभाल उन मजबूत बिंदुओं में से एक होगी जिसमें हमें प्रभाव डालना होगा, नेत्रहीन समीक्षाओं पर अधिक बार जाना होगा।

और हम इस नस्ल की देखभाल के प्रमुख बिंदुओं में से एक हैं जो संबंधित हैं बाल. बिना किसी संदेह के यह कुत्तों में से एक है जिसे हम सुरुचिपूर्ण और ग्लैमरस के रूप में वर्णित कर सकते हैं, जो आपके बालों के साथ निकटता से संबंधित है। इसलिए, यह आवश्यक होगा इसे रोजाना ब्रश करें ताकि हम गांठों से बचें और इसलिए हम इसे चमकदार, चमकीले और स्वस्थ रखेंगे। इसके अलावा, यह आवश्यक होगा चलो बाल कटौती करते हैं और हम इसे धोते हैं इसे सही स्थिति और सुंदर में रखने के लिए अधिक दृढ़ता के साथ, शायद शायद भी रखरखाव खर्च अन्य दौड़ के लिए थोड़ा अधिक हो।

इसलिए हम देखते हैं अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल एक महान साथी है कि हमारे घर जीवन भर जाएगा और किसी भी स्थान, जिसके साथ हम समय खेल का एक बहुत खर्च करते हैं, उनकी देखभाल और जो बचपन है कि हम जो घर भेज प्रमुख कुत्ता वापस रोकने के लिए से सिखाया जाएगा में फिट होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल, अति सक्रिय और महान साथी
© 2021 taktomguru.com