taktomguru.com

कुत्तों को neutered या neutered किया जाना चाहिए?

फोटो कास्टेटेड या स्टेरलाइज्ड डॉग्स होना चाहिए

 लाभ और बाद में समस्याएं

जिनके पास बिट्स हैं, हम हमेशा खुद से पूछते हैं कि क्या हमें उन्हें डालना चाहिए, लेकिन एक डर है कि पालतू जानवरों में विसंगतियां बाद में दिखाई दे सकती हैं। हमें कटाई और नसबंदी के बीच एक अंतर बनाना चाहिए, क्योंकि दोनों प्रक्रियाओं में उल्लेखनीय अंतर हैं। एक नसबंदी करने के मामले में कुतिया के यौन व्यवहार में परिवर्तन होता है जो कि यौन गतिविधि के मामले में पूरी तरह से निष्क्रिय होने पर बरकरार रहता है। अंतिम निर्धारण हमेशा पशुचिकित्सा के हाथों में होगा जो सबसे उपयुक्त और समझदार प्रक्रिया का चयन करेगा।

अगर एक नसबंदी की जाती है यौन ग्रंथियों को हटा दिया जाता है, यह कहना है कि पुरुषों के मामले में अंडकोष हटा दिए जाते हैं और मादाओं के मामले में अंडाशय और दोनों यौन गतिविधि की कुल कमी दिखाएंगे। यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह प्रक्रिया कुत्तों को बाँझ बनाती है। जाति के मामले में, यह थोड़ा अधिक आक्रामक है लेकिन इसमें पालतू जानवरों में आक्रामकता होने पर चरित्र को नियंत्रित करने के फायदे हैं और इसके फायदे भी हैं स्टाइलिंग से जुड़ा हुआ है जो गर्भाशय या स्तनों में कुछ बीमारियों से बचाता है और पुरुषों के मामले में प्रोस्टेट कैंसर को रोका जाता है।

काटना या नसबंदी का एक और फायदा बिट्स में, वे लंबे समय तक रहते हैं, लेकिन नर नहीं। इसलिए ट्यूमर या सिस्ट विकसित करने के लिए इन दो प्रक्रियाओं में से किसी एक को करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करने का सुझाव दिया जाता है।




जाति या नसबंदी के बाद पालतू जानवरों के व्यवहार के लिए, यह नर में अधिक बदलता है क्योंकि वे थोड़ा अधिक आक्रामक होते हैं लेकिन ऑपरेशन के कुछ महीने बाद खर्च करने के बाद भी स्नेही और चंचल हो सकते हैं। नर के मामले में, सभी को नहीं डाला जाना चाहिए, क्योंकि बीमारियों का अधिग्रहण करने का जोखिम बहुत कम है।

किस उम्र में पालतू जानवरों को काटते हैं? यह सलाह दी जाती है कि प्रक्रिया 8 महीने के बाद की जानी चाहिए। यह जरूरी नहीं है कि वे बिट्स द्वारा काटने से पहले नस्ल लें। युवा आप जाति पर हैं, बेहतर। बेशक, अगर हम अपने कुत्तों को नस्ल चाहते हैं, तो हमें गर्भवती होने से पहले मूल्य नियंत्रण करने के लिए पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए।

पालतू जानवरों में मोटापे के संबंध में जाति के परिणामस्वरूप, एक सख्त आहार किया जाना चाहिए और बीमार होने के लिए अच्छी तरह से खाने के लिए नियंत्रण किया जाना चाहिए। ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो वजन बढ़ाने के बिना कैलोरी प्रदान करते हैं। और दूसरी तरफ, वे पालतू जानवर की गतिविधि में उल्लेखनीय सुधार करते हैं।

हमें डरना नहीं चाहिए, पोस्ट ऑपरेटर चार से पांच दिनों के बीच रहता है और महिलाओं के मामले में एक सप्ताह और जानवरों के लिए कोई जोखिम नहीं होता है। इन परिचालनों को करने के लिए उचित उम्र पशुचिकित्सा द्वारा इंगित की जानी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुरुष कुत्तों का काटनापुरुष कुत्तों का काटना
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
एक नए जाली कुतिया की देखभालएक नए जाली कुतिया की देखभाल
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
अपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदेअपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदे
एक निर्जलित कुत्ते का चरित्र कैसे बदलता है?एक निर्जलित कुत्ते का चरित्र कैसे बदलता है?
बिल्लियों नसबंदीबिल्लियों नसबंदी
» » कुत्तों को neutered या neutered किया जाना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com