taktomguru.com

मिनी बीगल के बारे में जानकारी

गुप्तचरजेब मिनी या बीगल विभिन्न शिकार खेलों के लिए सदियों से इंग्लैंड में उठाई गई नस्ल का एक छोटा संस्करण है। छोटे, बुद्धिमान और ऊर्जावान, इस कुत्ते को कद में कमी क्या व्यक्तित्व के साथ बनाता है।

इतिहास. कभी-कभी क्वीन एलिजाबेथ की जेब बीगल के रूप में जाना जाता है, मिनी बीगल एलिजाबेथ काल में मैट्रिच के लिए एक साथी जानवर के रूप में कार्य करता था। कुत्ते को अपने छोटे आकार के कारण बैग या जेब में ले जाने की क्षमता से अपना नाम प्राप्त हुआ। जेब बीगल को एकेसी द्वारा नस्ल के रूप में पहचाना नहीं जाता है और अक्सर आधिकारिक बीगल्स प्रजनकों द्वारा असभ्य माना जाता है। जब तक आप अपने पालतू जानवर को पंजीकृत या पुन: पेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसे एक को अपनाने और अपनी चंचल कंपनी का आनंद लेने से रोकने नहीं देना चाहिए।

दिखावट. मिनी बीगल लगभग एक छोटे आकार में अपने बड़े समकक्ष के रूप में उपस्थिति में बिल्कुल वही है। इसमें एक ही विशिष्ट ब्राउन रंग, काला और सफ़ेद रंग के साथ-साथ कान झुकाव भी है। आम तौर पर यह 5 से 11 इंच की ऊंचाई तक पहुंचता है और वजन केवल 4 से 11 पाउंड होता है।




स्वभाव. अपने बड़े समकक्षों की तरह, मिनी बीगल सामाजिक, बुद्धिमान और जिज्ञासा की एक अच्छी खुराक से प्यार करते हैं जो उन्हें सक्रिय रखता है। दैनिक व्यायाम प्राथमिक रूप से बाहर होना चाहिए जो इस कुत्ते के लिए जरूरी है, बस इसे एक बाड़े वाले क्षेत्र में रखना या छेड़छाड़ करना सुनिश्चित करें क्योंकि वह अन्वेषण करना पसंद करता है। पशुचिकित्सा और उचित देखभाल के नियमित दौरे के साथ, आपके पालतू जानवरों को 12 से 15 साल के बीच रहना चाहिए।

स्वास्थ्य. मिनी बीगल आम तौर पर नियमित बीगल लिटर के छोटे कुत्तों के क्रॉसिंग का उत्पाद होता है, आमतौर पर बौने या नियमित आकार के बीगल को एक छोटे से पार करते समय। नस्ल के लगभग सभी व्यक्तियों में कुछ अनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं और मिनी बीगल कोई अपवाद नहीं है। आपको जिन विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याओं का पालन करना चाहिए उनमें हाइपोग्लाइसेमिया, विभिन्न अंगों और मधुमेह के साथ आंतरिक अंग शामिल हैं। दिल, गुर्दे और यकृत की समस्याएं भी विकसित हो सकती हैं, इसलिए यदि आप अलार्म के किसी भी संकेत का पता लगाते हैं तो आपको तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
मिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता है
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
» » मिनी बीगल के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com