taktomguru.com

अमेरिकी बुलडॉग की आवश्यक विशेषताओं

अमेरिकी बुलडॉग की आवश्यक विशेषताओं

अमेरिकी बुलडॉग

अमेरिकी बुलडॉग की आवश्यक विशेषताओं, इस नस्ल का इस्तेमाल बैल के उत्पीड़न के खेल के लिए किया गया था। जब खेल 1835 में अवैध गतिविधि बन गया, तो मूल दौड़ इंग्लैंड में गायब हो गई और इसे कम एथलेटिक, अंग्रेजी बुलडॉग द्वारा प्रतिस्थापित किया गया।

फिर भी, मूल बुलडॉग संरक्षित किया गया था आप्रवासियों द्वारा जो अपने काम करने वाले कुत्तों को दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में लाए। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका में बुलडॉग के अवशेष गायब हो रहे थे, लेकिन जॉन डी जॉनसन और एलन स्कॉट के प्रजनन कार्यक्रमों के लिए धन्यवाद, नस्ल को प्रतिष्ठित विलुप्त होने से वापस लाया गया था।

अमेरिकी बुलडॉग को 1 999 में यूनाइटेड केनेल क्लब द्वारा विशेष, मजदूर वर्ग में मान्यता मिली थी।

सामान्य अपरिपक्वता
सही समर्पण सच्चा प्यार इन विशेषताओं का उपयोग अक्सर अमेरिकी बुलडॉग, एक मेहनती, एथलेटिक और बहुआयामी कुत्ते का वर्णन करने के लिए किया जाता है।
अमेरिकी बुलडॉग परिवार के लिए एक आदर्श कंपनी है, बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छा है। वह बहादुरी के वीर कृत्यों को अपने मालिक की रक्षा करने के लिए जाना जाता है।

अमेरिकन बुलडॉग का उपयोग गिलहरी से भालू तक शिकार करने के लिए भी किया जाता है और उसे पशुओं के पशुओं के लिए प्रशिक्षित किया गया है और उन्हें शिकारियों से बचाया गया है। अमेरिकी बुलडॉग का मूल्यांकन एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में किया जाना चाहिए और अतिरंजना या टूटने को दंडित किया जाना चाहिए कि वे कुत्तों की काम करने की क्षमता में कितना हस्तक्षेप करते हैं।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
अमेरिकी बुलडॉग माध्यम से बड़े आकार का कुत्ता है, जो स्पोर्टी और चरित्र में संतुलित है। इसमें एक मजबूत, कॉम्पैक्ट और शक्तिशाली फ्रेम है, जो इसे चपलता और ताकत देता है। एक सुंदर संरचना वाला एक मजबूत कुत्ता पसंद किया जाएगा यदि यह किसी भी रूपरेखा अतिरिक्त या वजन अधिभार प्रस्तुत नहीं करता है। नरम गोज़न एक दृढ़ संरचना के साथ और महिलाओं की तुलना में अधिक चिह्नित प्रकार के साथ। दो शैलियों या प्रकार: ldquo-Bully / Clasicordquo- और स्टैंडर, दो अलग-अलग श्रेणियों के माध्यम से निर्णय लिया जाता है। लेकिन वर्तमान में अधिकांश कुत्ते पहले से ही दो प्रकार के संकर हैं।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
अमेरिकी बुलडॉग की आवश्यक विशेषताएं वे हैं जो चरवाहे और निगरानी के रूप में काम करने की अनुमति देती हैं। इन कार्यों को एक बड़े सिर और शक्तिशाली जबड़े के साथ एक मजबूत, चुस्त और आत्मविश्वास कुत्ते की आवश्यकता होती है। अमेरिकन बुलडॉग घर पर गुस्से में बैल या घुसपैठियों का सामना करने के बिना, परिवार के लिए सभ्य और एक आदर्श साथी है। बच्चों के साथ अच्छा- अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छा।

HEAD
मध्यम लंबाई का। लंबाई कुत्ते के आकार और प्रकार के अनुरूप होना चाहिए। गाल की मांसपेशियां लंबी और निकलती हैं। खोपड़ी का शिखर लंबा और सपाट है, स्टॉप अच्छी तरह से चिह्नित है। मध्यम आकार, गोल और अच्छी तरह से अलग की आंखें।

एक काले रूपरेखा के साथ गहरे भूरे रंग की आंखें सबसे अधिक सराहना की जाती हैं। नीली आंखों को स्वीकार किया जाता है हालांकि उन्हें थोड़ा कॉस्मेटिक दोष माना जाता है (क्योंकि उनके ऑरिजेन नीले आंखों वाले सहकर्मियों से आते हैं)।
स्नैप मध्यम आकार (5 से 10 सेमी), वर्ग, लंबा और मोटी है। जबड़े बहुत शक्तिशाली हैं। निचले जबड़े को कम incisors ढेर या कुचल से बचने के लिए पर्याप्त चौड़ा होना चाहिए। लटका बिना होंठ मोटे हैं।

पसंदीदा काले रंगद्रव्य।
अमेरिकी बुलडॉग एक काम करने वाले कुत्ते होने के नाते दांतों (42) के एक पूर्ण सेट के साथ संपन्न होना चाहिए।
जबड़े बंद हो जाता है तो दांत दिखाई नहीं देते हैं।
चीज प्रकार ldquo-Estandarrdquo-: कैंची रिवर्स वरीय दांत निकलना, prognathe भी स्वीकार दांत निकलना कैंची और चिमटी (ऊपरी जबड़े तुरंत निचले जबड़े के उन के पीछे की कृन्तक)।
धमकाने / शास्त्रीय प्रकार दांत: प्रकोष्ठवाद को प्राथमिकता दी जाती है - कैंची में दांत, रिवर्स कैंची और tongs स्वीकार किए जाते हैं। अयोग्यता: चार से अधिक गुमशुदा premolars, अतिरंजित prognathism या बहुत उन्नत ऊपरी जबड़े। कैनिन (फेंग) अंदर लगाया गया। जबड़े की किसी भी गलत दंत स्थिति या संरचनात्मक विसंगति को कमी के महत्व को ध्यान में रखते हुए।
नाक: पसंदीदा काला रंगद्रव्य, हालांकि यह भूरा या भूरा हो सकता है और कुछ छोटे गुलाबी धब्बे स्वीकार किए जा सकते हैं।
कान: पूरे और मध्यम आकार। खोपड़ी की ऊपरी रेखा के पास, आधा गिर गया या गुलाबी रंग में।

गर्दन
मध्यम लंबाई की मांसपेशियों, थोड़ा कमाना, कंधे से सिर तक आसानी से कुचल। कुछ क्रीज स्वीकार किए जाते हैं




शरीर
लंबे और प्रकोप कंधे ब्लेड के साथ बहुत मांसपेशियों। अच्छी तरह से स्थित कंधे कोहनी बाहर मोड़ने से रोकता है।
छाती, रीढ़, पीठ: छाती चौड़ी और गहरी लेकिन चौड़ाई बिना अतिरंजित। रीढ़ मध्यम आकार, मजबूत और चौड़ी पीठ है। पिछला भाग छोटा, चौड़ा और स्केपुलर क्षेत्र के समान ही थोड़ा सा झुका हुआ है। पीठ के एक अनिवार्य आंदोलन में एक गलती होती है, जिसका महत्व उस अपूर्णता के आयाम के संदर्भ में मापा जाता है।
पीछे: ब्रॉड और अच्छी तरह से पेशाब। कंधे के समान आकार के, बहुत व्यापक नहीं। संकीर्ण कूल्हें गंभीर दोष हैं।

कोला
पूरे। Grusea इसके आधार पर और टिप के लिए संकीर्ण। जब कुत्ते को आराम मिलता है तो सदमे की अभिव्यक्ति तक पहुंचें। यह अपनी नोक पर नहीं चलता है। कुछ स्थानों में पूंछ खंडित होते हैं।

अंग
मजबूत, अधिकार और ठोस कंकाल का गठन। घास के स्तर पर टिबियो फेरोराल की अभिव्यक्ति एक शुद्ध कोण को चिह्नित करती है। पैर मध्यम आकार होते हैं, उंगलियां अच्छी तरह से कमाना और तंग होती हैं। वजन चार सदस्यों पर सामंजस्यपूर्ण रूप से वितरित किया जाता है। मेटाटारस मजबूत और सीधा है। एक मामूली वक्र स्वीकार किया जाता है। हालांकि, मोटाई या कमजोरी की कमी गंभीर गलती का गठन करती है।

आंदोलन
जब कुत्ता ट्राउट करता है, तो कदम एक चुस्त घुमावदार के साथ सहज, तरल पदार्थ और शक्तिशाली होना चाहिए। आंदोलन मुख्य रूप से पीठ से शुरू होता है और उसी तरह फैलता है। पीठ की रेखा आंदोलन की दिशा के समानांतर, समान स्तर पर होनी चाहिए
त्वचा

फर
छोटा और कठिन

आकार और वजन
पुरुष: 57/67 सेमी, 35/55 किलो, महिला: 53-65 सेमी, 30-45 किलो।
वजन आकार और प्रकार के अनुरूप होना चाहिए।
धूर्त / क्लासिक अधिक भारी और भारी है जबकि मानक प्रकार पतला और स्पोर्टियर है।

गंभीर असफलता
गलतियों की गंभीरता के आधार पर कुत्तों को दंडित किया जाता है। कॉस्मेटिक दोष मामूली गंभीरता के हैं। गंभीर दोष हमेशा एक काम करने वाले कुत्ते की आवश्यक संरचना से मेल खाते हैं। कॉस्मेटिक दोष नाक या आंखों, पूंछ, कान, चार से अधिक premolars की अनुपस्थिति और दांतों से संबंधित किसी भी मामूली गलती के रंग की चिंता करते हैं। उन्हें गंभीर दोष माना जाता है: अत्यधिक वजन अधिभार, एक छोटा सा बहुत छोटा और बहुत लंबा, दांत या जबड़े की असामान्यताएं। आंदोलन की कमी, शक्ति की कमी। आक्रमण या शर्मनाकता बंदूक शॉट्स से विशेष रूप से डरते हैं।

असफलताओं को खत्म करना
- बहरापन
- सफेद धब्बे के बिना काले या नीले बाल
- क्रिप्टोरिडिज्म या मोनोरिडिज्म
- अल्बिनिज्म, गुलाबी नाक।
- दुष्ट, डरावना कुत्तों।
- कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करें।
- चार से अधिक गायब premolars।
- लंबे या रेशमी बाल।
जबड़े में दांत या विसंगति की खराब स्थिति।
- कुत्ते कुत्ते।
- गर्मी में बिट्स प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए

अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल के प्रजनकों

नाम: रस
नस्लों: अंग्रेजी बुलडॉग
देश: कोस्टा रिका
स्थान: अलाजुएला
टेलीफोन: 88872673
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //
इतिहास: क्रॉसिंग के लिए अंग्रेजी बुलडॉग पिंप उपलब्ध है।
आयातित रक्त
150000 क्रॉसिंग या पिल्ला
रिपोर्ट 88872673

नाम: क्रिएडेरो पाइसेकी, एस
नस्लों: अंग्रेजी बुलडॉग
देश: अर्जेंटीना
स्थान: ब्यूनोस और अधिक नहीं
टेलीफोन: 1530492577
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //
इतिहास: देश में सबसे अच्छी रक्त रेखा वाले पिल्लों ने नमूने चुने

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनेंअंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनें
मैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉगमैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉग
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
अमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेदअमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेद
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » अमेरिकी बुलडॉग की आवश्यक विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com