taktomguru.com

अपने कुत्ते को परिवहन करने के लिए कैसे उपयोग किया जाए

अपने कुत्ते को परिवहन करने के लिए कैसे उपयोग किया जाए

टेक्स्ट: thefreshnutrition.com

TheFreshNutrition.com पर हम जानते हैं कि जब वे कार में सवारी करते हैं तो कई कुत्तों को कठिन समय होता है, और वे रोने या भौंकने से नहीं रोकते हैं। इससे बचने के लिए यह मौलिक है कि आप पहली पल से सही आदत बनाते हैं, ताकि आपका कुत्ता कार में सकारात्मक तरीके से जाना सीख सके।

इसके लिए पहली बात यह जानना है कि आप अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए किस प्रकार की संयम या harnesses का उपयोग करेंगे। यदि आप कुत्ते के परिवहन का विकल्प चुनते हैं, जो सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक है, तो आपको अंदर आने के लिए सबसे पहले इसका उपयोग करना होगा, इससे बचने के लिए कि कार यात्रा उसके लिए दर्दनाक है। क्योंकि तैयारी के बिना कार में परिवहन और उपरोक्त में डालकर, आपके कुत्ते को संवेदनशील बनने का कारण बन सकता है। इसका मतलब है कि इस स्थिति की प्रतिक्रिया बार-बार होने पर बढ़ेगी, आदत में क्या होता है इसके विपरीत, जो प्रतिक्रिया में कमी है और यही वह है जिसे हम ढूंढ रहे हैं।

परिवहन के लिए इसे आदी करने के लिए घर पर शुरू करना सबसे अच्छा है और जब इसे अंदर लाने और इसमें समय बिताने के लिए अनुकूलित किया जाता है, तो उसे कार में ले जाएं। ताजा पोषण से हम आपको अपने कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित करना चाहते हैं और हम आपको इसके लिए 10 महत्वपूर्ण सुझाव देते हैं।

अपने कुत्ते को परिवहन करने के आदी होने के संबंध में, आप अपने कंबल और कुछ खिलौने की तरह अपने अंदर कुछ डाल सकते हैं। शुरुआत में परिवहन के दरवाजे के चारों ओर पुरस्कार फेंकता है, तो आप अंदर कुछ पुरस्कार फेंक सकते हैं ताकि आपको उन्हें पकड़ने के लिए अंदर देखना पड़े। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुत्ते को प्रवेश करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं। जब वह खुद से पूरी तरह से प्रवेश करने की हिम्मत करता है तो आप उसे कुछ पलों को पुरस्कार या भोजन जैसे भोजन के साथ रखने की कोशिश कर सकते हैं, हमेशा अपने पोषण या आहार को देख सकते हैं।




इस पहले चरण पर काबू पाने के बाद, जब आप अंदर कुछ सेकंड मजबूर किए बिना रहना चाहते हैं, तो आप दरवाजा ला सकते हैं और पुरस्कार के साथ कुछ सेकंड रख सकते हैं। फिर आप इसे एक सेकंड बंद करने और इसे फिर से खोलने के लिए जायेंगे। प्रगतिशील रूप से आप इसे तब तक बंद कर सकते हैं जब तक कि आप यह जांच न करें कि आपका पालतू कुत्ते वाहक में समय बिताने के लिए तैयार है। यदि आपका विचार हमेशा कार में नहीं छोड़ना है, तो आप बिना किसी दरवाजे के घर पर रख सकते हैं, ताकि जब आप चुप रहना या सोना चाहते हैं तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह परिवहन को आपके सुरक्षित क्षेत्र में बदल दिया जाएगा और कार में आप शांत रूप से अंदर जायेंगे।

दूसरी तरफ, वाहक के साथ या बिना कार में उपयोग करने के लिए, आपको उसी प्रकार की आदत अभ्यास करना होगा। आप कार की पिछली सीटों के तल पर पुरस्कार फेंकना शुरू करते हैं।

यह दिलचस्प है कि यह कुत्ता है, अगर आकार इसे अनुमति देता है, वह जो कार में अपनी पहल पर चढ़ता है, उसे पुरस्कार के साथ उत्तेजित करता है।

शुरुआत में, आप बस ऊपर और नीचे जाने का अभ्यास कर सकते हैं, और फिर कार के साथ इस अभ्यास पर आगे बढ़ सकते हैं, ताकि आप शोर और कंपन में उपयोग कर सकें। जब इन परिस्थितियों को नियंत्रित किया जाता है, तो आप घर के चारों ओर छोटी यात्रा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। आदर्श रूप से, कोई उसे पुरस्कार देने के साथ पीछे में जाएगा। इस नई परिवहन विधि के संबंध में हमारे पालतू जानवर की शिक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

ताजा पोषण, वह ब्लॉग जहां वह आपको अपने पालतू जानवरों के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य और पोषण दोनों का ख्याल रखने के लिए सिखाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कारों में कुत्तों को परिवहन के बारे में कानूनकारों में कुत्तों को परिवहन के बारे में कानून
अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से इस ईस्टर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए 10 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से इस ईस्टर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए 10 युक्तियाँ
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
अगर आपको विदेश में अपने पालतू जानवरों को परिवहन करने की ज़रूरत है तो enviamascota.com पर जाएंअगर आपको विदेश में अपने पालतू जानवरों को परिवहन करने की ज़रूरत है तो enviamascota.com पर जाएं
वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।
प्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहकप्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहक
Lamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता हैLamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता है
Lamaignere पालतू परिवहन आला में enviamascota.com के साथ एक बड़ी शर्त बनाता हैLamaignere पालतू परिवहन आला में enviamascota.com के साथ एक बड़ी शर्त बनाता है
कार में अपने पालतू जानवर कैसे लेते हैं?कार में अपने पालतू जानवर कैसे लेते हैं?
Lamaignere पालतू जानवरों के परिवहन में योग्य कर्मियों हैLamaignere पालतू जानवरों के परिवहन में योग्य कर्मियों है
» » अपने कुत्ते को परिवहन करने के लिए कैसे उपयोग किया जाए
© 2021 taktomguru.com