taktomguru.com

बीगल में पीठ दर्द

बीगल चेहराआपका प्यारा बीगल दौड़ना पसंद करता है, सुगंध का पता लगाता है और मिठाई मांगता है। यह एक chondrodystrophic दौड़ है, यानी, इसके उपास्थि सामान्य नहीं हैं। उन्हें अन्य कुत्तों की तुलना में समस्याएं वापस लेने की अधिक संभावना है जिनके पास यह समस्या नहीं है। पशुचिकित्सक आपके बीगल को ठीक करने में मदद कर सकता है।

इंटरवरटेब्रल डिस्क रोग. Intervertebral डिस्क रोग अक्सर chondrodystrophic दौड़ में पाया जाता है। यह बीमारी तब होती है जब रीढ़ की हड्डी के कशेरुका के बीच नरम डिस्क लचीलापन खो देती है और निकलने लगती है: ये डिस्क भी टूट सकती हैं। यह आम तौर पर वयस्क बीगल को प्रभावित करता है और संकेत हल्के अंग से पक्षाघात तक हो सकते हैं। यद्यपि इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी धीरे-धीरे दिखाई दे सकती है, लेकिन आपके बीगल में अचानक, गंभीर दर्द आमतौर पर टूटने वाली डिस्क को इंगित करता है।

निदान. पशुचिकित्सा एक एमआरआई स्कैन के माध्यम से इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग का निदान कर सकता है। यदि नुकसान गंभीर नहीं है तो यह आपके कुत्ते को दवाएं लिख सकता है और आपके पास इसे कुछ हफ्तों तक पूर्ण आराम में रखा गया है। इसका मतलब है कि आपको अपने आप को राहत देने के लिए एक पट्टा के साथ इसे ले जाने के लिए, एक बॉक्स या अन्य संलग्न क्षेत्र में रहना होगा। गंभीर मामलों में आपके बीगल के लिए फिर से चलने और सामान्य रूप से स्थानांतरित करने के लिए सर्जरी आवश्यक हो सकती है।




बीगल दर्द सिंड्रोम. आमतौर पर बीगल दर्द सिंड्रोम नामक वैज्ञानिक नाम संवेदनशील मेनिनजाइटिस धमनीशोथ है। उन्हें अपना उपनाम मिला क्योंकि पहले मामले बीगल में पाए गए थे, लेकिन यह अन्य जातियों को भी प्रभावित करता है। 6 महीने के बीगल इस बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील हैं। बीगल दर्द सिंड्रोम के लक्षणों में पीठ दर्द, बुखार और लापरवाही शामिल है। पशुचिकित्सा रक्त परीक्षण, एमआरआई और रीढ़ की हड्डी के तरल परीक्षण के माध्यम से रोग का निदान कर सकता है। सिंड्रोम का वैज्ञानिक नाम यह है कि स्टेरॉयड के साथ इलाज किए जाने वाले कुत्तों को अक्सर राहत मिलती है। आपके पालतू जानवर को लंबे समय तक स्टेरॉयड लेने की आवश्यकता हो सकती है। स्टेरॉयड उपचार के दुष्प्रभाव हो सकते हैं लेकिन पशु चिकित्सक प्रक्रिया के दौरान आपके बीगल की बारीकी से निगरानी करेगा।

हिप डिस्प्लेसिया. हिप गुहा में एक विकृति के कारण बीगल भी हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकते हैं। यदि यह आपके पालतू जानवर के साथ मामला है, तो आप छोटी उम्र से गठिया से पीड़ित और पीड़ित हो सकते हैं। समस्या की गंभीरता के आधार पर, पशुचिकित्सा एनाल्जेसिक और एंटी-इंफ्लैमेटरीज लिख सकता है या सिफारिश कर सकता है कि आप समस्या को ठीक करने के लिए सर्जरी से गुजरें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ खेलने के लिए डिस्को फ्लायरहमारे कुत्ते के साथ खेलने के लिए डिस्को फ्लायर
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
रोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैंरोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैं
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंयुवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
बीगल, बीगल-हायरियर और हायरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफबीगल, बीगल-हायरियर और हायरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफ
एक बीगल में हिप और पीठ की समस्याएंएक बीगल में हिप और पीठ की समस्याएं
बीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिकबीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिक
» » बीगल में पीठ दर्द
© 2021 taktomguru.com