taktomguru.com

पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?

पशुशावककुत्ते के भोजन से वयस्क कुत्ते के भोजन में स्विच करने का सही समय पालतू मालिकों के बीच एक आम चिंता है। कुछ सिफारिशें परिवर्तन को इंगित करती हैं जब पिल्ला 1 वर्ष की आयु तक पहुंच जाती है, हालांकि, कुत्तों की नस्ल के आधार पर कुत्ते अलग-अलग दरों पर बढ़ते हैं।

पिल्लों के लिए भोजन. पिल्ला भोजन में वयस्क कुत्ते के भोजन की तुलना में अधिक कैलोरी और पोषक तत्वों की खुराक होती है, जो आपके पिल्ला के शरीर के विकास और विकास के लिए आवश्यक होती है। यदि कुत्ते को पिल्ला भोजन के साथ बहुत लंबा छोड़ दिया जाता है, तो यह मोटापा और ऑर्थोपेडिक समस्याओं का कारण बन सकता है। पिल्ला भोजन में आपकी हड्डियों को विकसित करने के लिए अधिक कैल्शियम भी होता है, यदि आपका कुत्ता बड़ी नस्ल है, तो कैल्शियम की यह अतिरिक्त मात्रा कंकाल असामान्यताओं का कारण बन सकती है। विकासशील कंकाल ढांचे में बहुत अधिक कैलोरी तेजी से विकास कर सकती हैं। इससे कंकाल ऊतक क्षति और संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं।

परिपक्वता. पिल्ले से वयस्क भोजन के लिए भोजन से परिवर्तन वयस्क के रूप में आपके कुत्ते के आकार पर निर्भर करता है। यदि यह एक छोटी नस्ल है, और 30 पाउंड से अधिक नहीं है, तो यह 10 से 12 महीने की उम्र में परिपक्व हो जाती है। कुछ छोटी नस्लों 10 महीने से पहले परिपक्व हो जाती हैं। मध्यम नस्लें, कुत्ते जो पूर्ण विकास में 80 पाउंड से अधिक नहीं होते हैं, धीरे-धीरे परिपक्व होते हैं, और 12 से 16 महीने के बीच परिपक्वता तक पहुंचते हैं। बड़ी नस्लों के कुत्तों, वयस्क वजन के 80 पाउंड से अधिक कुत्ते, परिपक्व होने में दो साल तक लग सकते हैं।




दिशा निर्देशों. कुछ कुत्तों को पूर्ण विकास तक पहुंचने से पहले वयस्क खाद्य पदार्थों में उनके संक्रमण के लिए तैयार हैं। यदि आपका कुत्ता पिल्लों के लिए कम खाना खा रहा है, तो हो सकता है कि भोजन में उसके लिए बहुत सी कैलोरी हों, भले ही यह परिपक्वता तक नहीं पहुंच पाई हो। यदि पिल्ला की परिपक्वता 12 से 16 महीने है और यह 10 महीनों में धीमा हो रही है, तो आप वयस्क खाद्य पदार्थों में स्विच करने पर विचार कर सकते हैं।

संक्रमण. एक दिन में अपने पिल्ला के आहार को बदलना महत्वपूर्ण नहीं है। इससे दस्त और पेट दर्द हो सकता है। पिल्ला भोजन में वयस्क भोजन का थोड़ा सा जोड़कर थोड़ा सा संक्रमण शुरू करें। संक्रमण को पूरा करने के लिए एक सप्ताह ले लो। यह आपके पिल्ला को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
लैब्राडोर कुत्ता की भोजनलैब्राडोर कुत्ता की भोजन
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
अपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य होअपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य हो
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
» » पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
© 2021 taktomguru.com