taktomguru.com

गर्मी के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?

गर्मी के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें
गर्मी के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

उच्च तापमान हमें सभी को समान रूप से प्रभावित करता है। इसलिए, साल के सबसे गर्म हिस्से के दौरान अपने पालतू जानवरों की रक्षा के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, एक पालतू जानवर एक बड़ी ज़िम्मेदारी का तात्पर्य है, चूंकि संक्षेप में यह एक छोटा बच्चा की देखभाल करने के समान ही एक नौकरी है। और, छोटे बच्चों की तरह, गर्मी उन्हें परेशान कर सकती है।

यदि आप अपने आस-पास अपने जानवर के साथ छुट्टी बिताने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ आसान टिप्स सीखने के लिए इस नोट को पढ़ना सुनिश्चित करें।

छुट्टी पर अपने कुत्ते की रक्षा करने के लिए सिफारिशें

गर्मी के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?

1. एक पशु चिकित्सा जांच करें

आप सामान्य रूप से एक पशु चिकित्सक के कार्यालय में अपने पालतू नहीं लेते हैं, तो आप बेहतर यह उसके साथ छुट्टी पर जाने से पहले करना चाहते हैं, के लिए अगर आपके पास किसी भी अशांति अगर हालत बदतर यात्रा से पहले इसके बारे में ज्ञान लेने के लिए आवश्यक है।

इसी प्रकार, यदि आप जानते हैं कि आपके पालतू जानवर आमतौर पर आपके विशेष मोबाइल पर लंबी यात्राओं के दौरान चक्कर आना अनुभव करते हैं, तो इस समस्या को हल करने के लिए पेशेवर से कुछ दवाएं लिखने के लिए पेशेवर से पूछना न भूलें।

2. अपने सूटकेस तैयार करें

क्या आपको लगता है कि आप अकेले हैं जिन्हें छुट्टी पर जाने से पहले पैक करने की जरूरत है? खैर, आप गलत हैं, क्योंकि एक पालतू जानवर को इसके साथ कुछ अनिवार्य तत्व भी लाने की जरूरत है।




अपने सामान को पैक करते समय, आपको अपने व्यंजन, अपने सामान्य भोजन, अपने पट्टा, एक कंबल और एक कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा किट को नहीं भूलना चाहिए। यात्रा के दौरान, आपके पानी को ठंडा रखने के लिए थर्मॉस होना उपयोगी हो सकता है।

3. इसे कार के अंदर मत छोड़ो

गर्मी के दौरान आमतौर पर होने वाली एक बहुत आम लापरवाही जानवर को वाहन के अंदर छोड़ना है। इस मामले में, हम एक त्रुटि के बारे में बात कर रहे हैं जो बहुत नकारात्मक परिणामों को ट्रिगर कर सकता है।

3. इसे कार के अंदर मत छोड़ो
3. इसे कार के अंदर मत छोड़ो

इसका कारण यह है कि, उच्च तापमान के संपर्क में, कारें सामान्य से अधिक गरम होती हैं और किसी भी जीवित रहने के लिए अत्यधिक अस्वास्थ्यकर आश्रय बन जाती हैं। यदि हम इसमें अपर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन जोड़ते हैं, तो परिणाम घातक हो सकता है।

4. उसके साथ साइट चलो

जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचते हैं, तो सबसे पहले आप जो जगह करेंगे, वह उस जगह का अपना मानसिक मानचित्र बनाने के लिए जगह पर जायेगा जहां आप अगले दिन बिताएंगे और इस प्रकार आपको यह पता चल जाएगा कि आप पारगमन क्यों कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं।

अपने कुत्ते को अपनी मार्ग योजना बनाने की एक ही संभावना देने के लिए उसे अलग करना है कि कौन सी साइटें उसके लिए सुरक्षित हैं और कौन सा नहीं है।

5. उसे बहुत पानी दें

जब तक आप पालतू प्रति एक ऊंट है, यह हाइड्रेटेड आवश्यक है ताकि आप जगह ले सकता है तरल पदार्थ गर्मी के प्रभाव से जल्दी खो दिया है रखने के लिए, इसलिए यदि आप दिन के दौरान उसके साथ टहलने के लिए जाने का निर्णय, यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों के लिए पर्याप्त पानी लेते हैं।

अगर आप अपने कुत्ते को छुट्टी पर ले जाने की योजना बना रहे हैं तो इन युक्तियों को ध्यान में रखना याद रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों के दौरान कुत्ते की देखभालगर्मियों के दौरान कुत्ते की देखभाल
कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
यदि आप उसके बिना छुट्टी पर जाते हैं तो अपने कुत्ते के साथ क्या करेंयदि आप उसके बिना छुट्टी पर जाते हैं तो अपने कुत्ते के साथ क्या करें
कुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभावकुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभाव
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
एक महिला को अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए एक बीमार छुट्टी मिलती हैएक महिला को अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए एक बीमार छुट्टी मिलती है
गर्मियों में पालतू देखभालगर्मियों में पालतू देखभाल
जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंजब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें
छुट्टियां: अपने पालतू जानवर को न छोड़ें, समाधान हैं।छुट्टियां: अपने पालतू जानवर को न छोड़ें, समाधान हैं।
» » गर्मी के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com